आपकी डेटिंग प्रोफाइल में “मेन बन” वाला लुक लगा देगा चार चांद

Medically reviewed by | By

Update Date मई 22, 2020
Share now

आज तक आपने केवल महिलाओं के लिए बनाएं जाने वाले बन यानि जुड़ा के बारें में सुना होगा लेकिन आजकल यह फैशन पुरुषों में तेजी से छाया हुआ है। पुरुषों के लिए बन सुनने में ही थोड़ा अटपटा लगता है। दरअसल ट्रेंड और समय के साथ आपको खुद को ढ़ालना पड़ता है। ऐसा न करने वाले समय के साथ हाथ में हाथ मिलाकर नहीं चल पाते हैं। वैसे इसमें कोई बुराई नहीं है। दो तरह के लोग होते हैं एक वो जिन्हें नहीं फर्क पड़ता की क्या ट्रेंड क्या फैशन वो अपने आपको एक ही रुप में ढ़ालते हैं। बेहद खुश भी रहते हैं। दूसरे तरीके के वो लोग होते हैं जो हर जगह सबकी नजर में आना चाहते हैं। सोशल मीडिया,डेटिंग एप्स इन सभी जगह पर छा जाना चाहते हैं। इसीलिए वो समय के साथ आने वाले सारे ट्रेंड फॉलो करते हैं। जितने भी डेटिंग एप्स है उसमें ऐसे लोगों को बहुत पसंद किया जाता है। यदि आप भी डेटिंग एप पर अपनी डेटिंग प्रोफाइल बनाना चाहते हैं तो अब समय है की आप भी बदलते हुए ट्रेंड को फॉलो करें। 

ये भी पढ़े  फर्स्ट डेट को न बनाएं बोरिंग, इन फर्स्ट डेटिंग टिप्स को आजमाएं

मेन बन क्या है?

मेन बन पुरुषों में भी बनाया जाता है। पुरुष बन में पुरुष अपने बालों का जुड़ा बनाते हैं। इसमें पुरुष अपने बाल लंबे करते हैं। इसमें वो बीच में अपने बालों का कुछ हिस्सा लेकर जुड़ा बनाते हैं। आजकल के पुरुष इसे फैशन मानते हैं। ऐसे पुरुषों को हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर महत्व दिया जा रहा है। इसे केवल आम पुरुष ही नहीं बड़े-बड़े मॉडल और बड़े बॉलीवुड सेलिब्रेटी को भी बनाते हुए देखा गया है। 

मेन बन का डेटिंग प्रोफाइल से क्या कनेक्शन है?

जैसा की हमने आपको बताया आजकल ऑनलाइन डेटिंग जमाना है। ऐसे में हर किसी को डेटिंग एप्स पर खुद को सबसे अच्छा दिखाना होता है। इसीलिए लोग तरह-तरह के ट्रेंड फॉलो करते हैं। इससे उन्हें जल्दी लोग पसंद करे और जल्दी उन्हें उनका मैच मिल जाए। क्योंकि आजकल के डेटिंग एप में सबसे पहले लोग ये देखते हैं आपने खुद को किस तरह से प्रेजेंट किया है। कैमरे के सामने आपने खुद को कैसे पेश किया है, किस तरह से पोज दिया है। ये सारी बातें बहुत मैटर करती हैं। आपने खुद को किस प्रकार एट्रैक्टिव बनाने की कोशिश कि है। वो कहते हैं न “फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन”। आपकी डेटिंग प्रोफाइल ऐसी होनी चाहिए। 

ये भी पढ़े रोमांटिक डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जायटी, तो ऐसे करें दूर

-जब भी कोई पहली बार देखे वो इंप्रेस हो जाए। यदि पहली बार में किसी को आपकी डेटिंग प्रोफाइल या नार्मल सोशल प्रोफाइल पसंद नहीं आती है तो यह बहुत मुश्किल है, कि दोबारा कभी वो व्यक्ति आपकी डेटिंग प्रोफाइल से अपने मैच बनाने  के लिए आपकी तलाश करेगा।तो पुरुषों के लिए ये जानना बहुत जरुरी है वो कैसे वर्तमान समय में ट्रेंड को फॉलो करें। फिलहाल जो लोग मेन हेयर स्टाइल चाहते हैं उनको ये पूरा आर्टिकल खंगालने की जरुरत हैं। जी हां आइए जानते हैं, वो सरल तरीके जिससे आप कुछ दिनों में मेन बन बनाने के लिए तैयार हो सकते हैं। इसके बाद मेन बन के साथ अपनी हॉट पिक्चर्स अपने डेटिंग एप पर पोस्ट करके सबकी नजर में आ  सकते हैं। 

