नए एक्सपर्ट आर्टिकल
फाइबर और कोलन कैंसर
डॉ प्रदीप जैन डायरेक्टर, लेप्रोस्कोपिक, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, बेरिएट्रिक एंड मेटाबोलिक सर्जरी,
कैंसर, कोलोरेक्टल कैंसर
क्या कोलन कैंसर को रोकने में फाइबर की कोई भूमिका है? और देखें
और
लोड हो रहा है...
एक्सपर्ट
डॉ कुमार साल्वी Head-Paediatric Department
डॉक्टर कुमार साल्वी, वाशी के हीरानंदानी हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में बतौर हेड कार्यरत हैं।
और पढ़ें
अमित त्यागी सीईओ, न्यूहर्ब्स इंडिया
और पढ़ें
डॉ प्रदीप जैन डायरेक्टर, लेप्रोस्कोपिक, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, बेरिएट्रिक एंड मेटाबोलिक सर्जरी,
और पढ़ें
डॉ. निरंजन नाइक निदेशक, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी
डॉ. निरंजन नाइक, निदेशक, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम
और पढ़ें
डॉ. शेखर चेन्नुपति फाउंडर एवं सीईओ, विगोकयर (Vigocare)
डॉक्टर शेखर चेन्नुपति विगोकेयर हेल्थ टेक कंपनी के फाउंडर और सीईओ होने के साथ ही एक सर्जन भी हैं। उन्होंने 2018 में विगोकयर की शुरुआत हेल्थकेयर को कंज्यूमर्स के पास ले जाने के विजन के साथ की थी। उन्होंने रिमोट पेशेंट मॉनिटरिंग सर्विसेस को बढ़ावा दिया है। 20 वर्षों के शानदार करियर में डॉ शेखर पैशन से ऑन्ट्रप्रेन्योर हैं और क्वालिफिकेशन से मैक्सिलोफेशियल सर्जन। विगोकेयर (Vigocare) से पहले डॉ शेखर 2010 में डेंटीज डेंटल केयर के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर थे।
और पढ़ें
डॉ. सौरभ अरोड़ा भारत में फार्मेसी में प्रतिष्ठित डॉक्टरेट और रिसर्चर हैं। एक दशक से अधिक के करियर में, उन्होंने हल्दी के लिए एक पेटेंट नैनोटेक्नोलॉजी बेस्ड डिलिवरी सिस्टम का अध्ययन और विकास किया है। उनकी रिसर्च हल्दी के सक्रिय घटक और इसके सिद्ध प्रभावों पर आधारित है। उन्होंने यह भी साबित किया है कि हल्दी कैसे बीमारियों, कैंसर आदि को रोकने और इलाज में मदद कर सकती है। इनके पास कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उपलब्धियां और पेटेंट हैं।
और पढ़ें
नमित त्यागी न्यूहर्ब एंड न्यूसेफ इंडिया (Neuherbs & Neusafe India) के को-फाउंडर एंड हेड न्यूट्रीशनिस्ट हैं। नमित त्यागी ने वाईएमसीए ( YMCA) से डायटेटिक्स एंड हेल्थ मैनेजमेंट (Dietetics and Health management) में पोस्ट-ग्रेजुएट हैं। साथ ही नमित त्यागी सर्टिफाइड स्पोर्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट, पर्सनल ट्रेनर और योगी भी हैं। नमित त्यागी वेट मैनेजमेंट और बॉडी कम्पोजीशन के एक्सपर्ट भी हैं जो हेल्थ प्रॉब्लम को समझने और समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।
और पढ़ें
श्वेता महाडिक, क्लिनिकल डायटीशियन, फोर्टिस हॉस्पिटल, शील रोड, बैल बाजार, कल्याण, मुंबई
श्वेता महाडिक क्लिनिकल डायटीशियन
श्वेता महाडिक, क्लिनिकल डायटीशियन, फोर्टिस हॉस्पिटल, शील रोड, बैल बाजार, कल्याण, मुंबई, महाराष्ट्र 421301
