नए एक्सपर्ट आर्टिकल
और
लोड हो रहा है...
एक्सपर्ट
Dr. Bipeenchandra Bhamre
डॉ. बिपीनचंद्र भामरे कार्डियो थोरैसिक सर्जन
डॉ. बिपीनचंद्र भामरे मुंबई स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कार्डियो थोरैसिक सर्जन हैं। ये पिछले 11 सालों से दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इन्हेंने 1998 में पुणे यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस पूरा किया था। इसके बाद 2009 में इन्होंने हैदराबाद के निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से कार्डियो थोरैसिक सर्जरी में मास्टर ऑफ सर्जरी (Mch) की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद से ये दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।
और पढ़ें
डॉ. मृणाल सरकार MBBS, DTCD, MD, DNB, यूरोपीयन डिप्लोमा इन क्रिटिकल केयर (EDIC)
डॉ. मृणाल सरकार, MBBS, DTCD, MD, DNB, यूरोपीयन डिप्लोमा इन क्रिटिकल केयर (EDIC), यूरोपियन डिप्लोमा इन एडल्ट रेस्पिरेटरी मेडिसिन (EDRM), फेलो क्रिटिकल केयर एंड पल्मोनोलॉजी (Leeds, UK, Director and Head of Department)। डॉक्टर  सरकार जुलाई 2008 से नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में पल्मोनोलॉजी, स्लीप मेडिसिन और क्रिटिकल केयर विभाग का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके पास 36 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह एडवांस ब्रोंकोस्कोपिक प्रक्रियाओं और श्वसन विफलता के प्रबंधन के विशेषज्ञ हैं।
और पढ़ें
Dr Kamal Prasad, डॉ. कमल गुप्ता
डॉ. कमल गुप्ता प्रिंसिपल कंसल्टेंट - कार्डियोलॉजी
और पढ़ें
डाॅ. संगीता चेकर
डाॅ. संगीता चेकर चेस्ट मेडिसिन एंड पल्मोनोलॉजी कंसल्टेंट
डॉ. संगीता चेकर, मीरा रोड स्थित वॉकहार्ट अस्पताल में चेस्ट मेडिसिन एंड पल्मोनोलॉजी कंसल्टेंट हैं।
और पढ़ें
डॉ. प्रशांत मखीजा कंसलटेंट न्यूरोलॉजिस्ट
डॉ. प्रशांत मखीजा, कंसलटेंट न्यूरोलॉजिस्ट, मुंबई सेंट्रल स्थित वोक्हार्ट अस्पताल
और पढ़ें
सुहासिनी मुद्रागणम एक प्रमुख फूड साइंटिस्ट हैं जिन्होंने ट्रूवेट फूड प्लान को डिजाइन करने में मदद की है। इन्होंने अमेरिका के मिसूरी विश्वविद्यालय से नुट्रिशन में एमएस किया है, और इन्हें फूड साइंस, नुट्रिशन और डाइटेटिक्स में 15 वर्षों का अनुभव है।
और पढ़ें
समीर भाटी हेड ऑफ रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंट्रोलर ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट
समीर भाटी को हेल्थकेयर इंडस्ट्री में लगभग 19 सालों का अनुभव है। ये स्टार इमेजिंग एंड पाथ लैब प्राइवेट लिमिटेड, स्टार एजुकेशन एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट और जनता एक्स-रे क्लीनिक प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। एबीएस अचीवमेंट इन बिजनेस एंड सर्विसेज अवार्ड्स-2016 की तरफ से समीर भाटी को विजनरी लीडर ऑफ द ईयर से भी सम्मानित किया गया है।
और पढ़ें
दिव्यांग वघेला
दिव्यांग वाघेला वॉटर, सैनिटेशन एंड हाइजीन (WASH)
दिव्यांग वाघेला ने एमबीए में स्पेशलाइजेशन किया है और 12 से अधिक वर्षों से डेवलपमेंट सेक्टर में काम कर रहे हैं। पांच से अधिक वर्षों तक वॉटर एंड सैनिटेशन आर्गेनाइजेशन (WASMO) के साथ काम करने के बाद, 2008 में, वे मुंबई में टाटा ट्रस्ट्स में शामिल हो गए। वर्तमान समय में ये टाटा ट्रस्ट्स के हेड (टाटा वाटर मिशन) के रूप में कार्यरत हैं।
और पढ़ें
डॉ विक्रांत शाह कंसल्टिंग फिजीशियन, इंटेनसिविस्ट एंड इन्फेक्शस डिजीज स्पेशलिस्ट
डॉ विक्रांत शाह जेन मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल चेंबूर, मुंबई में कंसल्टिंग फिजीशियन,, इंटेनसिविस्ट एंड इन्फेक्शस डिजीज स्पेशलिस्ट के रूप में कार्यरत हैं।
और पढ़ें
Dr. Rashmi Rai/ डॉ. रश्मि राय
डॉ. रश्मि राय बीएचआरटी स्पेशलिस्ट (BHRT Specialist)
डॉ. रश्मि राय इंटिग्रेटेड लाइफस्टाइल मेडिसिन एंड मेटाबॉलिक एक्सपर्ट ( A4M), एंटी-एजिंग, रिजेनरेटिव एंड फंक्शनल मेडिसिन स्पेशलिस्ट (A4M) और बीएचआरटी स्पेशलिस्ट भी हैं।
और पढ़ें
डॉ. एरोकिया वर्जिन फर्नांडो फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट, ऑब्स्टेट्रिशियन और स्त्री रोग विशेषज्ञ
डॉ. एरोकिया वर्जिन फर्नांडो क्लाउड नाइन फर्टिलिटी, एचआरबीआर, कम्मनहल्ली सेंटर में एक फर्टिलिटी स्पेशलिस्ट, ऑब्स्टेट्रिशियन और गायनेकोलॉजिस्ट हैं। उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में 15 वर्ष का अनुभव है, जिसमें से 9 वर्ष प्रसूति और स्त्री रोग में और 4 साल फर्टिलिटी मेडिसिन, इन विट्रो फर्टिलाइजेशन और असिस्टेड रिप्रोडक्टिव तकनीक के क्षेत्र में हैं।
और पढ़ें
डॉ. मनीषा गोगरी फाउंडर, फिट फॉर बर्थ लैक्टेशन
डॉ. मनीषा गोगरी 11 साल से एक अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड सर्टिफाइड लैक्टेशन कंसल्टेंट हैं। वर्तमान में फिट फॉर बर्थ लैक्टेशन क्लिनिक और डॉ. एल.एच. हीरानंदानी अस्पताल, पवई, मुंबई में प्रैक्टिस कर रही हैं। ये बीपीएनआई महाराष्ट्र की सचिव भी हैं। ये ला लेचे लीग इंटरनेशनल की एक मदर-सपोर्ट ग्रुप की लीडर और चाइल्डबर्थ इंटरनेशनल से प्रमाणित चाइल्डबर्थ एजुकेटर है।
और पढ़ें
लोड हो रहा है...