बैचलर्स पार्टी होती है बेहद खास, इसे इस तरह बनाएं और भी स्पेशल

By Medically reviewed by Dr. Hemakshi J

शादी की तारीख पक्की होते ही घरवाले उससे जुड़ी तैयारियों में जुट जाते हैं। उन्हें बस इस बात की टेंशन होती है कि मेहमानों या रिश्तेदारों को किसी तरह कमी न हो। लेकिन, दूल्हे और दुल्हन के मन में सिर्फ बैचलर पार्टी का ही प्लान घूमता है। उन्हें बस इसकी परवाह होती है कि वो बेस्ट बैचलर पार्टी कैसे प्लान करें। क्योंकि, ऐसा माना जाता है कि शादी के पहले बैचलर्स पार्टी ही आजादी की आखिरी पार्टी होती है।

बैचलर्स पार्टी क्यों जरूरी है?

यह पार्टी इसलिए खास और जरूरी होती है, क्योंकि यह कुछ भी करने की आजादी देती है। इस पार्टी में आप अपनी मर्जी से वो कर सकते हैं जिसके बारे में आपने अभी तक सिर्फ कल्पना ही की होगी। उसे पूरा करने से न घरवाले रोकेंगे न ही कोई यार-दोस्त। लेकिन, फिर एक सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस पार्टी को सबसे अलग और यादगार कैसे बनाया जाए?

यह भी पढ़ें : कैसे जानें आपकी गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड ही है आपका सही लाइफ पार्टनर

बैचलर्स पार्टी के लिए आजमाएं ये 5 ट्रिक

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बैचलर्स पार्टी पूरी जिंदगी भर याद रखने वाला समय होता है। इसलिए लोग इस पार्टी को ज्यादा से ज्यादा यादगार बनाने की कोशिश करते हैं। यादगार बनाया भी क्यों न जाए, ये पार्टी आपके सिंगल होने की आखिरी पार्टी जो होती है। इसके बाद बैचलर लाइफ वापिस नहीं आती। तो अगर आप भी बैचलर पार्टी करना चाहते हैं और इसे पूरी तरह से यादगार बनाना चाहते हैं

शादी के पहले पार्टी करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। आपको वो लिस्ट बनानी चाहिए, जो भी आप उस पार्टी में करना चाहते हैं।

1.तैयार रखें बजट

अब जितनी बड़ी पार्टी उतना ज्यादा खर्च। इसलिए, सबसे पहले अपनी जेब पर गौर फरमाएं। फिर उसी के हिसाब से पार्टी प्लान करें। इसके अलावा, डिस्काउंट या ऑफर देने वाली जगहों और होटल के बारे में भी जानकारी रखें, ताकि बजट को लेकर आपकी पार्टी में किसी तरह की बाधा न आए।

2.शहर चुनें

बैचलर्स पार्टी क्या आप अपने ही घर में करना चाहते हैं? या अपने ही शहर के किसी खास होटल या रिजॉर्ट में? या फिर किसी एडवंचर से भरी जगह पर जाना चाहते हैं? तो बस इस सवाल का जवाब खुद से जानें और वहां के बारे में पता करना शुरू कर दें। वहां किस तरह का मौसम रहता है, किस तरह की चीजें आपको वहां पर मिल सकती हैं। क्या वहां देर रात तक पार्टी करना कानूनी तौर पर वैध है या क्या वहां पर एल्कोहॉल का सेवन वैध है? इन सब बातों के बारे में पता करें।

यह भी पढ़ें : रिलेशनशिप टिप्स : हर रिलेशनशिप में इंटिमेसी होनी क्यों जरूरी है?

3.मेहमानों की लिस्ट में कोई खास

अपनी इस पार्टी में आप चाहें तो अपने सभी दोस्तों को बुला सकते हैं। लेकिन, इनके अलावा सिर्फ कुछ खास दोस्तों के साथ भी पार्टी कर सकते हैं। या फिर अगर आपके पास कजिंस की एक लंबी लिस्ट है, जिनके साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग है, तो उनके साथ भी आप अपनी पार्टी प्लान कर सकते हैं।

4.सही समय पर करें प्लान

शादी के एक या दो महीने पहले ही बैचलर पार्टी का प्लान करें, क्योंकि शादी की तारीख करीब आने पर कई तरह की जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती है। इसलिए, समय का खास ध्यान रखें।

5.ड्रेस थीम भी आजमाएं

बैचलर्स पार्टी में ड्रेस थीम भी रखी जा सकती है। ड्रेस थीम बेचलर पार्टी में चार चांद लगा सकती है। ड्रेस थीम में आप फनी या कॉस्ट्यूम ड्रेस थीम भी चुन सकते हैं। आप चाहें तो एक कलर की ड्रेस के हिसाब से बैचलर्स पार्टी की थीम डिसाइड कर सकते हैं या फिर कपल के हिसाब से भी थीम डिसाइड कर सकते हैं, यानी कि लड़का लड़की अपनी पसंद के अनुसार आपस में एक जैसे कपड़े पहनें, चाहे वो एक जैसे रंग पहनें।