और पढ़ें
डॉ. राजेंद्र अवाटे एमबीबीएस, एमडी, पब्लिक हेल्थ कंसल्टेंट
डॉ. राजेंद्र अवाटे, एमबीबीएस, एमडी पुणे में कार्यरत है। डॉ. राजेंद्र अवाटे ग्लोबल सेंटर फॉर कैपेसिटी बिल्डिंग के एकेडमिक डायरेक्टर हैं। डॉ. राजेन्द्र अवाटे आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कम्यूनिटी मेडिसिन प्रोफेसर हैं। साथ ही यूनिसेफ- UNICEF-PMC- CYDA प्रोजक्ट में कंसल्टेंट हैं। डॉ. राजेंद्र PHMeL, GCforCB, VPHI - वर्चुअल पब्लिक हेल्थ इंटर्नशिप और VPHMP के प्रोग्राम डायरेक्टर हैं। साथ ही यूनिसेफ-एसएसपी- कोविड -19 कंसल्टेंट भी हैं।
और पढ़ें
Ashima Srivastava
डॉ. आशिमा श्रीवास्तव सीनियर कंसल्टेंट क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट
डॉ. आशिमा श्रीवास्तव सीनियर कंसल्सटेंट - क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट (चाइल्ड एंड एडल्ट), क्लीनिकल साइकोलॉजी में 18 वर्षों का अनुभव रखती हैं। डॉ. आशिमा फैमिली एंड रिलेशनशिप काउंसलिंग, बिहेवियरल थेरिपी, कॉग्निटिव बिहेवियर थेरिपी (CBT), पर्सनैलिटी असेसमेंट, आईक्यू और लर्निंग डिसऑर्डर असेसमेंट के साथ ही विभिन्न प्रकार की थेरिपी और असेसमेंट सर्विस प्रोवाइड करवाती हैं। डॉ. आशिमा ने साल 2013 में यूएसए से न्यूरो डेवलमेंट डिसऑर्डर जैसे कि ADHD, ऑटिज्म आदि की डायग्नोजिंग और ट्रीटमेंट की ट्रेनिंग और सर्टिफिकेट प्राप्त किया। डॉ. आशिमा श्रीवास्तव फरवरी 2007 से मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, पटपड़गंज में चाइल्ड एंड एडोलसेंट क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट एंड डेवलपमेंटल बिहेवियरल थेरेपिस्ट के रूप में कार्यरत हैं।
और पढ़ें
डॉ. क्षितिज मुरिडिया
डॉ. क्षितिज मुरिडिया गायनोकोलॉजिस्ट एवं IVF एक्सपर्ट
डॉ. क्षितिज मुरिडिया मुंबई स्थित इंदिरा IVF के को-फाउंडर एवं सीईओ हैं। डॉ. मुरिडिया एक गायनोकोलॉजिस्ट होने के साथ-साथ भारत में इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (IVF) को सफल करने के लिए लगातार प्रायसरत हैं। डॉ. मुरिडिया सिंगापुर से फर्टिलिटी में फेलोशिप भी प्राप्त किया है। डॉ. मुरिडिया साल 2010 से ही IVF के माध्यम से गर्भधारण की प्रक्रिया को आसान बना रहें हैं।      
और पढ़ें
Dr. Bipeenchandra Bhamre
डॉ. बिपीनचंद्र भामरे कार्डियो थोरैसिक सर्जन
डॉ. बिपीनचंद्र भामरे मुंबई स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कार्डियो थोरैसिक सर्जन हैं। ये पिछले 11 सालों से दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इन्हेंने 1998 में पुणे यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस पूरा किया था। इसके बाद 2009 में इन्होंने हैदराबाद के निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से कार्डियो थोरैसिक सर्जरी में मास्टर ऑफ सर्जरी (Mch) की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद से ये दिल के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।
और पढ़ें
लोड हो रहा है...