क्या आप जानते हैं टंग से किस करने का सही तरीका?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित | द्वारा

अपडेट डेट जुलाई 25, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

किस(kiss) प्यार कि एक ऐसी भाषा है,जिसमें बात करने के लिए शब्दों कि जरुरत नहीं पड़ती है।इसमें आप अपने साथी के मन कि बात उसकी आखों से उसके होठों कि हलचल से ही समझ जाते हैं।इसमें आपके होठ आपस में बिना कुछ बोले ही हजारों बातें एक दूसरे से कर लेते हैं। यदि आपका स्वभाव रोमांटिक है,तो यकिन मानिए ये आर्टिकल आपका दिल खुश करने वाला है। अगर आप रोमांटिक हैं तो आपको किस करना भी बेहद पसंद होगा। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि जीभ से किस कैसे किया जाता है? क्या आप जानते हैं कि किस में जीभ का इस्तेमाल कैसे किया जाता है? जब दो प्यार करने वाले लोग करीब आते हैं। तो इनमें एक आकर्षण पैदा होता है। जिससे उनके बीच चुंबन या किस होता है। कई शोध से यह पता चलता है, कि किस से आपके शरीर में एक पॉजिटिव एनर्जी पैदा होती है। तो आज हम आपको यह बताएंगे कि जीभ से किस कैसे किया जाता है। 

ये भी पढ़े इन राशियों के बीच होती है गजब की कपल केमिस्ट्री

रिलेशनशिप में किस (kiss) कि एहमियत क्या है?

सुनने में या पढ़ने में ये आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है। लेकिन जब दो लोगों के बीच एक खूबसूरत रिश्ता बनता है। तो ऐसे में इस बारें में बात करना भी जरुरी होता है। हर रोमांस में या सेक्स में किस का बहुत अहम रोल होता है। यदि बात करें जीभ से किस करने कि तो यह मेकआउट के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। वर्तमान समय में हर कोई अपनी सेक्स और रोमांटिक लाइफ बहुत ही अच्छी बनाकर रखना चाहता है। य़दि आप इसमें नए हैं।  तो आपको यह आर्टिकल पढ़कर इन बातों पर ध्यान जरुर देना चाहिए।

किस करने से पहले ऐसे करें तैयारी

सबसे पहले तो आपका यह जानना जरुरी है कि किस करने से पहले आपको किस प्रकार कि तैयारियां करने कि जरुरत है। यदि यह आपका पहले किस है,तो आपको बहुत सी तैयारी करने की जरुरत है। जिससे यह किस आपके लिए और आपके पार्टनर के लिए हमेशा यादगार रहे। कुछ लोगों में सांसों से या युं कहे कि मुंह से बदबू आने की समस्या होती है। यह बहुत शर्मिंदगी भरा हो सकता है। यदि किस करते हुए आपका पार्टनर आपके मुंह से आ रही बदबू के कारण आपको किस करना बंद कर दें। 

  • किस करने से पहले आप माउथ फ्रेशनर का प्रयोग जरुर करें। 
  • इसके अलावा आप किस करने पहले माउथ वाश कर सकते हैं।
  • जीभ से किस करते वक्त आपकी जीभ साफ रहना बहुत जरुरी होता है। इसीलिए टंग क्लीनर का प्रयोग करना न भुलें।

टंग किस (जीभ से किस) करने के तरीके क्या हैं?

जब दो प्यार करने वाले लोग एक दूसरे के सामने आते हैं। तो वो एक दूसरे कि आंखों में खो जाना चाहते हैं। उनके बीच एक आर्कषण उत्पन्न होता है। जिसके कारण वो एक दूसरे के करीब आते हैं। वो एक दूसरे कि आंखों में देखते हैं,धीरे-धीरे उनके होठ एक दूसरे के करीब आने लगते हैं। उनके बीच किस होने कि संभावना बन जाती है। लेकिन बात करें जीभ से किस करने कि तो, जीभ से किस आप बिना फिलिंग के नहीं कर सकते हैं। आपके पार्टनर के लिए आपके अंदर बहुत प्यार होना चाहिए। जीभ से किस करने के लिए आपको पैशेनेट होने कि जरुरत होती है। तो इस आर्टिकल से आप यह सीख पाएंगे कि  किस में जीभ का इस्तेमाल आखिर करते कैसे हैं। नीचे दी हुई बातों को ध्यानपुर्वक पढ़े।

