home

What are your concerns?

close
Inaccurate
Hard to understand
Other

लिंक कॉपी करें

Quiz: ग्रूमिंग से जुड़ी ये बातें हर किसी को होनी चाहिए मालूम, क्विज से जानें इसके बारे में

Quiz: ग्रूमिंग से जुड़ी ये बातें हर किसी को होनी चाहिए मालूम, क्विज से जानें इसके बारे में

ग्रूमिंग पर हर किसी को ध्यान देना चाहिए। जो लोग ग्रूमिंग से जुड़ी छोटी-छोटी बातों पर गौर नहीं करते वो जितना भी अच्छे से तैयार हो जाएं उनकी पूरी अपीयरेंस पर गलत असर पड़ सकता है। जानते हैं कुछ ग्रूमिंग टिप्स।

ग्रूमिंग टिप्स में हेयर कट का ध्यान रखना है जरूरी
पर्सनैलिटी को आकर्षक बनाने के लिए सही समय पर हेयर कट करवाना बेहद जरूरी है। अब आप सोच रहे होंगे सही समय क्या है। बता दें हर एक महीने से डेढ़ महीने के बीच हेयर कट ले लेना चाहिए।

हेयर कलर
यदि आप हेयर कलर करते समय ऊपर के बालों पर कलर करते हैं तो ऐसी गलती न करें। बाजार में ऐसे बहुत सारे हेयर कलर हैं जिन्हें आप स्कैल्प पर भी लगा सकते हैं। इससे सिर की त्वचा पर रंग नहीं चढ़ेगा।

रूसी की समस्या को न करें अनदेखा

बालों में डैंड्रफ को हलके में न लें। इससे बचने के लिए नियमित रूप से एंटी-डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करें। हेयरवॉश करते हुए पानी के तापमान पर खास ध्यान दें। पानी न तो ज्यादा गर्म हो और न ही ज्यादा ठंडा। हेयर वॉश के लिए अच्छे क्लीजिंग एजेंट वाले शैंपू का ही चुनाव करें।

मैनिक्योर/पैडिक्योर

महीने में एक बार मैनिक्योर और पैडिक्योर जरूर करवाएं। इससे आपके हाथ और पैर तो साफ दिखेंगे ही साथ ही आपको अच्छा भी महसूस होगा। आप इसके साथ ही चेहरे पर क्लीन अप भी लें। हाथों और पैरों को चमकाने के साथ चेहरे का निखार भी उतना ही जरूरी है। इन ग्रूमिंग टिप्स को जरूरी फॉलो करें।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

लेखक की तस्वीर badge
Mona narang द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 21/07/2020 को
और Hello Swasthya Medical Panel द्वारा फैक्ट चेक्ड