आपकी क्या चिंताएं हैं?

close
गलत
समझना मुश्किल है
अन्य

लिंक कॉपी करें

क्या आप सही तरीके से फॉलो कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग, यहां पता करें

क्या आप सही तरीके से फॉलो कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग, यहां पता करें

कोरोना वायरस इंफेक्शन की बीमारी कोविड-19 को हराने के लिए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो करना बहुत जरूरी है। क्योंकि, अभी तक SARS-CoV-2 वायरस का इलाज या वैक्सीन दुनिया में कोई भी नहीं ढूंढ पाया है। इस वजह से इस महामारी को हराने के लिए बस इसे फैलने से रोकना ही एकमात्र तरीका अभी हम सभी के पास है। लेकिन, क्या आपको लगता है कि सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में आपको पूरी जानकारी है और आप सही तरीके से इसका पालन कर रहे हैं। अगर आप ऐसा सोचते हैं, तो इस क्विज के जरिए टेस्ट करिए सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में आपना ज्ञान

इस क्विज में कुछ सवाल दिए गए हैं, जिनमें कुछ स्थितियों के बारे में बताया गया है। आपको इन स्थितियों को पढ़ने के बाद नीचे दिए गए विकल्पों में से यह बताना है कि, यह स्थिति सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के दायरे में आती है या नहीं। तो चलिए देर किस बात की, तुरंत देखते हैं कि आप सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में कितना जानते हैं और अगर आपकी जानकारी कम निकलती है, तो आपको इसके बारे में थोड़ा और जानना होगा।

कोविड-19 महामारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको कोरोना वायरस से जुड़ी सभी तरह की अपडेट और बचाव के तरीकों की जानकारी प्राप्त होगी।

हैलो स्वास्थ्य किसी भी तरह की मेडिकल सलाह नहीं दे रहा है। अगर आपको किसी भी तरह की समस्या हो तो आप अपने डॉक्टर से जरूर पूछ लें।

और पढ़ें :-

कोरोना से बचाव के लिए कितना रखें एसी का तापमान, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

Coronavirus disease (COVID-19) outbreak – https://www.who.int/westernpacific/emergencies/covid-19 – Accessed on 28/4/2020

Coronavirus – https://www.who.int/health-topics/coronavirus – Accessed on 28/4/2020

Coronavirus (COVID-19) – https://www.cdc.gov/coronavirus/2019-ncov/index.html – Accessed on 28/4/2020

Coronavirus (COVID-19) – https://www.nhs.uk/conditions/coronavirus-covid-19/ – Accessed on 28/4/2020

लेखक की तस्वीर badge
Surender aggarwal द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 02/06/2021 को
डॉ. प्रणाली पाटील के द्वारा मेडिकली रिव्यूड