हैलो स्वास्थ्य का न्यूजलेटर प्राप्त करें

मधुमेह, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा, कैंसर और भी बहुत कुछ...
सब्सक्राइब' पर क्लिक करके मैं सभी नियमों व शर्तों तथा गोपनीयता नीति को स्वीकार करता/करती हूं। मैं हैलो स्वास्थ्य से भविष्य में मिलने वाले ईमेल को भी स्वीकार करता/करती हूं और जानता/जानती हूं कि मैं हैलो स्वास्थ्य के सब्सक्रिप्शन को किसी भी समय बंद कर सकता/सकती हूं।

ये भी पढ़े सेक्स के वक्त आप भी करते हैं फ्लूइड बॉन्डिंग? तो जान लें ये बातें

किस करते हुए जल्दीबाजी न करें

याद रखें किस करते समय आपको जल्दीबाजी बिल्कुल भी नहीं करना है।शुरुआत में एक-दूसरे कि आंखों में देखते ही देखते, आप एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं। अब आपकेहोठ आपस में टच हो जाते हैं। आपको ध्यान में रखना है कि यह कोई कॉम्पिटिशन नहीं है,कि कौन कितनी जल्दी किस कर रहा है। यह एक लव फिलिंग है, जिसके साथ-साथ उसके फ्लो में आपको बहते रहना है। जब आप दोनों करीब आ रहे हैं। तोअपने आपको रोके नहीं बस इस समय जो हो रहा है। उसके फिल को महसूस करें। जब आपका पार्टनर आपके ऊपर वाले होठ को किस करना शुरु करता है। उस वक्त आपको उसके दूसरे होठ को किस करना चाहिए। इसके बाद आपके शरीर में हल्की सी गर्मी महसूस होती है। अब आप अपनी जीभ को अपने पार्टनर के जीभ से हल्का सा टच कराएंगे।किस करना एक प्यारा एहसास होता है। इसे आप जितना ज्यादा फिल करके जितने अधिक प्यार से करेंगे। आपको और आपके पार्टनर को उतना अच्छी महसूस होगा।

अपने पार्टनर का साथ दें

किस करते वक्त अपने पार्टनर का साथ देना बहुत जरुरी होता है। किस करते वक्त जैसे ही आपका पार्टनर अपना मुंह खोलता है। तब आपको अपनी टंग को धीरे से पार्टनर के मुंह के अंदर डाल देना है। अब आप दोनों अपने टंग को एक दूसरे के मुंह में धीरे-धीरे रोल करते हुए घुमाएं। टंग से किस करते हुए आपको बहुत ही आराम से रिलैक्स होकर करना है। इस दौरान आप दोनों को ज्यादा फोर्स लगाने कि जरुरत नहीं होती है। इस प्रक्रिया को अपने आप चलने दें।टंग को रोल करते हुए दोनों टंग से टंग को थोड़ा सा टच कराएं। अपने पार्टनर को यह एहसास दिलाएं कि आप इस किस को बहुत एन्जॉय कर रहे हैं। इससे आपका साथी आपको और अच्छा महसूस कराने कि कोशिश करेगा।

सही समय पर करें टंग का प्रयोग

आप किस में हर समय टंग का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। ऐसे में आपको जानने कि जरुरत होती है,कि किस करने का सही समय कौन सा है। जब आप किस करना शुरु करते हैं। तो आपको कुछ समय तक होठों को होठों से मिलाकर किस करना है। देखें अगर आपका साथी टंग से किस करने कि शुरुआत नहीं कर रहा है। तो आप उसको बहुत हल्के से जीभ से किस करना शुरु कर दें। इससे आपका पार्टनर समझ जाएगा कि आप क्या चाहते हैं। जब आपका साथी जीभ से किस करने में आपकी मदद करने लगे। कुछ समय तक इसको एन्जॉय करने के बाद आप आगे बढ़ सकते हैं।

दोनों जीभ को मोड़ना

आप एक दुसरे के और करीब आने के लिए अब आप अपनी टंग को एक दुसरे के टंग से मिलाकर मोड़ देते हैं। 

