home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

बेडरूम रोमांस टिप्स : रोमांस करने से पहले अपने बेडरूम को इस तरह दें नया लुक

बेडरूम रोमांस टिप्स : रोमांस करने से पहले अपने बेडरूम को इस तरह दें नया लुक

बहुत ज्यादा रोमांस करना या रोमांटिक होना भी जिंदगी में बोरियत ला सकता है। हालांकि, प्यार की पहली सीढ़ी ही रोमांस से जुड़ी होती है। रोमांस के जरिए ही दो लोग एक-दूसरे के बेहद करीब आ सकते हैं। रोमांस ही दो लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से करीब ला सकती है। हालांकि, रोमांस का क्रेज तभी तक रहता है, जब तक कुछ नयापन हो। इसलिए, अगर चाहते हैं कि आपके साथी के साथ आपका रोमांस कभी फीका न हो, तो बेडरूम रोमांस टिप्स के कुछ नियम जरूर फॉलो करने चाहिए। बेडरूम रोमांस टिप्स आपके रोमांस को सदाबाहर बनाए रख सकता है।

और पढ़ें : सेक्स और महिलाओं से जुड़े मिथक और उनकी सच्चाई

बेडरूम रोमांस टिप्स जो आपके रोमांस को रखें एकदम नया-नया

1.बेड से करें शुरुआत

बेडरूम रोमांस टिप्स कहता है कि रोमांस की शुरुआत हमशा बेड से होकर आगे बढ़ती है। इसलिए, हर दिन बेडशीट बदलें। बेडशीट हमेशा साफ और सॉफ्ट फैब्रिक वाली होनी चाहिए। मार्केट में आपको तरह-तरह के प्रिंट और डिजाइन के बेडशीट मिल सकते हैं। तो आप ऐसे रंग और प्रिंट का चुनाव कर सकते हैं, जो आपके साथी का मूड उत्तेजित कर सकता है।

2.रंग वही जो दिल को कर दे हैप्पी-हैप्पी

बेडरूम का रंग आपकी भावनाओं से जुड़ा हो सकता है। इसलिए, बेडरूम में हमेशा प्यार भरे रंगों का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो, बेडरूम की हर दीवार अलग-अलग रंग में रंग सकते हैं। या फिर दीवारों पर आकृतियां भी बनवा सकते हैं। लेकिन, भड़कीले रंगों का चयन करने से पहले एक बार जरूर सोच-विचार करें।

3.रंग-बिरंगी लाइट्स से जताएं प्यार

बेडरूम में सादे लाइट्स के अलावा, अरोमा लैंप, रंग-बिरंगी चाइनीज लाइट्स लगाएं। इसके अलावा, कमरे को और भी रोमांटिक बनाने के लिए आप कैंडल्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

और पढ़ें : क्या वाकई में घर से ज्यादा होटल में सेक्स एंजॉय करते हैं कपल?

4.दीवारों पर लगाएं तस्वीरें

जिस तरफ बेड की सिरहानी हो, उस दीवार पर आप दोनों की तस्वीरें फ्रेम कराकर सजा सकते हैं। जिसके लिए आप अलग-अलग डिजाइन के फ्रेम का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो, एक-दूसरे के करीबी लोगों और घर के सदस्यों की भी तस्वीरें इन फ्रेम्स में शामिल कर सकते हैं।

5.तकियों से दें फाइव स्टार होटल का लुक

जरूरी नहीं कि अगर बेड पर दो लोग सोते हैं, तो सिर्फ दो ही तकियों का इस्तेमाल किया जाए। आप अपने बेड पर तकियों की संख्या बढ़ा सकते हैं। हमेशा चार से पांच तकिए रखें, ताकि रोमांस के साथ आप इनसे खेल भी सकें।

और पढ़ें : अगर चाहते हैं सस्ती और बेस्ट डेट पर जाना, तो अपनाएं ये टिप्स

6.मनमोहक खूशबू से बनाएं मूड

बेडरूम में भीनी-भीनी मोहक खूशबू का इस्तेमाल करें, जिसके लिए आप अरोमा लैंप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही, कई तरह के रूम फ्रेशनर्स भी आते हैं, जो आपके इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं।

और पढ़ें: क्या परफ्यूम फ्रेगरेंस आपके मूड को प्रभावित कर सकती है?

7.रंग के बारे में सोचें

अगर आप अपने बेडरूम के रंग या फर्नीचर को बदल सकती हैं, तो इस बारे में भी विचार कर सकते हैं। बेडरूम रोमांस टिप्स का यह आइडिया थोड़ा खर्चीला हो सकता है, लेकिन इससे आप अपने साथी के मूड से एकदम फ्रेश कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आप चाहें तो अपने साथी के पसंदीदा रंग के बेडरूम की दीवारों को एक नया रंग दे सकते हैं या फिर उनकी पसंद या उनकी जरूरत के अनुसार बेडरूम में नया फर्चीनर सजा सकती हैं।

8.सबसे जरूरी होते हैं गद्दे

सेक्स का भरपूर आनंद तभी मिलता है, जब गद्दे सॉफ्ट हो। तो समय-समय पर अपने गद्दे को जांचते रहें। अगर आपको लगे की अब गद्दे बहुत ज्यादा कठोर होने लगे हैं या फटने लगे हैं, तो उसकी मरम्मत पर ध्यान दे सकते हैं या फिर एक नया सेट भी खरीद सकते हैं।

और पढ़ें: Quiz : सेक्स, जेंडर और LGBT को लेकर मन में कई सवाल लेकिन हिचकिचाहट में किससे पूछें जनाब?

