home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

फोन सेक्स क्या है और कैसे करें?

फोन सेक्स क्या है और कैसे करें?

शारीरिक संबंधों की दुनिया यानी सेक्स का आत्मविश्वास हमारी कल्पना से कहीं परे है। कपल्स अपनी-्अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए कई तरह के विकल्प आसानी से ढूंढ सकते हैं। अक्सर लोग आपने से दूर लोगों से बातचीत करने के लिए वॉयस कॉल या वीडियो कॉल का सहारा लेते हैं। इसी तरह कपल्स भी अपनी दूरियों को कम करने के लिए फोन सेक्स का सहारा लेते हैं। फोन सेक्स भी एक कॉमन वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की ही तरह होता है। हालांकि, इस दौरान उनके बात करने का तरीका थोड़ा अलग होता है।

और पढ़ेंः योग सेक्स : योगासन जो आपकी सेक्स लाइफ को बनायेंगे मजबूत

फोन सेक्स क्या है?

सेक्स शब्द ही कई लोगों के शरीर और मन में उत्तेजना बढ़ सकती है। इसी तरह अपने साथी से जुड़ी शारीरिक भावनाओं की संतुष्टि के लिए कपल्स फोन पर सेक्स से जुड़ी बातें कर सकते हैं और सेक्स के अहसास को बातों या वीडियो के जरिए महसूस कर सकते हैं, इसे ही फोन सेक्स कहा जा सकता है। फोन सेक्स का अनुभव आपको बिना सेक्स किए रियल सेक्स का प्लेजर दिला सकता है। फोन सेक्स के जरिए वो अपनी-अपनी भावनाओं को अपने साथी से कल्पना के जरिए जाहिर करते हैं, जो उन्हें एक-दूसरे के पास होने का एहसास दिला सकता है।

इसके अलावा, आप फोन सेक्स बिना किसी साथी के अकेले भी कर सकते हैं। इसके लिए आप उत्तेजित तस्वीरों, वीडियो या फिल्मों का चुनाव कर सकते हैं। और दोनों ही अवस्थाओं में आप नीचे बताई गई बातों का ध्यान रख सकते हैं।

और पढ़ेंः वर्जिन सेक्स या वर्जिनिटी खोना क्या है? समझें इससे जुड़ी बातें

पार्टनर के साथ फोन सेक्स कैसे कर सकते हैं?

पार्टनर के साथ फोन सेक्स करने के लिए आप कई तरह के टिप्स फॉलो कर सकते हैंः

सही समय चुनें

वैसे तो आप पार्टनर के साथ फोन सेक्स कभी भी कर सकते हैं। और यह आप दोनों के मूड पर भी कफी हद तक निर्भर कर सकता है। लेकिन, अगर आप पहले से ही फोन सेक्स करने की तैयारी करेंगे, तो इसका अनुभव आपके लिए अधिक संतुष्टि भरा हो सकता है। और दोनों ही साथी फोन सेक्स के पूरे सेशन का आनंद पूरी तरह से ले पाएंगे। फोन पर सेक्स करने के लिए आप किसी एक समय का चुनाव करें जिस समय आप दोनों ही एकांत अवस्था में हो और उस समय आप दोनों को ही कोई अन्य कार्य न करने हो। इसके लिए आप डिनर के बाद रात का समय और सुबह उठने का समय चुन सकते हैं।

[embed-health-tool-bmi]

फोन सेक्स करने का तरीका चुनें

टेलीफोन सेक्स आप चैटिंग यानी मैसेजस, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल के जरिए भी कर सकते हैं। इसलिए आप अपनी इच्छा और पसंद के अनुसार फोन पर सेक्स करने का तरीका चुन सकते हैं। हालांकि, आपको सबसे पहले मैसेज के जरिए फोन पर सेक्स करना चाहिए, फिर वॉयस कॉल के जरिए फोन पर सेक्स कर सकते हैं। इसके बाद आप वीडियो कॉल के जरिए भी फोन पर सेक्स करने का प्लान कर सकते हैं। अगर आप इन तीनों ही तरीकों को बारी-बारी से करेंगे, तो आपका अनुभव बेहतर हो सकता है। क्योंकि, ये तीनों ही तरीकें आपकी उत्तेजना के चरण को बढ़ाने का कार्य कर सकते हैं।

और पढ़ेंः फोरप्ले से हाइजीन तक: जानिए फर्स्ट नाइट रोमांस करने के लिए टिप्स

एकांत स्थान चुनें

भले ही आप फोन पर सेक्स चैटिंग या डर्टी टॉक के माध्यम से ही कर रहे हों, लेकिन ध्यान रखें कि आप किसी एकांत जगह में ही फोन पर सेक्स कर रहे हों। अगर आप किसी के सामने या लोगों के बीच में फोन पर चैटिंग के जरिए सेक्स करते हैं, तो आपके हाव-भाव का इंप्रेशन बाकी लोगों के साथ-साथ आपके लिए भी एक असहज माहौल की स्थिति बना सकता है। इसलिए, ऐसी जगह का चुनाव करें जहां सिर्फ आप अकेले हो। बेहतर होगा कि आप फोन पर सेक्स करने के लिए आपने घर का ही विकल्प चुनें। ताकि, आपको इस बात का अंदाजा भी हो, किस जगह पर आप अकेले रह सकते हैं।

