Yoga and autism
हेल्थ सेंटर्स
ऑटिस्टिक बच्चों को योग से क्या फायदे हो सकते हैं?
ऑटिस्टिक बच्चों में योग के क्या फायदे हो सकते हैं?योग विद्या को भारतीय संस्कृति की धरोहर है। आमतौर पर योग सभी के लिए लाभकारी है  इससे होने वाले फायदे कई
और पढ़ें
brain autism
सीखें
जानें ऑटिज्म और आनुवंशिकी में क्या संबंध है?
ऑटिज्म और आनुवंशिकी का संबंध गहरा है। आनुवंशिकी कारणों के चलते प्रेग्नेंसी के दौरान बच्चे के ऑटिस्टिक होने की संभावना बढ़ जाती है
और पढ़ें
autism effects on brain
सीखें
क्या होता है ऑटिज्म का दिमाग पर असर?
ऑटिज्म (स्वलीनता, Autism) एक दिमागी बीमारी है जो व्यक्ति के बात करने, सीखने और दूसरों से अपने विचार प्रकट करने की क्षमता प्रभावित करती है।
और पढ़ें
बच्चे में ऑटिज्म
ऐसे करें मदद
5 न्यूट्रीशियन टिप्स, जो ऑटिज्म (Autism) में हैं मददगार
ऐसे में ऑटिज्म ग्रस्त बच्चों के लिए खास तरह का डाइट प्लान बनाया जाता है। आइए जानते हैं बच्चे में ऑटिज्म के लिए न्यूट्रीशियन टिप्स। ऑटिज्म से पीड़ित बच्चा
और पढ़ें
10 autism facts
सीखें
ऑटिज्म फैक्ट्स : ऑटिज्म के बारे में 10 बातें जो आपको जानना जरूरी हैं
ऑटिज्म एक तरह का मनोविकार है और ये रोगी के विकास में बाधा पैदा करता है। यहां 10 ऐसे ऑटिज्म फैक्ट्स बताए गए हैं, जो आपके लिए जानना जरुरी है।
और पढ़ें
autism food to avoid
ऐसे करें मदद
ऑटिज्म रोगियों को नहीं खिलाना चाहिए ये दो तरह का खाना
अगर कोई ऑटिजम (स्वलीनता) का शिकार है तो उसे कुछ खास तरह के खाने से बचना चाहिए तो स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।
और पढ़ें
treatment options for autism
सीखें
जानें ऑटिज्म के मौजूद उपचारों के बारे में
ऑटिज्म के लक्षणों को कम करके रोगी में कुछ हद तक सुधार लाए जा सकते हैं। सही ट्रीटमेंट मिलने से ऑटिज्म के रोगी अपनी जिंदगी बेहतर तरीके से जी सकते हैं।
और पढ़ें
बच्चे में ऑटिज्म लक्षण
सीखें
बचपन में ऐसे नजर आने लगते हैं ऑटिज्म के संकेत
बच्चे में ऑटिज्म लक्षण (childhood autism signs) क्या होता है? बच्चे में ऑटिज्म लक्षण कैसे पहचाने जा सकते हैं? childhood autism signs
और पढ़ें
aurtism achhe cholestrol ko kam kar deta h
ऐसे करें सामना
अच्छे कॉलेस्ट्रॉल को कम कर देती है ऑटिज्म की बीमारी
ऑटिज्म प्रभावित बच्चों में कोलेस्ट्रॉल की इस गड़बड़ी से दिल की बीमारियों का खतरा कई गुना रहता है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें पूर आर्टिकल।
और पढ़ें
ऑटिस्टिक चाइल्ड
ऐसे करें मदद
Tips: पेरेंट्स कैसे करें ऑटिस्टिक चाइल्ड की देखभाल
ऑटिस्टिक चाइल्ड (Autistic Child) की पहचान करने में मुश्किल हो सकती है। इसलिए बच्चों के व्यवहार को कभी नजर अंदाज न करें। उनमें ऑटिज्म के संकेत हो सकते हैं।
और पढ़ें
लोड हो रहा है...