home

हमारा एक्सपर्ट पैनल

expert

चिकित्सा विशेषज्ञों और समीक्षकों का हैलो डॉक्टर पैनल बोर्ड-प्रमाणित चिकित्सकों, स्वास्थ्य पेशेवरों और विशेषज्ञों की एक विविध श्रेणी से बना है जो विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र के अनुसार हमारी निरंतर बढ़ती सामग्री पुस्तकालय को बनाने और मजबूत करने में मदद करते हैं। वे सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक टुकड़ा सामग्री सही है, अप-टू-डेट है, और साक्ष्य-आधारित अनुसंधान, वैज्ञानिक और स्वास्थ्य जानकारी में नवीनतम को दर्शाती है।

हमारे विशेषज्ञ आपको सहायक, सुलभ और भरोसेमंद स्वास्थ्य ज्ञान प्रदान करने में मदद करने के लिए अथक प्रयास करते हैं। आप अपनी यात्रा में कहीं भी हों, वे आपसे मिलते हैं, ताकि आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सर्वोत्तम विकल्प चुन सकें।

हमारे एक्सपर्ट्स

expert-avatarbadge
डॉ. के.के अग्रवाल

Moolchand Medcity

पद्म श्री सम्मानित डॉ. के के अग्रवाल सीनियर फिजिशियन, स्पिरिचुअल राइटर और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। डॉ. के के अग्रवाल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नेशनल प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं। साथ ही वे हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के फाउंडिंग ट्रस्टी और प्रेसिडेंट हैं। वर्तमान में डॉ. के के अग्रवाल मूलचंद मेडसिटी में सीनियर फिजिशियन, कार्डियोलोजिस्ट और डीन बोर्ड ऑफ मेडिकल एजुकेशन के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. सौरभ अरोड़ा

Seniority

डॉ. सौरभ अरोड़ा भारत में फार्मेसी में प्रतिष्ठित डॉक्टरेट और रिसर्चर हैं। एक दशक से अधिक के करियर में, उन्होंने हल्दी के लिए एक पेटेंट नैनोटेक्नोलॉजी बेस्ड डिलिवरी सिस्टम का अध्ययन और विकास किया है। उनकी रिसर्च हल्दी के सक्रिय घटक और इसके सिद्ध प्रभावों पर आधारित है। उन्होंने यह भी साबित किया है कि हल्दी कैसे बीमारियों, कैंसर आदि को रोकने और इलाज में मदद कर सकती है। इनके पास कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उपलब्धियां और पेटेंट हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. वी. सत्या सुरेश अत्तिली

Seniority

डॉ. वी. सत्या सुरेश अत्तिली, मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट और हेमेटोलॉजिस्ट हैं। सभी प्रकार के एडल्ट और पीडियाट्रिक हेमेटोलॉजिकल मैंने नैन्सिस के इलाज में पंद्रह वर्षों से अधिक का अनुभव है। उनकी विशेषज्ञता के मुख्य क्षेत्रों में बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन, इम्यूनो थेरेपी, टार्गेटेड थेरेपी, जेनेटिक टेस्टिंग और मॉल्क्यूलर ऑन्कोलॉजी शामिल हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. राजेंद्र अवाटे

Academic Director, Global Center for Capacity Building

डॉ. राजेंद्र अवाटे, एमबीबीएस, एमडी पुणे में कार्यरत है। डॉ. राजेंद्र अवाटे ग्लोबल सेंटर फॉर कैपेसिटी बिल्डिंग के एकेडमिक डायरेक्टर हैं। डॉ. राजेन्द्र अवाटे आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कम्यूनिटी मेडिसिन प्रोफेसर हैं। साथ ही यूनिसेफ- UNICEF-PMC- CYDA प्रोजक्ट में कंसल्टेंट हैं। डॉ. राजेंद्र PHMeL, GCforCB, VPHI - वर्चुअल पब्लिक हेल्थ इंटर्नशिप और VPHMP के प्रोग्राम डायरेक्टर हैं। साथ ही यूनिसेफ-एसएसपी- कोविड -19 कंसल्टेंट भी हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
विकास बगारिया

Pee Safe

विकास बगारिया एक जानेमाने एन्टेर्प्रेनुएर हैं जिनको 20 से भी अधिक वर्षों का अनुभव है। दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉयलेट सीट सैनिटाइजर स्प्रे (Pee Safe) के फाउंडर होने के साथ ही वे इंडियन डिफेन्स, एयरोस्पेस, पावर ट्रांसफॉर्मर और ऊर्जा कंपनियों को कंडीशनल बेस्ड मॉनिटरिंग सिस्टम देने में मदद करते हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. नीलम बेहेरे-कोलेकर

केईएम अस्पताल

डॉ. नीलम बेहेरे-कोलेकर ने प्रतिष्ठित सेठ जी.एस मेडिकल कॉलेज और केईएम अस्पताल, मुंबई और बॉम्बे डेडिक्शन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अपनी पढ़ाई पूरी की है। ये केईएम अस्पताल, मुंबई में मनोचिकित्सा विभाग की सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. कल्याण बनर्जी

Dr. Kalyan Banerjee’s Clinic,

डॉ. कल्याण बनर्जी M.D. (Hom.) 43 साल से प्रैक्टिस कर रहे हैं। डॉ. कल्याण बनर्जी होम्योपैथी में केंद्रीय अनुसंधान परिषद, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ ही सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी से जुड़े रहे हैं। मेडिसिन में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया था।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ. बिपीनचंद्र भामरे

Sir H N Reliance Foundation Hospital and Research Centre, Mumbai

डॉ. बिपीनचंद्र भामरे मुंबई स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कार्डियो थोरैसिक सर्जन हैं। ये पिछले 11 सालों से दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इन्हेंने 1998 में पुणे यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस पूरा किया था। इसके बाद 2009 में इन्होंने हैदराबाद के निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से कार्डियो थोरैसिक सर्जरी में मास्टर ऑफ सर्जरी (Mch) की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद से ये दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

और पढ़ें
expert-avatarbadge
डॉ बिपीनचंद्र भामरे

रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल

और पढ़ें
  • ...
  • 10
  • नवीनतम विशेषज्ञ लेख