autism effects on brain
सीखें
क्या होता है ऑटिज्म का दिमाग पर असर?
ऑटिज्म (स्वलीनता, Autism) एक दिमागी बीमारी है जो व्यक्ति के बात करने, सीखने और दूसरों से अपने विचार प्रकट करने की क्षमता प्रभावित करती है।
और पढ़ें
बच्चे में ऑटिज्म
ऐसे करें मदद
5 न्यूट्रीशियन टिप्स, जो ऑटिज्म (Autism) में हैं मददगार
ऐसे में ऑटिज्म ग्रस्त बच्चों के लिए खास तरह का डाइट प्लान बनाया जाता है। आइए जानते हैं बच्चे में ऑटिज्म के लिए न्यूट्रीशियन टिप्स। ऑटिज्म से पीड़ित बच्चा
और पढ़ें
10 autism facts
सीखें
ऑटिज्म फैक्ट्स : ऑटिज्म के बारे में 10 बातें जो आपको जानना जरूरी हैं
ऑटिज्म एक तरह का मनोविकार है और ये रोगी के विकास में बाधा पैदा करता है। यहां 10 ऐसे ऑटिज्म फैक्ट्स बताए गए हैं, जो आपके लिए जानना जरुरी है।
और पढ़ें
autism food to avoid
ऐसे करें मदद
ऑटिज्म रोगियों को नहीं खिलाना चाहिए ये दो तरह का खाना
अगर कोई ऑटिजम (स्वलीनता) का शिकार है तो उसे कुछ खास तरह के खाने से बचना चाहिए तो स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।
और पढ़ें
treatment options for autism
सीखें
जानें ऑटिज्म के मौजूद उपचारों के बारे में
ऑटिज्म के लक्षणों को कम करके रोगी में कुछ हद तक सुधार लाए जा सकते हैं। सही ट्रीटमेंट मिलने से ऑटिज्म के रोगी अपनी जिंदगी बेहतर तरीके से जी सकते हैं।
और पढ़ें
AUTISM TREATMENT OPTIONS
सीखें
क्या ऑटिज्म का इलाज संभव है?
ऑटिज्म विकास संबंधी एक ऐसा विकार है जो जिंदगीभर समस्या पैदा करता है। ऑटिज्म का कोई खास इलाज नहीं है हालांकि इसके लक्षणों को समझ इसपर रोक लगा सकते हैं।
और पढ़ें
womens hormones pregnanct autism
सीखें
जानें महिला हार्मोन और ऑटिज्म के बीच क्या है रिश्ता?
इस आर्टिकल में आप जानेंगे महिला हार्मोन और ऑटिज्म (Hormones and Autism) के बीच क्या है रिश्ता। ऑटिज्म कई कारणों से हो सकता है।
और पढ़ें
ऑटिस्टिक चाइल्ड
ऐसे करें मदद
Tips: पेरेंट्स कैसे करें ऑटिस्टिक चाइल्ड की देखभाल
ऑटिस्टिक चाइल्ड (Autistic Child) की पहचान करने में मुश्किल हो सकती है। इसलिए बच्चों के व्यवहार को कभी नजर अंदाज न करें। उनमें ऑटिज्म के संकेत हो सकते हैं।
और पढ़ें
autism drugs
ऐसे करें मदद
ऑटिज्म की समस्या को दूर करने के लिए 5 प्रभावी दवाईयां
ऑटिज्म की समस्या एक मानसिक बीमारी है जिसमें दिमागी विकास ठीक से नहीं होता है। ऑटिज्म ग्रस्त बच्चे में सोने की समस्या आम लोगों से कई गुना ज्यादा होती है।
और पढ़ें
प्रेग्नेंसी और ऑटिज्म
ऐसे करें मदद
प्रेग्नेंट महिलाएं रखें इन बातों का ध्यान, बच्चे को नहीं होगा ऑटिज्म
जानिए प्रेग्नेंसी और ऑटिज्म के बीच का संबंध। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को किन बातों का रखना चाहिए ध्यान। बच्चे को ऑटिज्म का खतरा कैसे होता है।
और पढ़ें
लोड हो रहा है...