मूड बनाएं

सेक्स के लिए अपना और साथी का मूड बनाने के लिए सबसे पहले खुद के कपड़ों पर ध्यान दें। फोन पर सेक्स शुरू करने से पहले हमेशा ढीले-ढाले कपड़े पहनें। ताकि, फोन पर सेक्स करते समय आप आसानी से अपने नाजुक अंगों को स्पर्श कर सकें और उन्हें उत्तेजित कर सकें। वहीं, अगर आप पार्टनर के साथ वीडियो कॉल के जरिए फोन पर सेक्स करने का प्लान कर रहे हैं, तो आप फैंसी ड्रेसेस या फैंसी इनरवीयर पहनने का भी विकल्प रख सकते हैं। ताकि, उसकी मदद से आसानी से आप अपने साथी का ध्यान अपनी तरफ ला सकें और उन्हें उत्तेजित कर सकें। या आप अपने साथी को बिना कपड़े के भी वीडियो कॉल पर फोन के जरिए सेक्स करने की पहल कर सकते हैं।

जल्दबाजी न करें

भले ही आपने साथी के साथ फोन पर सेक्स करने की प्लानिंग पहले से ही की हो, लेकिन साथी के साथ फोन सेक्स करने के लिए जल्दबाजी न करें। सबसे पहले उनसे आप सामान्य बातचीत कर सकते हैं। ताकि, उनके मूड का अंदाजा लगा सकें। फिर बात को आगे बढ़ाते हुए फोन सेक्स भी शुरू कर सकते हैं। ताकि, आपकी इस पहल में आपके साथी भी आपका पूरा सहयोग दें। ऐसा करने पर अगली बार खुद भी आपके साथी भी आपके साथ फोन पर सेक्स करने के लिए काफी उतावले भी हो सकते हैं।

और पढ़ेंः बेडरूम रोमांस टिप्स : रोमांस करने से पहले अपने बेडरूम को इस तरह दें नया लुक

उत्तेजित करने के लिए अतरंगी सवाल-जवाब करें

फोन सेक्स करने के लिए जरूरी है कि साथी के मन में भी सेक्स का ही विचार बनें। इसके लिए बातों-बातों में आप उनके साथ उत्तेजित करने वाले अतरंगी सवाल-जवाब शुरू कर सकते हैं। उनके साथ इस तरह से बातें करें जैसे आप उनके साथ किसी रोमांटिक डेट पर हों। इस दौरान आप उनकी जितनी हो सके उतनी तारीफ भी करें। ताकि, वो आपकी बातों में आसानी से उलझ सकें। साथ ही आप उनसे अतरंगी सवाल भी पूछ सकते हैं, जैसेः

  • तुमने पहली बार किस कब किया था?
  • तुम्हें मैं कितनी या कितना सेक्सी लगती या लगता हूं?
  • क्या तुम खुद को सेक्सी मानते या मानती हो?
  • किस जगह पर सेक्स करने की तुम्हारी बहुत इच्छा है? जैसे शावर सेक्स, पूल सेक्स या बीच सेक्स आदि।
  • सेक्स करने के लिए तुम्हारा मन सबसे ज्यादा कब होता है?
  • तुम्हें सेक्स के समय कौन सी पॉजिशन पसंद आएगी
  • तुम वाइल्ड सेक्स पसंद है या सॉफ्ट?

एक बात का ध्यान रखें कि आपके इस तरह के हर सवाल का वो जवाब दें इसकी उम्मीद करनी जरूरी नहीं। अगर इस तरह के किसी भी सवाल पर उनका जवाब गुस्सैल मिजाज या नकारात्मक होता है, तो आपको खुद को सकारात्मक रखने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही, अगर आप फोन सेक्स के दौरान सेक्स टॉय का इस्तेमाल करते हैं या कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें। ताकि आप किसी भी तरह के इंफेक्शन से सुरक्षित रहें।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और फोन सेक्स से संबंधित जरूरी जानकारियां मिल गई होंगी। अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें। अगर आपके मन में अन्य कोई सवाल हैं, तो आप हमारे फेसबुक पेज पर पूछ सकते हैं। हम आपके सभी सवालों के जवाब आपको कमेंट बॉक्स में देने की पूरी कोशिश करेंगे। अपने करीबियों को इस जानकारी से अवगत कराने के लिए आप ये आर्टिकल जरूर शेयर करें।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

Mobile Phone and Internet Use Mostly for Sex-Seeking and Associations With Sexually Transmitted Infections and Sample Characteristics Among Black/African American and Hispanic/Latino Men Who Have Sex With Men in 3 US Cities. https://europepmc.org/article/med/28407644. Accessed on 23 June 2020.
Phone sex: information technology (IT) and sexually transmitted infection in young people. https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC1744186/. Accessed on 23 June 2020.
The Role of Sex Work Pays in Moderating the Effect of Mobile Phone Solicitation on Condom Practices: An Analysis of Female Sex Workers in India. https://europepmc.org/article/med/29202126. Accessed on 23 June 2020.
Phone Sex. https://sexinfo.soc.ucsb.edu/article/phone-sex. Accessed on 23 June 2020.

The Phone Sex Consequences in Student Behavior/https://www.researchgate.net/publication/337712000_The_Phone_Sex_Consequences_in_Student_Behavior_a_Phone_Sex_Actor_in_Padang/ Accessed on 20th May 2021

लेखक की तस्वीर
24/06/2020 पर Ankita mishra के द्वारा लिखा
Dr. Pranali Patil के द्वारा मेडिकल समीक्षा
x