नए एक्सपर्ट आर्टिकल
और
लोड हो रहा है...
एक्सपर्ट
Dr Kersi Chavda
डॉ केरसी चावड़ा सलाहकार एंव मनोचिकित्सक
डॉ केरसी चावड़ा, हिंदुजा अस्पताल, खार के सलाहकार मनोचिकित्सक हैं जो मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य समस्याओं के निदान, उपचार और रोकथाम के लिए जाने जाते हैं। दो दशकों के मेडिकल अनुभव के साथ एक अनुभवी चिकित्सक डॉ चावड़ा ने कई सम्मेलनों की अध्यक्षता की और कई मेंटल हेल्थ टॉपिक्स पर बातचीत की। वर्ष 2000 में, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ने 10 वीं के एग्जाम देने वाले विकलांग बच्चों के लिए एक समिति नियुक्त की थी। डॉ चावड़ा इस समिति के विशेष सदस्यों में से एक थे।
और पढ़ें
Kavita Devgan
कविता देवगन (पोषण विशेषज्ञ, वजन प्रबंधन सलाहकार और स्वास्थ्य लेखक)
"डोंट डायट! 50 हैबिट्स ऑफ़ थिन पीपल" और "अल्टीमेट ग्रैंडमदर हैक्स : 50 किकैस ट्रेडिशनल हैबिट्स फॉर ए फिटर यू" नामक फेमस किताबों की लेखिका, नूट्रिशनिस्ट और वेट मैनेजमेंट कंसलटेंट कविता देवगन हेल्दी जीवन शैली के लिए स्वादिष्ट और इफेक्टिव तरीके का प्रचार करती हैं। 20 से अधिक वर्षों का अनुभव होने के साथ वेट लॉस और हॉलिस्टिक हेल्थ कंसलटेंट कविता देवगन ने कई लोगों को वेट लॉस के कई व्यावहारिक और अनुकूलित कार्यक्रम प्रदान किए हैं। एक पोषण सलाहकार और ब्रांड एंबेसडर के रूप में ये कई खाद्य ब्रांडों के साथ नियमित रूप से काम करती है और कैलिफोर्निया वालनट्स, कनाडा से मेपल सिरप, डैनोन से प्रोटिनेक्स, यूएसए नाशपाती, अमेरिकी पिस्ता, चिली बिस्किट और कई अन्य ब्रांड्स के साथ जुड़ी हुई हैं। वह सही डायट और हेल्दी न्यूट्रीशन के बारे में कॉलम भी लिखती हैं।
और पढ़ें
डॉ. भारेश डेडहिया सर्टिफाइड क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट, आईसीयू हेड
डाॅ. भारेश डेडहिया सर्टिफाइड क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं। इन्हें इस क्षेत्र में 23 वर्षों का अनुभव प्राप्त है। फिलहाल वह हिंदुजा हॉस्पिटल, खार, मुंबई के आईसीयू हेड हैं।  इन्हें एडल्ट कार्डियक इंटेंसिव केयर, ट्रांसप्लांट इंटेंसिव केयर और पॉलीट्रॉमा में विशेष रुचि है।
और पढ़ें
समैरा संधू सीईओ एंड ऑनर, समैरा संधू
समैरा संधू ने Kryolan से पोषण और आहार विज्ञान में ग्रेजुएशन किया। बर्लिन की एक एकेडमी से उन्होंने मेकअप प्रोफेशनल के तौर पर शिक्षा ली। समैरा ने मैक कॉस्मेटिक्स में काम कर अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाया। साल 2016 में फ्रीलांस मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर काम किया और फिर समैरा संधू मेकअप आर्टिस्ट ब्रांड की नींव रखी।
और पढ़ें
डॉ. कल्याण बनर्जी एम. डी. (एचओएम)
डॉ. कल्याण बनर्जी M.D. (Hom.) 43 साल से प्रैक्टिस कर रहे हैं। डॉ. कल्याण बनर्जी होम्योपैथी में केंद्रीय अनुसंधान परिषद, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ ही सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी से जुड़े रहे हैं। मेडिसिन में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया था।
और पढ़ें
तान्या पटेल - Tanya Patel
तान्या पटेल डॉग ट्रेनर एंड बिहेवियरिस्ट
तान्या ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में डॉग ट्रेनर एंड बिहेवियरिस्ट के तौर पर की। पेशे से इंजीनियर तान्या ने कॉर्पोरेट वर्ल्ड को छोड़कर कुत्तों के प्रति अपने लगाव को ही काम बना लिया। पॉजिटिव रिइनफोर्समेंट टेकनिक के द्वारा वह कुत्तों और उनके मालिक के बीच एक लंबा और मजबूत रिश्ता बनाने के टिप्स देती हैं।
और पढ़ें
प्रीति त्यागी Lead Health Coach and Founder of MY22BMI.