6.पार्टी थीम और मेन्यू

अब सब कुछ तय हो चुका है। बस पार्टी के पूरे दिन आपको क्या-क्या करना है, इसके बारे में प्लान बनाएं। पार्टी कितने दिनों के लिए कर रहें है? इसी अनुसार पार्टी के दौरान क्या-क्या कब और कैसे करना है इसका भी प्लान रेडी करें।

7.सबको बताएं

अब पार्टी में आने वाले मेहमानों को अपने पार्टी का पूरा प्लान मेल करें। या फिर जिस भी तरीके से उन्हें इसके बारे में बताना है बताएं। लेकिन, सबको एक ही साथ एक ही समय पर बताएं, ताकि हर कोई इस पर अपनी राय एक साथ दे सकें। ऐसा करने से भी आपको पार्टी के लिए नए-नए आइडिया मिल सकते हैं।

8. डेस्टिनेशन पार्टी का सोचें

अगर आपका बजट सही है तो आप डेस्टिनेशन बैचलर पार्टी भी कर सकते हैं। इसके लिए आप अगर आप इंडिया में ही बैचलर पार्टी करना चाहते हैं, तो गोवा, अरुणाचल का जीरो वैली, गोकर्णा, पौंडीचेरी जैसी जगहों का चुनाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  क्या वाकई में घर से ज्यादा होटल में सेक्स एंजॉय करते हैं कपल?

क्या कहते हैं बैचलर्स?

बैचलर्स पार्टी को लेकर हमने कुछ लोगों से बात भी की। उन्होंने हैलो स्वास्थ्य के साथ बैचलर्स पार्टी को लेकर अपनी राय रखी और बताया कि उन्हें किस तरह की बैचलर्स पार्टी पसंद है। इनमें से कुछ लोग शादी-शुदा हैं और कुछ लोगों की शादी अभी नहीं हुई है। आइए जानते हैं इस बारे में क्या कहते हैं बैचलर्स :

मुंबई के संकेत वैसे तो सिंगल हैं। उनकी गर्लफ्रेंड भी नहीं है। लेकिन, अपनी बैचलर्स पार्टी के लिए वो अभी से एक्साइटेड हैं। उनके प्लान के मुताबिक, वो अपनी पार्टी किसी नेचर के नजारे वाले रिजॉर्ट में करना चाहते हैं, जिसमें सिर्फ वो अपने बैचलर दोस्तों को ही बुलाएंगे।

दिल्ली की निकिता भल्ला शादी-शुदा है। वैसे तो वो बैचलर्स पार्टी कर चुकी हैं लेकिन, अगर फिर से उन्हें मौका मिले, तो वो किसी प्राइवेट पूल वाली जगह पर बैचलर्स पार्टी करना पसंद करेंगी।

मध्य प्रदेश के पीयूष सिंह राजपूत का कहना है “अगर उन्हें मौका मिला, तो वो देश के बाहर पार्टी का प्लान करेंगे। जहां वो सिर्फ अपने उन खास दोस्तों के साथ जाना चाहेंगे, जिनसे उनकी दोस्ती तो बहुत खास हैं।”

वहीं दिल्ली में रहने वाली नेहा भसीन की जल्द ही शादी होने वाली है। जब उन्होंने इस बारे में बताया तो कहा कि वो अपनी बैचलर्स पार्टी गोवा में अपने खास दोस्तों के साथ में करना चाहेंगी, जिसकी वो प्लानिंग भी कर रही हैं।

बैचलर्स पार्टी की प्लानिंग सबसे यादगार पल हो सकते हैं। अगर आप चाहें, तो एक-दूसरे के साथ भी बैचलर्स पार्टी कर सकते हैं। जहां दोनों एक-दूसरे के दोस्तों के बारे में भी जान सकेंगे।

और पढ़ें :-

अगर चाहते हैं सस्ती और बेस्ट डेट पर जाना, तो अपनाएं ये टिप्स

वॉटरप्रूफ पार्टी मेकअप घर पर ही करना होगा आसान, अपनाएं ये टिप्स

वो मेरा इमोश्नली इस्तेमाल करती थी, इसलिए मैंने दोस्ती तोड़ दी

वीकैंड पर करो जमकर पार्टी और सोमवार से ऐसे घटाओ वजन

Share now :

रिव्यू की तारीख सितम्बर 12, 2019 | आखिरी बार संशोधित किया गया जनवरी 8, 2020

शायद आपको यह भी अच्छा लगे