मेन बन पाने का तरीका

ये सच है मेन बन बनाने के बाद आपकी एक अलग छवि निकलकर सामने आती है। लेकिन ये इतना आसान भी नहीं है। इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करने की जरुरत पडती है। थोड़ी केयर करने की जरुरत पड़ती है। तभी तो आप अपने मेन बन के साथ सेक्सी सेल्फी लेकर डेटिंग प्रोफाइल पर पोस्ट कर पाएंगे। आइए जानते हैं, किन तरीकों को अपनाकर आप एक अच्छा मेन बन पा सकते हैं।

ये भी पढ़े जानिए कैसे ट्रेंड में चल रहीं इमोजी बढ़ा सकती हैं बेहतर डेटिंग के चांस

नारियल के तेल से मसाज

मेन बन पाने के लिए सबसे पहले आपको अपने बाल लंबे करने की जरुरत है। यदि आपके पास बहुत समय है तो आप बाल को अपने आप बढ़ने का इंतजार कर सकते हैं। यदि आप जल्दी बाल लंबे करना चाहते हैं तो आप नारियल के तेल को हल्का सा गुनगुना करें। प्रतिदिन तेल को अपने बालों और जड़ों में मालिश करें। ध्यान रखें आपको बहुत तेज बालों में उंगलियां नहीं चलाना है। बल्कि हल्के हाथ से अपने जड़ में तेल लगाना है। उंगलियों के ऊपरी सिरे से कुछ देर मसाज करना है।

माइल शैंपू चुने

बालों में तेल लगाकर एक दिन से ज्यादा नहीं रखना है। इससे आपकी जड़े ब्लॉक हो सकती है। आप रात में तेल लगाकर रखें दूसरे दिन एक माइल्ड शैंपू लें। अब शैंपू से अपने बालों को वाश करें। ध्यान रखें की शैंपू करने के लिए डायरेक्ट शैंपू बालों में न लगाएं बल्कि थोड़ें से पानी मं शैंपू मिलाकर झाग बना लें। अब इसको सिर पर डालें। इस तरह शैंपू आपके सिर में हर जगह अच्छी तरह से फैल जाता है। अच्छी तरह से बाल और जड़ साफ हो जाते हैं। आपको रोज शैंपू करना है इसलिए बहुत माइल्ड शैंपू का प्रयोग करें। नार्मल शैंपू से आपके बाल रफ और कमजोर हो सकते हैं। 

ड्राइ शैंपू

आमतौर पर कुछ लोगों के लिए रोज शैंपू करना पॉसिबल नहीं होता है। यदि आपके बाल पहले से कमजोर हैं या आपके पास टाइम नहीं है तो आप ड्राइ शैंपू  प्रयोग करना चाहते हैं। तो आपके पास ड्राई शैंपू का एक बढ़िया ऑप्शन है। आप हफ्ते में कुछ दिन ड्राइ शैंपू और कुछ दिन नार्मल शैंपू का प्रयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़े डेटिंग टिप्स : अगर शर्मीले हैं तो ध्यान दें ये बातें

कंघी को करें किनारे

जी हां सही पढ़ा आपने आपको कंघी का प्रयोग नहीं करना है। कंघी से बाल बहुत टुटते हैं। कंघी से कई गुना अधिक बेहतर हेयरब्रश होता है। इससे बाल नहीं टुटते हैं। आसानी से सुलझ भी जाते हैं। खासकर बड़े बालों के लिए हेयरब्रश अच्छा होता है। आपको मेन बन के लिए भी हेयर ब्रश का प्रयोग करना है। ध्यान देना है आपको की बाल पीछे की तरफ झाड़ने की आदत डालनी है। जिससे बाल जैसे-जैसे बड़े होते जाएं वो पीछे की तरफ सेट होते जाएं। 

अच्छे सैलून में जाएं

जब आप अपने बाल बड़े कर रहे होते हैं ऐसे में आपको समय-समय पर बार्बर के पास जाकर अपने बालों को हल्का से ट्रीम करवाते रहना चाहिए। आपके बार्बर से आपको यह भी पता चलता रहेगा आपको अपना बाल अभी कितना और बड़ा करना है। एक बात का ध्यान रहे आपको ऐसे बार्बर को चुनने की जरुरत है जिसको यह अच्छी तरह से मालुम हो कि आप क्या चाहते हैं। जब आपका बार्बर आपको कह दें अब आपके बाल मेन बन हेयर कट के लिए पूरी तरह से तैयार है। तो आप अपने डेटिंग प्रोफाइल पर अपने नए मेन बन लुक के साथ तहलका मचाने को तैयार हो जाते हैं।

हैलो हेल्थ ग्रुप किसी प्रकार की चिकित्सा, उपचार और निदान प्रदान नहीं करता। ये भी पढ़े 

संबंधित लेख:

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy"
सूत्र

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

हेयर कलर करवाने से पहले याद रखें ये 5 बाते

हेयर कलर करवाना कुछ लोगों के लिए फैशन है तो कुछ लोगों की मजबूरी है। हेयर कलर का तरीका, बालों को रंगने के टिप्स, colored hair care tips in hindi...

Medically reviewed by Dr. Pooja Bhardwaj
Written by Sushmita Rajpurohit