प्रीति त्यागी ने इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड न्यूट्रिशन ( Institute of Integrative Nutrition) से पढ़ाई की है। कॉमर्स की पढ़ाई करने के बाद हेल्थ और न्यूट्रिशन की पढ़ाई उन्होंने इसलिए की क्योंकि वह न्यूट्रिशन का स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर के बारे में अधिक जानना चाहती थी। वह लोगों को हेल्थ संबंधित परेशानियों के लिए सही डायट और हेल्दी न्यूट्रीशन की सलाह देती हैं। वह कई अलग अलग देशों में लोगों की हेल्थ कोच के तौर पर काम करती हैं।
और पढ़ें
डॉ. संदीप पाटिल चीफ इंटेसिविस्‍ट एवं फिजिशियन
डॉ. संदीप पाटिल, चीफ इंटेसिविस्‍ट एवं फिजिशियन, फोर्टिस हॉस्पिटल, कल्‍याण में साल 2006 से कार्यरत हैं। डॉ. संदीप पाटिल ने 2000 में जी.एस मेडिकल कॉलेज, मुंबई से M.B.B.S की शिक्षा पूरी की। उन्होंने साल 2005 में वी एम मेडिकल कॉलेज, कोल्हापुर से MD (General Medicine) की शिक्षा पूरी की।
और पढ़ें
Dr. Jesal Sheth
डॉ. जेसल शेठ वरिष्ठ सलाहकार, बाल रोग विशेषज्ञ और नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ
विशेषज्ञ डॉ. जेसल शेठ, वरिष्ठ सलाहकार, बाल रोग विशेषज्ञ और नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ, फोर्टिस अस्पताल, मुलुंद में कार्यरत हैं।डॉ। जेसल शेठ ने 2003 में एम.पी.शाह मेडिकल कॉलेज, गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल, सौराष्ट्र विश्वविद्यालय से M.B.B.S और M.D बाल रोग की शिक्षा पूरी की। उन्होंने बाद में B .J से बाल चिकित्सा गहन देखभाल की IAP फैलोशिप पूरी की है।
और पढ़ें
हिमांशु एक मेडिकल डॉक्टर हैं, जिन्होंने प्रीवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन में मास्टर्स डिग्री हासिल कर रखी है। उनके पास पब्लिक हेल्थ के क्षेत्र में नेशनल व इंटरनेशनल एनजीओ के साथ कार्य करने का 15 वर्ष से ज्यादा का अनुभव है। वह अभी नरोत्तम सेकसरिया फाउंडेशन के एक प्रोग्राम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह पहले करीब 10 साल तक ट्यूबरकुलोसिस के नियंत्रण पर भी कार्य कर चुके हैं।
और पढ़ें
Dr Rima Chaudhari,
डॉ. रीमा चौधरी कंसल्टेंट न्यूरोलॉजिस्ट
डॉ. रीमा चौधरी मुंबई (मुलुंद) के फोर्टिस अस्पताल में कंसल्टेंट न्यूरोलॉजिस्ट हैं। डॉ. रीमा चौधरी ने एम्स, नई दिल्ली से डीएम किया है।
और पढ़ें
परिधी मंत्री परी सैनिटरी नैपकिंस में कंज्यूमर इनसाइट्स एंड प्रोडक्ट इनोवेशन की प्रबंधक
परिधी सूदे हेल्थकेयर में कंज्यूमर इनसाइट्स एंड प्रोडक्ट इनोवेशन का प्रबंधन कर रही हैं। मार्केटिंग में एमबीए के बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कंतर (erstwhile IMRB) से की। परिधी काफी कम उम्र में उघमी बन गई थी। वे एक सहायक प्रोफेसर भी हैं और मार्केट रिसर्च और इंडस्ट्री मेंटरशिप सेशन में गेस्ट लेक्चर लेती हैं।
और पढ़ें
लोड हो रहा है...