9.म्यूजिक रखें ऑन

म्यूजिक के बिना हर तरह का बेडरूम रोमांस टिप्स अधूरा रह सकता है। इसलिए कमरे में म्यूजिक का इंतजाम सबसे पहले करें। बेडरूम में साथी के आते ही स्लो साउंड में रोमांटिक सॉन्ग प्ले कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि गाना आप म्यूजिक सिस्टम पर ही बजाएं। फोन पर सॉन्ग बजाना इतना रोमांटिक नहीं हो सकता है।

10.अतरंगी अंडरगार्मेंट्स से बनाएं मूड

अक्सर ऐसा माना जाता है कि बेडरूम रोमांस टिप्स के लिए अतरंगी अंडरगार्मेंट्स सिर्फ महिलाएं ही पहन सकती हैं। लेकिन, यकीन मानिए बेडरूम रोमांस टिप्स का यह ट्रिक मर्दों पर ही इतना असरदार होता है। अगर आप पुरुष साथी हैं, तो आप अपनी महिला साथी को सेक्स के लिए एक्साइटेड करने के लिए फनी या बहुत ज्यादा स्टाइलिस अंडरगार्मेंट्स पहन सकते हैं।

और पढ़ेंः अनानास के स्वास्थ्य लाभः इससे मिलने वाले पोषण और जोखिम की जानकारी

11.वॉयस कंट्रोल स्मार्ट स्पीकर से करें दोस्ती

वॉयस कंट्रोल स्मार्ट स्पीकर यह बिल्कुल उसी तरह है, जैसे आप अपनी एक आवाज से अपने स्मार्ट फोन को हैंडल करते हैं। बस फर्क इतना है कि यह आपके घर में मौजूद हर इलेक्ट्रिक वस्तु को आपकी सिर्फ एक आवाज पर कंट्रोल कर सकती है। वॉयस कंट्रोल स्मार्ट स्पीकर मार्केट में अलग-अलग कीमतों और अलग-अलग प्रकार पर आपको मिल सकते हैं। इन्हें बस वाई-फाई से कंनेक्ट करना होता है और फिर आप अपनी आवाज से कुछ भी कर सकते हैं।

इसके अलावा, ऐसी कुछ बातें भी जिन्हें आपको अपने बेडरूम रोमांस टिप्स के दौरान दूर रखना है, जैसेः

  • जूते-चप्पल न रखें।
  • कपड़े इधर-उधर न फेकें।
  • ऑफिस से जुड़ी फाइलें या सामना हमेशा टेबल या उनकी जगह पर रखें।
  • बड़े साइज के फर्नीचर बेडरूम में रखें।
  • सिर्फ वहीं फर्नीचर रखें, जिसकी जरूरत आपको बेडरूम में हो सकती है।
  • अक्सर कई कपल साथ में टीवी देखना पसंद करते हैं लेकिन, टीवी कभी भी बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए। इसलिए, टीवी हमेशा हॉल या डायनिंग एरिया में ही लगाएं।
  • कमरे को आकर्षित बनाये रखें।

बेडरूम रोमांस टिप्स के दौरान, यह ध्यान रखें कि कुछ ऐसी हरकत न करें, जिससे आपका पार्टनर असहज महसूस करे। साथ ही, अगर कुछ नया आजमाने का सोच रहे हैं, तो उसके बारे में अच्छे से समझ लें।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

10 Ways to Make Your Bedroom More Romantic. https://www.womansday.com/home/decorating/g2469/romantic-bedroom-ideas/. Accessed on 05 February, 2020.

Turn a Great Date Night Into Incredibly Hot Sex. https://www.shape.com/lifestyle/sex-and-love/turn-great-date-night-incredibly-hot-sex. Accessed on 05 February, 2020.

8 Romantic Bedroom Ideas From Lonny That Will Totally Get You In The Mood (PHOTOS). https://www.huffingtonpost.in/entry/romantic-bedrooms-ideas-photos_n_3491984. Accessed on 05 February, 2020.

10 Super Easy Ways to Be More Romantic. https://www.huffpost.com/entry/10-super-easy-ways-to-be-_b_9441870. Accessed on 05 February, 2020.

10 Ways to Make Your Relationship Magically Romantic. https://www.psychologytoday.com/us/blog/emotional-fitness/201010/10-ways-make-your-relationship-magically-romantic. Accessed on 05 February, 2020.

लेखक की तस्वीर
04/09/2019 पर Ankita mishra के द्वारा लिखा
Dr. Hemakshi J के द्वारा मेडिकल समीक्षा
x