home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

पानी में सेक्स करने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ें यह वॉटर सेक्स गाइड

पानी में सेक्स करने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ें यह वॉटर सेक्स गाइड

अब आपकी शादी हो गई है और हनीमून की तैयारी हो रही है। हनीमून के लिए जगह का चुनाव करते समय मन में यह भी ख्याल आ रहा होगा कि कैसे हनीमून के वक्त को यादगार बनाया जाए। आप तरह-तरह की सेक्स पुजिशन के साथ ही पानी में सेक्स करने का भी प्लान बना रहे होंगे। लेकिन, आपको बता दें कि हॉट टब, शावर या पूल में वॉटर सेक्स के कुछ टिप्स होते हैंअगर इन्हें ध्यान न दिया जाए तो आपका सेक्सी हनीमून, नॉट-सो-सेक्सी ट्रिप भी बन सकता है। इसलिए, “हैलो स्वास्थ्य” के इस आर्टिकल में पानी में सेक्स करने के लिए गाइड दी गई है जो आपके लिए उपयोगी हो सकती है।

शावर सेक्स के लिए (Shower sex)

अगर आप बाथरूम में लगे शावर के नीचे सेक्स करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह काफी मजेदार और रोमांचक हो सकता है। कुछ लोग इसे बाथरूम सेक्स (bathroom sex) भी कहते हैं। इस तरह का वॉटर सेक्स (water sex) आपको और आपके भीगे हुए पार्टनर को बेहद करीब लाएगा। पार्टनर को भीगा हुआ देखकर जरूर ही आपकी यौन-क्रिया एक नए लेवल पर पहुंचेगी।

और पढ़ें : आखिर क्यों साथी से साथ सेक्स के बाद अटैचमेंट बढ़ने लगता है?

शावर के नीचे पानी में सेक्स करने का तरीका

यदि आप शावर में पहली बार सेक्स करने जा रहे है तो आपको थोड़ी कठिनाई हो सकती हैं। शावर में सेक्स के लिए दोनों पार्टनर का फ्लेक्सिबल होना जरूरी है। यूं तो शॉवर सेक्स में कोई बेस्ट पुजिशन नहीं है। बाथरूम में कितना स्पेस है, इस बात पर भी कुछ सेक्स पुजिशन (sex positions) निर्भर करती हैं। स्पेस कम है तो स्टैंडिंग सेक्स पुजिशन (standing sex positions) और स्पेस ज्यादा है तो सिटिंग सेक्स पुजिशन (sitting sex positions) अपनाएं।

और पढ़ें : ड्राई ऑर्गैज्म : क्यों कुछ पुरुषों को होती है ऑर्गैज्म में दिक्कत?

याद रखें

शावर सेक्स के दौरान सिर्फ सेक्स ही न करें बल्कि अपने पार्टनर को कभी किस, कभी हग करें आदि। इसके अलावा यह भी याद रखें कि पानी का तापमान सामान्य हो जिससे आप पानी में सेक्स को अच्छे से एंजॉय कर सकें। शॉवर सेक्स के समय फिसलने का खतरा रहता है। इसलिए, सावधानी से सेक्स करें।

और पढ़ें : महिलाओं को ऑर्गैजम न होने के मुख्य कारण क्या है?

बाथटब सेक्स के लिए (Bathtub sex)

हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों की तरह बाथटब में पार्टनर के साथ इंटिमेट करने का ख्याल सच में बहुत रोमांटिक है। वास्तव में बाथरूम में पानी में सेक्स शारीरिक रूप से साथी को करीब लाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

बाथटब में पानी में सेक्स करने का तरीका

वॉटर सेक्स के लिए बाथटब एक अच्छा माध्यम है। बाथटब में दोनों पार्टनर्स अंडरवॉटर सेक्स कर सकते हैं। इसके साथ ही टब के किनारे पर सिटिंग सेक्स पुजिशन भी ट्राई की जा सकती है। यदि आपको फिसलने का डर है तो आप अपने पास के काउंटरटॉप या रेलिंग को पकड़ भी सकते हैं।

और पढ़ें : बेहतर सेक्स के लिए फोरप्ले (Foreplay) करने के जानें कुछ खास टिप्स

याद रखें

बाथटब में सेक्स करने से यूरिनरी इंफेक्शन (urinary infection) का जोखिम बढ़ सकता है। इसलिए, ध्यान रखें कि बाथटब में पानी में सेक्स करने से पहले कपल्स का शरीर पूरी तरह से साफ और संक्रमण रहित होना चाहिए। वहीं, अगर हॉट बाथ टब में सेक्स का प्लान कर रहे हैं तो पानी के टेम्प्रेचर पर ध्यान दें बता दें। साथ ही गर्भधारण से बचने के लिए बर्थ कंट्रोल के तरीकों को भी अपनाएं क्योंकि पानी में कंडोम के निकलने का डर भी रहता है।

पूल में वॉटर सेक्स (Sex in pool)

पानी के अंदर पार्टनर के साथ इंटिमेसी (intimacy) से सेक्स नेक्स्ट लेवल पर पहुंच सकता है। साथ ही स्विमिंग पूल में सेक्स करना काफी रोमांटिक फील देता है। पूल में बाथटब की अपेक्षा ज्यादा जगह होने की वजह से आप पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते वक्त कई एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं।

और पढ़ें : पहली बार सेक्शुअल इंटरकोर्स करते समय ध्यान दें ये बातें

पूल में सेक्स करने का तरीका

स्विमिंग पूल में सेक्शुअल एक्टिविटी करने के लिए आप पूल के किनारों या सीढ़ियों का सहारा लें। पूल की सीढ़ियों पर सिटिंग सेक्स पुजिशन (sex position) के साथ काफी रोमांटिक प्रयोग कर सकते हैं। क्या आपने किया है इस तरह वॉटर सेक्स ट्राई?

और पढ़ें : पानी में सेक्स करना (वॉटर सेक्स) कितना सही है?

याद रखें

पूल के पानी में सेक्स करना संक्रमण को बुलावा दे सकता है। पर्सनल स्विमिंग पूल आम तौर पर साफ और फिजिकल इंटिमेसी (physical intimacy) के लिए प्राइवेट होते हैं। इसके विपरीत पब्लिक स्विमिंग पूल में कुछ कानूनी सीमाएं भी होती हैं। तो इन बातों को ध्यान में रखकर ही स्विमिंग पूल में सेक्स करने का चुनाव करें।

और पढ़ें : कंडोम कैसे इस्तेमाल करें? जानिए इसके सुरक्षित टिप्स

लेक या बीच सेक्स (Lake/Beach sex)

फिल्मों में दिखाए जाने वाले लेक या समुद्र के किनारे या अंडरवॉटर सेक्स (underwater sex) सीन्स बेहद ही सेक्शुअल लगते हैं। शायद आप भी पार्टनर के साथ ऐसा वॉटर सेक्स करना चाहते होंगे। क्या आपने किया है इस तरह वॉटर सेक्स ट्राई?

तरीका

लेक/बीच साइड बेडरूम सेक्स की तरह इसे कर सकते हैं। साथ ही समुद्र के अंदर आप कुछ देर रोमांटिक गतिविधियां करके पार्टनर को पूरी तरह से उत्तेजित करके बेडरूम में ले जा सकते हैं। इससे फोरप्ले और यौन संबंध बनाना काफी मजेदार हो जाएगा।

और पढ़ें : पुरुष इन 6 तरीकों से महिला साथी को पहुंचा सकते हैं महिला ऑर्गेज्म तक

याद रखें

ऐसे पब्लिक प्लेस पर यौन संबंध बनाना पूरी तरह से असुरक्षित हो सकता है। पानी में सेक्स करने के लिए यह उचित स्थान नहीं है। समुद्र, नदी या झील का पानी बाथटब की तरह साफ भी नहीं होता है जिसके कारण वजाइनल इंफेक्शन के साथ ही अन्य संक्रमणों का खतरा रहता है।

पानी में सेक्स करना यूं तो बेहद ही रोमांचक एहसास है लेकिन, आउटडोर वॉटर सेक्स से बचना ही चाहिए। प्राइवेट प्लेसेस में पानी में सेक्स करना जहां आपको कई व्‍यवधानों से बचाता है। वहीं, आपको आनंद की नई ऊंचाइयों पर भी ले जा सकता है।

उम्मीद है आपको हैलो हेल्थ का ये आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया है, तो ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ इस आर्टिकल को शेयर करें। इसमें हमने आपको वॉटर सेक्स से जुड़ी जरूरी जानकारियां देने की कोशिश की हैं।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

Sex Differences in Swimming Disciplines—Can Women Outperform Men in Swimming?. https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC7277665/. Accessed On 17 September, 2020.

The Available Pool of Sex Partners and Risk for a Current Sexually Transmitted Infection. https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC2884146/. Accessed On 17 September, 2020.

Standard Sex Offender Conditions. https://www.dppps.sc.gov/content/download/52770/1230497/file/1401+Standard+Sex+Offender+Conditions+.pdf. Accessed On 17 September, 2020.

Safe sex. https://www.betterhealth.vic.gov.au/health/healthyliving/safe-sex. Accessed On 17 September, 2020.

लेखक की तस्वीर badge
Shikha Patel द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 18/09/2020 को
डॉ. हेमाक्षी जत्तानी के द्वारा मेडिकली रिव्यूड
x