home

What are your concerns?

close
Inaccurate
Hard to understand
Other

लिंक कॉपी करें

प्रोटीन सप्लिमेंट मिथ्स: क्या जिम जाने पर ही आपको पड़ती है प्रोटीन कि जरूरत? खेलिए क्विज और जानिए प्रोटीन से जुड़े ये फैक्ट्स

प्रोटीन सप्लिमेंट मिथ्स: क्या जिम जाने पर ही आपको पड़ती है प्रोटीन कि जरूरत? खेलिए क्विज और जानिए प्रोटीन से जुड़े ये फैक्ट्स

प्रोटीन (Protein) हर व्यक्ति के लिए जरूरी माना जाता है। ये हमारे शरीर को सुचारू रूप से कार्य करने में मदद करता है। यही वजह है कि हमें प्रोटीन की जरूरत को पूरा करने के लिए सही आहार (Protein rich diet) लेने की हिदायत दी जाती है, लेकिन कई बार हम सिर्फ अपने आहार से शरीर की प्रोटीन की जरूरत को पूरा नहीं कर पाते, इस स्थिति में हमें व्हे प्रोटीन (Whey protein) लेने की जरूरत हो सकती है। जब बात आती है व्हे प्रोटीन की, तो इसके इर्द-गिर्द कई ऐसे मिथ लोगों के मन में समाए होते हैं, जिसके चलते लोग व्हे प्रोटीन सप्लिमेंट (Whey protein supplements) लेने से कतराते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्रोटीन सप्लिमेंट मिथ्स (Myths about Protein supplements) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी प्रोटीन इनटेक (Protein intake) में रुकावट पैदा कर सकते हैं।

खेलिए ये क्विज और जानिये प्रोटीन सप्लिमेंट मिथ्स (Myths about Protein supplements) और उससे जुड़े प्रोटीन फैक्ट्स (Protein facts) के बारे में। जो हमेशा के लिए आपके मन प्रोटीन से जुड़ी उलझन को ख़त्म कर देंगे। दीजिये हमें अपना थोड़ा सा समय और खेलिए ये प्रोटीन मिथ क्विज (Protein myths quiz)!
health-tool-icon

बीएमआर कैलक्युलेटर

अपनी ऊंचाई, वजन, आयु और गतिविधि स्तर के आधार पर अपनी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए हमारे कैलोरी-सेवन कैलक्युलेटर का उपयोग करें।

पुरुष

महिला

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

लेखक की तस्वीर badge
Toshini Rathod द्वारा लिखित आखिरी अपडेट कुछ हफ्ते पहले को
Sayali Chaudhari के द्वारा मेडिकली रिव्यूड