ये भी पढ़े ब्रेकअप के मानसिक तनाव से बचने के लिए जानें ब्रेकअप करने के 6 वजह

अपने साथी की टंग को सक (suck) करें

यह तब किय जाता है,जब आपको थोड़ा उत्तेजना के साथ किस करने का मन होता है। इसमें आप अपने साथी के टंग को सक  (suck)  करते हैं। यह आपके किस करने कि स्थिति को तीव्र कर देता है। ध्यान रखें कि सक  (suck)  करते हुए आपको बहुत ही सॉफ्ट रहने कि जरुरत है। तभी आपका साथी आपको इसका जवाब दे पाएगा। प्यार से करने पर ही आप इसे महसूस कर पाएंगे।  

आंखे बंद करे लें

जब आप अपने साथी के करीब आते हैं। उसकी आंखों में देखकर किस करना शुरु करते हैं। इसके बाद आप अपनी आंखे बंद कर लें। जब हम अपनी आंखे बंद कर लेते हैं, तो हम पूरी तरह से फ्रि होकर उस मुमेंट में घुल जाते हैं।आंखे बंद करके आपको केवल यह मुमेंट ही दिखाई देगा। यदि आप किस करते हुए अपनी आंखे खोलते हैं। तो ऐसे में आप वो माहौल क्रिएट नहीं कर पाते हैं। जिसमें आप सबकुछ भुलकर केवल किस पर ध्यान दे सकें।

साथी के मुंह को एक्सप्लोर करें 

जीभ से किस करने समय आपको अपने साथी के मुंह को पूरी तरह से एक्सप्लोर करना होता है। अपने साथी के मुंह के चारों ओर अपनी जीभ को धीरे-धीरे से घुमाएं, उनकी जीभ पर, साथ ही उनके गाल के अंदरूनी हिस्से और उनके मुंह की ऊपरी हिस्से में जीभ को घुमाएं। इस दौरान आपको उन बातों पर ध्यान देना चाहिए जो आपके साथी को उत्तेजित कर सकें। 

ये भी पढ़े पुराने सेक्स के तरीकों को बदलें अब ट्राई करें सेक्स के नए तरीके

किस करते समय बॉडी लैंग्वेज

किस करते हुए आपकी बॉ़डी लैंग्वेज कैसी है,यह बहुत मायने रखता है। जब आपका पार्टनर आपके मुंह में अपनी टंग को घुमाते हुए आपकी कमर को तेजी से होल्ड करता है। तो इससे आपका फिल दोगुना बढ़ जाता है। मेल-फिमेल यह एहसास दोनों में होता है। जब फिमेल पार्टनर किस करते हुए अपने पुरुष पार्टनर के गले को जोर से पकड़ती है। इससे पुरुष साथी का फिल दोगुना बढ़ जाता है। इसीलिए किस करते हुए आप एक दूसरे को ऐसी जगह से होल्ड करें जिससे उनका एहसास और अधिक बढ़ सके।

अब पूरी तरह अपने पार्टनर के वश में हो जाएं

जब आप इस तरह अपने जीभ से किस करते हैं। तो धीरे-धीरे आप दोनों बहुत आगे बढ़ जाएंगे। आप अब किस से आगे बढ़कर मेकआउट तक पहुंच जाएंगे। इसमें आप अपने आपको पूरी तरह से अपने पार्टनर को सौंप दें। यह जानें कि अब वो आगे क्या करना चाहता है। उसके वश में हो जाएं। यह फिल नशे कि तरह आपके पूरे शरीर में फैल जाता है। यह एहसास बहुत ही खूबसूरत हो सकता है। केवल आपको ध्यान देना है कि यह अपने टंग का प्रयोग स्टेप बाइ स्टेप करें।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy
सूत्र

Recommended for you

किस (चुम्बन)-Kiss

किस (चुम्बन) कैसे करें? जानिए किस के फायदे और नुकसान

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Anu sharma
प्रकाशित हुआ जुलाई 9, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें
किस करने के लाभ-benefits of kiss

किस करने से मिल सकता है सिरदर्द में आराम, जानें ऐसे ही फन फैक्ट्स

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr Sharayu Maknikar
के द्वारा लिखा गया Nidhi Sinha
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 3, 2019 . 4 मिनट में पढ़ें
किस करने के फायदे-woman-kissing-man

क्या किस करने से वजन कम होता है? जानिए यहां

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Hemakshi J
के द्वारा लिखा गया Anu sharma
प्रकाशित हुआ सितम्बर 25, 2019 . 4 मिनट में पढ़ें