जानिए क्या करें अगर पार्टनर न कर पाए सेक्शुअली सैटिसफाई

By

यौन जीवन एक रिश्ते में दोनों लोगों की कोशिशों से सफल होता है। वैसे शारीरिक संबंध किसी भी रिश्ते को बांध कर नहीं रख सकती है। लेकिन, अगर किसी रिश्ते में यौन जीवन का अच्छा स्तर हो, तो वह रिश्ता बाकी रिश्तों से ज्यादा सफल हो सकता है। कई बार यौन जीवन अधूरा भी रह जाता है, क्योंकि हर किसी को सेक्शुअली एक्टिव रहना पसंद नही हो सकता है।

लेकिन, उनकी यह आदत उनके साथी पर मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से प्रभावित कर सकता है। सेक्सोलॉजिस्ट एक्सपर्ट के पास ऐसे कई केस भी आते रहते हैं, जिसमें वो कुछ मामलों में दवा का सहारा लेते हैं, तो कुछ केस में मेडिटेशन की मदद भी लेते हैं। लेकिन, आप स्मार्ट तरीके से भी अपनी इस पेशानी को दूर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः रिलेशनशिप टिप्स : हर रिलेशनशिप में इंटिमेसी होनी क्यों जरूरी है?

यौन जीवन के लिए साथी को कैसे बनाएं सेक्शुअली एक्टिव

1.साथी से खुल कर बात करें

यौन जीवन महिला और पुरुष दोनों की कोशिशों से बरकरार रहती है। अगर दोनों में से कोई एक भी अपने कदम पीछे करता है, तो रिश्ता बिगड़ सकता है। इसलिए, अगर आपका साथी सेक्शुअली एक्टिव नहीं रहता या पूरी कोशिश के बाद भी आपको संतुष्ट नहीं कर पाते हैं, तो उनसे इस बारे में खुल कर बात करें। क्योंकि, उन्हें ऐसा लग सकता है कि आप उनके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए संतुष्ट होते हैं। इसलिए, जबतक आप उनसे बात नहीं करेंगे तो उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होगी।

2.यौन जीवन के लिए जरूरी बातें बताएं

अगर शारीरिक संबंध के दौरान साथी आपको संतुष्ट नहीं कर पाता, तो उन्हें इससे जुड़ी जरूरी बातें बताएं। शारीरिक संबंध का आनंद लेने के लिए साथी को किस तरह के मूवमेंट करने चाहिए, इसके बारे में उन्हें गाइड करें, जिसके लिए आप किताबों के साथ-साथ इंटरनेट का भी सहारा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः बेडरूम रोमांस टिप्स : रोमांस करने से पहले अपने बेडरूम को इस तरह दें नया लुक

3.अतरंग पलो वाले वीडियो या चित्र साथ में देखें

हो सकता है कि आपके साथी स्वभाव से शर्मीले हों। ऐसे में वो अतरंग पलों वाले वीडियो या चित्र भी नहीं देखते हों। इसलिए, उनके साथ अपने कमरे में आप ऐसे वीडियो देखें। इस तरह आप बहुत ही आसानी से उन्हें इंटिमेट होने के लिए उत्तेजित कर सकते हैं। चाहें तो, दिन में फुर्सत निकाल कर उन्हें इससे जुड़े कुछ संदेश भी मैसेज कर सकते हैं, जो यौन जीवन के लिए उन्हें सेक्शुअली एक्टिव होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

4.उनकी परेशानी के बारे में बात करें

सेक्स से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी होनी बहुत आम हो सकती है, जो किसी भी महिला या पुरुष में हो सकती है। अगर बहुत प्रयासों के बाद भी साथी आपको संतुष्ट करने में असमर्थ है, तो उनसे उसकी वजह के बारे में बात करें। हो सकता है कि ऑफिस के प्रेशर या घर की टेंशन की वजह से यौन जीवन पर ध्यान देने के लिए उन्हें समय नहीं मिल रहा हो।

5.सेक्सोलॉजिस्ट एक्सपर्ट से संपर्क करें

अगर इन सब के बाद भी समस्या बनी रहती है, तो एक अनुभवी सेक्सोलॉजिस्ट एक्सपर्ट से बात करें,जो आपको और साथी की गतिविधियों को जानकर उसकी अनुसार इलाज करने में मदद कर सकते हैं।

अगर आपके पार्टनर आपको सेक्शुअली सैटिसफाई नहीं कर पा रहे हैं, तो जरूरी है कि आप उनके साथ रहें न कि उनसे शिकायत करें। आप दोनों मिलकर ऊपर बताए तरीकों से इस समस्या का हल ढूंढ सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः फोरप्ले से हाइजीन तक: जानिए फर्स्ट नाइट रोमांस करने के लिए टिप्स

अभी शेयर करें

रिव्यू की तारीख सितम्बर 13, 2019 | आखिरी बार संशोधित किया गया सितम्बर 13, 2019

सूत्र
शायद आपको यह भी अच्छा लगे