Quiz: मास्क और सैनिटाइजर को लेकर क्या अब भी हैं कंफ्यूज? क्विज बताएगा क्या सही और क्या गलत है

By

Update Date जून 11, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
Share now

मास्क और सैनिटाइजर का यूज करना कोरोना वायरस से बचाव में जरूरी है लेकिन इसके बारे में लोगों के बीच कुछ मिथ भी हैं। मास्क का यूज सबको नहीं करना चाहिए, ये बात WHO पहले ही लोगों को बता चुका है। फिर भी ज्यादातर लोग मास्क की खरीदारी कर रहे हैं।  कोरोना वायरस कैसे फैलता है या फिर किस चीज को छूने से संक्रमण फैल जाएगा जैसी बातें जानना बहुत जरूरी है क्योंकि पूरी दुनिया इसी बारे में सोच कर परेशान हो रही है। कोविड-19 का हमला इसलिए अधिक खतरनाक माना जा रहा है, क्योंकि ये दिखाई नहीं देता है बल्कि वस्तुओं को छूने या फिर संक्रमित व्यक्ति के आसपास रहने से तुरंत फैलने लगता है। सतह में कोरोना वायरस हो तो आप आसानी से इंफेक्टेड हो सकते हैं।

मास्क और सैनिटाइजर का यूज

अब जबकि बचाव ही इस बीमारी का इलाज बताया जा रहा है, तो लोग कोरोना वायरस के बारे में छोटी से छोटी जानकारी होना जरूरी है। अगर सतह में कोरोना वायरस है, तो आपको आसानी से संक्रमित कर सकता है। ऐसे में कब मास्क और सैनिटाइजर का यूज करना है, इस बात की सही जानकारी होना बहुत जरूरी है। कोरोना से अवेयरनेस के लिए बहुत जरूरी है कि आप मास्क और सैनिटाइजर क्विज खेलें। कोरोना के लक्षणों के दिखने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।अगर आप अब भी मास्क और सैनिटाइजर को लेकर आफवाहों से परेशान हैं तो तुरंत अपडेट हो जाएं। अगर आपको सही जानकारी है तो मास्क और सैनिटाइजर क्विज खेलें और बढ़ाएं अपना ज्ञान।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

संबंधित लेख:

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy"
सूत्र

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

एक्सपर्ट ने दी कोरोनावायरस (कोविड-19) ट्रेवल एडवाइस, यात्रा में रहेंगे सेफ

कोरोनावायरस (कोविड-19) ट्रेवल एडवाइस इन हिंदी, कोरोनावायरस (कोविड-19) ट्रेवल एडवाइस बताएं, कोरोनावायरस ट्रेवल एडवाइजरी, कोरोना काल में ट्रेन से सफर करते समय किन बातों का रखें ध्यान, covid-19 travel advice.

Written by Shayali Rekha
कोरोना वायरस, कोविड 19 सावधानियां जून 12, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में कोरोना के लक्षण, कोविड-19 टेस्ट निगेटिव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में कोरोना के लक्षण। सीएम केजरीवाल को हल्का बुखार और गले में खराश परेशानी। अब कल होगा कोरोना।

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Nidhi Sinha
कोरोना वायरस, कोविड 19 और शासन खबरें जून 8, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें

कोविड-19 संक्रमण के मामले सितंबर मध्य तक हो सकते हैं कम: जानें क्या कहती है रिसर्च

जानिए कैसे कम होने कोविड-19 संक्रमण के मामले? क्या कहती हैं मेंथेमेटिकल एनालेसिस? जानिए टिप्स इस जानलेवा इंफेक्शन से बचने के।

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Nidhi Sinha
कोरोना वायरस, कोविड 19 और शासन खबरें जून 8, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें

जानें भारत में कोरोना संक्रमितों की प्रतिदिन बढ़ती संख्या पर क्या कहती है रिसर्च, सामने आए कुछ तथ्य

भारत में संक्रमितों की प्रतिदिन बढ़ती संख्या क्या है, संक्रमितों की प्रतिदिन बढ़ती संख्या क्या कारण है, रिकवरी रेट, डेथ रेट, corona cases increase in india.

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Shayali Rekha
कोरोना वायरस, कोविड-19 जून 5, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें