backup og meta

फोरप्ले टिप्स को अपनाकर सेक्स को बनाएं ज्यादा रोमांटिक

के द्वारा मेडिकली रिव्यूड डॉ. हेमाक्षी जत्तानी · डेंटिस्ट्री · Consultant Orthodontist


Sidharth Chaurasiya द्वारा लिखित · अपडेटेड 05/07/2022

फोरप्ले टिप्स को अपनाकर सेक्स को बनाएं ज्यादा रोमांटिक

कई बार ऐसा देखा गया है कि सेक्स के बाद पुरुष अपनी पार्टनर से मुंह फेर लेते हैं। वह सेक्स करते वक्त यह जानना जरूरी नहीं समझते हैं कि उन्होंने अपने पार्टनर को सैटिस्फाई किया या नहीं। सेक्स से पहले महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर ज्यादा से ज्यादा वक्त फोरप्ले में बिताएं। कुछ पार्टनर सेक्स से पहले फोरप्ले  करते भी हैं तो, उन्हें फोरप्ले टिप्स का पूरा स्टेप नहीं पता होता है। पुरुष फोरप्ले के वक्त अपनी पार्टनर के साथ रोमांस भरी बातें नहीं करते हैं। वो चुप-चाप सेक्स करना या फोरप्ले करना शुरू कर देते हैं। जबकि अधिकतर महिलाएं सेक्स और फोरप्ले से पहले रोमांटिक बातें करना पसंद करती हैं।

और पढ़ें : नशे में सेक्स करना कितना सही है? जानिए स्मोक सेक्स और ड्रिंक सेक्स में अंतर

कई पुरुष हमेशा सेक्स और फोरप्ले के लिए एक ही स्थान को चुनते हैं। वो इस बात पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं कि उनकी पार्टनर उस स्थान पर कंफर्टेबल महसूस करती हैं या नहीं। उनके लिए एक ही स्थान पर सेक्स करना या फोरप्ले करना बोरिंग हो जाता है।

कभी-कभी पुरुष फोरप्ले के लिए एक समय निर्धारित कर लेते हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। हर महिला को सेक्स के लिए मूड बनाने में अलग समय लगता है। फोरप्ले टिप्स के लिए आप एक ही समय हर महिला पर ट्राई नहीं कर सकते हैं। कुछ महिलाओं का 10-15 मिनट में सेक्स के लिए मूड बनता है, तो वहीं कुछ महिलाओं में इससे भी ज्यादा समय लगता है। अगर आप बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ रेग्युलर होते हैं, तो बारीकियों पर नजर डालें। सेक्स के लिए मूड बनाने के लिए आपके फोरप्ले के तरीकों पर भी निर्भर करता है।

और पढ़ें: आखिर क्यों साथी से साथ सेक्स के बाद अटैचमेंट बढ़ने लगता है?

ये फोरप्ले टिप्स (foreplay Tips) को जरूर अपनाएं

फोरप्ले टिप्स : जल्दबाजी न दिखाएं

ध्यान रहे कि आप फोरप्ले करते वक्त अपने पार्टनर के साथ अधिक इंटिमेट होने का उतावलापन न दिखाएं । इस काम को आप तसल्ली से धीरे-धीरे करें। आप उन्हें बेहतर महसूस कराएं और फिर आगे के स्टेप्स करें।

[mc4wp_form id=”183492″]

फोरप्ले टिप्स : कुछ नया करें (Do Something New)

अगर आप पहले भी इसी तरह से फोरप्ले करते हुए आ रहे हैं, तो कुछ नया तरकीब अपनाएं। हर बार एक ही तरीके से फोरप्ले नहीं करें। आप उनकी आंखों में प्यार से देखें। महिलाएं कान से ज्यादा उतेजित होती हैं। आप फोरप्ले करते हुए पार्टनर के कान के आसपास किस कर सकते हैं। इससे आपकी पार्टनर और एक्साइटेड होगी।

और पढ़ें : हर दिन सेक्स करना कैसे फायदेमंद है, जानिए इसके 9 वजह

फोरप्ले टिप्स : दिल की बात कहें (express your heart feeling)

जरूरी नहीं कि आप एकदम शांति से बिना बात किए फोरप्ले करें। आप इसे और भी रोमांटिक बना सकते हैं रोमांटिक बातों से। आप उनसे अपने दिल की बातें कहें उन्हें बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

फोरप्ले टिप्स : हायजीन का भी रखें ध्यान (For Hygine)

इंटिमेट होते समय आपको अपने और पार्टनर के हाइजीन का भी ध्यान रखना चाहिए। आप अपने शरीर की साफ-सफाई ठीक से करें और बेहतर खुशबू के लिए अच्छे डीयो या परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि पार्टनर को अच्छा महसूस हो।

फोरप्ले टिप्स : किस (Kiss) करें 

आमतौर पर फोरप्ले की शुरुआत किसिंग से ही होती है। लेकिन, कई बार एकदम जोश में आकर किस करने से फोरप्ले का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में, आपको किसिंग की शुरुआत एक सॉफ्ट किस से करनी चाहिए। शुरुआती किस ऐसी होने चाहिए, जिससे आपका पार्टनर आपके प्यार और केयर को महसूस कर पाएं। बीच-बीच में अपने साथी को सहलाएं भी। ऐसा करने से न केवल आपका पार्टनर उत्तेजित होगा, बल्कि आपके संबंध भी मजबूत होंगे। फोरप्ले टिप्स में सबसे खास है एक-दूसरे को किस करना। एक दूसरे को अपनी भावनाएं जाहिर करने का यह एक पुराना और लोगों का पसंदीदा तरीका है।

फोरप्ले टिप्स : डर्टी टॉक्स करें (Dirty Talks)

आपका साथी आपके रंग-रूप, फिगर या कपड़ों से नहीं, बल्कि आपकी बातों से भी आप पर फिदा हो सकता है। अपने साथी को उत्तेजित करने के लिए आपको वो सब चीजें उन्हें धीरे से और मदहोश कर देने वाली आवाज में बोलनी हैं, जो आप उनसे करवाना चाहते हैं या उस दौरान करना चाहते हैं। इसके बाद वो सब कुछ भूल कर बस आप में ही खो जाएगा। कुछ लोग फोरप्ले टिप्स में एक-दूसरे से डर्टी टॉक्स करते हैं। ऐसा करने से पुरूष ज्यादा उत्तेजित होते है जिससे वह सेक्सुअल इंटरकोर्स ज्यादा एनर्जी के साथ करते हैं।

और पढ़ें : हर दिन सेक्स करना कैसे फायदेमंद है, जानिए इसके 9 वजह

फोरप्ले टिप्स : उंगलियों (Finger) से बढ़ाएं आगे की बात 

सुनने में थोड़ा अलग लग सकता है, लेकिन यह सच है कि उंगलियां भी फोरप्ले को मजेदार बनाने में मदद कर सकती हैं। कई लोग इस तरीके से उत्तेजित होते हैं। फोरप्ले टिप्स में आपकी उंगलियां भी कमाल कर सकती है। पुरूषों और महिलाओं दोनों के लिए उंगलियों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोरप्ले टिप्स : पार्टनर की मालिश करें (Massage)

मालिश करने से भी आप अपने इस प्राइवेट टाइम को और भी स्पेशल बना सकते हैं। अपने पार्टनर को पैर, पीठ, गले या जहां भी आप और आपका पार्टनर चाहते हैं, वहां मालिश करें। इससे न केवल आपके पार्टनर की पूरी थकान मिट जाएगी, बल्कि उसका मूड भी अच्छा हो जाएगा। माहौल को और भी खुशनुमा और रोमांटिक बनाने के लिए सुगंधित तेल या मसाज कैंडल का प्रयोग करें। फोरप्ले टिप्स में आप अफने पार्टनर को मसाज दे सकते हैं। ये फोरप्ले टिप्स दोनों के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।

फोरप्ले टिप्स : निप्पल होता है संवेदनशील

इसमें कोई संदेह नहीं कि अगर आपको अपनी महिला पार्टनर को उत्तेजित करना है तो ब्रेस्ट और निप्पल इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। निप्पल बहुत ही संवेदनशील होते हैं। ऐसे में इन्हें टच करके आप अपने साथी को एक्साइटेड कर सकते हैं। फोरप्ले टिप्स में ये भी खास टिप्स है।

फोरप्ले टिप्स : ओरल सेक्स भी कर सकते हैं (Oral Sex)

ओरल सेक्स भी सेक्स का ही प्रकार है जिसे सेक्स से पहले आप फोरप्ले के तौर पर कर सकते हैं। अगर आप ज्यादा मजा चाहते हैं, तो इसमें हाथों का प्रयोग भी कर सकते हैं। फोरप्ले के टिप्स में ये भी खास टिप है।

और पढ़ें : जानें बच्चे को उसकी उम्र के अनुसार सेक्स एजुकेशन कैसे दें

फोरप्ले टिप्स : सिर्फ बेडरूम में ही नहीं करें रोमांस (Romance)

फोरप्ले को केवल अपने बैडरूम का हिस्सा न बनाएं, बल्कि इसे अपने दिन का अहम भाग बना लें। इससे आप पूरा दिन रोमांचित रहेंगे। अपने पार्टनर को सेक्सी मैसेज करें। जब मिले तो धीरे से किस करें। यानी वो सब करें जिससे आपका मन अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए बेताब हो जाए। पूरे दिन आपके प्यार की यह गर्मी मिलने पर आप दोनों के बीच की आग को और भी बढ़ा देगी। फोरप्ले के टिप्स में ये भी खास टिप है।

आप फोरप्ले और सेक्स करते समय इन खास बातों का ध्यान रखेंगे तो यकीनन आपकी पार्टनर आपकी ओर अधिक आकर्षित होगी और आपके प्राइवेट पल आपके लिए और भी खास बन जाएंगे। अगर आपको किसी भी तरह की समस्या हो तो आप अपने डॉक्टर से जरूर पूछ लें।

डिस्क्लेमर

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

के द्वारा मेडिकली रिव्यूड

डॉ. हेमाक्षी जत्तानी

डेंटिस्ट्री · Consultant Orthodontist


Sidharth Chaurasiya द्वारा लिखित · अपडेटेड 05/07/2022

advertisement iconadvertisement

Was this article helpful?

advertisement iconadvertisement
advertisement iconadvertisement