लाइफ में एक बार जरूर ट्राई करें ये सेक्शुअल फैंटेसी

चिकित्सक द्वारा समीक्षित | द्वारा

अपडेट डेट अगस्त 31, 2020 . 6 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

वैसे तो सेक्स एक ऐसी चीज है जिससे इंसान कभी बोर नहीं होता है,ये हमेशा आपके अंदर एक ताजगी और फ्रेशनेस पैदा करने का काम करता है। अगर आज हम सेक्स की बात कर रहे हैं, तो क्यों न आज इस बारे में आपसे खुलकर कुछ बात कर ली जाए। जिससे आप अपने मन को टटोलकर ये जान सके कि कभी आपने फैंटेसी को लेकर क्या-क्या सोचा था। दरअसल आज हम सेक्शुअल फैंटेसी के बारे में बात करने जा रहे हैं। सेक्शुअल फैंटेसी नाम सुनकर ही आपके अंदर एक हलचल-सी मच गई होगी। हर किसी के अंदर सेक्शुअल फैंटेसी छुपी हुई होती है। 

  •  सेक्शुअल फैंटेसी की बात सोचकर ही आप बहुत एक्साइटेड हो जाते हैं। वैसे आप कितना भी खुद से झुठ बोले कि आपने कभी भी अपनी सेक्शुअल फैंटेसी के बारे में कुछ सोचा नहीं होगा, पर हम ये बात मानने को बिल्कुल तैयार नहीं हैं। कभी किसी रोमांटिक फिल्म,गाना या कहानी सुनते या देखते समय आपके मन में कभी न कभी तो जरूर ही कोई फैंटेसी आई होगी जो आप अपने साथी के साथ करना चाहते होंगे। वैसे अगर आप रोमांटिक हैं और नई-नई तरह की सेक्शुअल फैंटेसी को ट्राई करना चाहते हैं,लेकिन आपको इसका आइडिया नहीं मिल रहा है, तो आज ये आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है। 
  • इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की सेक्शुअल फैंटेसी को लेकर आपके पास कितने विकल्प हैं। जिनसे आप अपने पार्टनर के साथ सेक्शुअल फैंटेसी के सपने को सच कर सकते हैं। आइए जानते हैं, सेक्शुअल फैंटेसी के विकल्प किस प्रकार से हैं।

और पढ़ें: सेक्स को एंजॉय करने के लिए ट्राई करें सेक्स लुब्रिकेंट्स (sex lubricants)

आपके लिए सेक्शुअल फैंटेसी के विकल्प क्या-क्या हैं

यदि आप अपने सेक्शुअल फैंटेसी के सपने को जीना चाहते हैं, तो नीचे दिए सभी लिस्ट में से एक अपनी फेवरेट फैंटेसी चुनिए और सेक्शुअल फैंटेसी की दुनिया में खो जाइए।

बीच सेक्स

शायद ही ऐसे कपल्स आपने देखे होंगे जिन्हें बीच (Beech) पसंद न आता हो। लेकिन आजकल बीच युवाओं की सेक्शुअल फैंटेसी का हिस्सा बन गया है। वैसे इसमें कोई गलत बात नहीं है, ये वाकई एक बेहतर आइडिया है। रात के समय बीच पर टिमटिमाती हुई चांदनी सी रात, जहां दूर-दूर तक केवल शांत ठहरा हुआ पानी हो। ऐसे में आप और आपका साथी एक दूसरे के साथ रोमांटिक माहौल बना रहे हैं। तो ऐसे में बीच पर सेक्स करना किसी स्पेशल सेक्शुअल फैंटेसी से कम नहीं है। कभी मौका मिले तो अपने साथी को इस फैंटेसी से आप सरप्राइज भी कर सकते हैं। बीच सेक्स के लिए आपको एक साफ-सुथरा बीच का चुनाव करने की आवश्यकता है। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि, हर बीच पर इस फैंटेसी  को पूरा नहीं कर सकते हैं।

हैलो स्वास्थ्य का न्यूजलेटर प्राप्त करें

मधुमेह, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा, कैंसर और भी बहुत कुछ...
सब्सक्राइब' पर क्लिक करके मैं सभी नियमों व शर्तों तथा गोपनीयता नीति को स्वीकार करता/करती हूं। मैं हैलो स्वास्थ्य से भविष्य में मिलने वाले ईमेल को भी स्वीकार करता/करती हूं और जानता/जानती हूं कि मैं हैलो स्वास्थ्य के सब्सक्रिप्शन को किसी भी समय बंद कर सकता/सकती हूं।

कार सेक्स

वैसे तो आज के समय में युवाओं के लिए ये सोचना और करना बहुत बड़ी बात नहीं है, लेकिन ये बहुत रोमांचक होता है। कार में सेक्स करना एक बेहतरीन फैंटेसी  में से एक है। इस फैंटेसी को पूरा करना बहुत मुश्किल भी नहीं है। इसलिए यदि आप और आपका साथी एक हॉट फैंटेसी को पूरा करने के बारे में सोच रहे हैं तो कार सेक्स बहुत बेहतर आइडिया हो सकता है। 

और पढ़ें :First time Sex: महिलाओं के पहली बार सेक्स के दौरान होने वाले शारीरिक बदलाव

दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग पर सेक्स

जरा सोचिए आप अपने पार्टनर के साथ एक ऐसी जगह पर हैं, जो इस दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग है। जहां आपको देखने वाला कोई नहीं है। केवल आप और आपका पार्टनर एक दूसरे के साथ एक रोमांटिक नाइट बिताने वाले हैं। ये फैंटेसी  काल्पनिक जरूर है, लेकिन सोचिए जब ये सोचने में ही इतना खूबसूरत एहसास दिलाता है, तो अगर आप वाकई इस लम्हे को जीने वाले हैं तो क्या ये आपके लाइफ की सबसे स्पेशल रात नहीं बनेगी। तो अब आप समझ तो गए ही होंगे कि दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग पर सेक्स करना कितना खूबसूरत फैंटेसी है। यदि आपकी आर्थिक  स्थिति के हिसाब से यह अफोर्ड कर सकते हैं, तो इसे जरूर ट्राई करें। यदि नहीं कर सकते हैं, तो इस आर्टिकल में और भी अच्छे सेक्शुअल फैंटेसी के बारे में बताए गए हैं, जिन्हें आप अपने स्थिति के आधार पर पूरा कर सकते हैं।

और पढ़ें :Quiz: महिलाओं में मेनोपॉज का दिल की बीमारी से रिश्ता जानने के लिए खेलें क्विज

हर शहर में एक बार सेक्स

वैसे ये सुनने में आपको बहुत साधारण लग रहा होगा, लेकिन ये इतना सिंपल है नहीं।  सोचिए जहां-जहां आप अपने पार्टनर के साथ केवल एक बार गए हैं, और वहां आपने सेक्स ट्राई किया है। आपको सुनकर शायद हंसी आए लेकिन यह अपने आप में एक रिकॉर्ड बन सकता है, कि आपने ऐसा कोई शहर नहीं छोड़ा है, जहां आपने अपने पार्टनर के साथ सेक्स न किया हो।

समुद्र के बीचो बीच शिप में सेक्स

आपने तो कभी सोचा भी नहीं होगा, कि समुद्र के बीचो बीच एक बड़ी-सी शिप में आप और आपका पार्टनर पूरी दुनिया से अलग एक रोमांटिक जिंदगी जी रहे हैं। जहां आपको रोकने टोकने वाला नहीं या किसी प्रकार का कोई काम नहीं, कोई आवाज नहीं, कोई शोर नहीं, केवल समुद्र की लहरों की आवाज जिसे सुनकर आपको केवल सुकून मिल रहा है। जब पूरी शिप में कोई भी नहीं है तो आप इसका बखूबी फायदा उठा सकते हैं।आप शिप के बीच में खुलेआम बेझिझक सेक्स कर सकते हैं। लेकिन यह चुनना पूरी तरह से आप और आपके पार्टनर पर निर्भर करता है, कि आप कैसे कंफर्टेबल महसूस करते हैं। लेकिन यह इस आर्टिकल का बेस्टेस्ट सेक्शुअल फैंटेसी  है। जिसे पूरा करने की आपको कोशिश जरूर करनी चाहिए। ऐसे एक लम्हा भी अगर आप अपने पार्टनर के साथ जीते हैं, तो यह आपके जीवन की किस्सों कहानियों में से सबसे बेहतर हिस्सा होगा।

और पढ़ें :प्रेग्नेंसी में STD (Sexually Transmitted Diseases): जानें इसके लक्षण और बचाव

इग्लू में सेक्स

बर्फ की वादियों में बना प्यारा-सा इग्लू जिसमें आप और आपका साथी ठंड से परेशान एक दूसरे से लिपटे हुए। जी हां ये कल्पना करते ही आपको सनसनी सी महसूस हो रही होगी।  तो जान लीजिए सेक्शुअल फैंटेसी में इग्लू में सेक्स करना बहुत ज्यादा ही रोमांचक हो सकता है। जब भी आप अपनी फैंटेसी को पूरा करने किसी बर्फीली जगह पर जाएं तो अपने साथी के साथ इग्लू में कुछ दिन जरूर बिताएं।

ट्री हाउस में सेक्स

आज के समय में ट्री हाउस में शायद ही कोई रहता होगा। आज के युवा ट्री हाउस केवल टीवी और कार्टून में देखते हैं। अगर आपको ट्री हाउस मिले तो आप वहां अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय जरूर बिताएं। ट्री हाउस में सेक्स करना आपके लिए बहुत नया और मजेदार हो सकता है।

और पढ़ें:यौन उत्पीड़न क्या है, जानिए इससे जुड़े कानून और बचाव

रात में छत पर सेक्स

यदि आप कहीं बाहर न जाकर बल्कि घर में ही सेक्शुअल फैंटेसी को पूरी  करना चाहते हैं, तो यकिन मानिए ये तरीका आपकी फैंटेसी की चाहत को पूरा करने के लिए बेस्ट तरीका है। इसके लिए आपको एक खास दिन चुनना है, जिस दिन मौसम थोड़ा खास हो, जिसमें अपने छत पर आपको सफेद या अपने पसंदीदा रंग के टेंट का इंतजाम करना है। अगर मैं अपनी पसंद बताऊं तो सफेद रंग का टेंट चांदनी रात में बेहद खूबसूरत रहेगा। इसलिए हो सके तो सफेद रंग का एक प्यारा सा टेंट बनाएं। जिसके अंदर अपने अनुसार फूल, वाइन जैसे सजावट से तैयारी कर सकते हैं। हो सके तो अपने पार्टनर को इस बारे में पता न चलने दे। रात में उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर छत पर ले जाएं और एक खूबसूरत तोहफा दें। अब अपनी रात को बहुत ही रोमांटिक बनाना और अपनी फैंटेसी को पूरा करना आपके ऊपर है।

और पढ़ें: Quiz: पहली बार सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान इन बातों की जानकारी है आपको?

जंगल में सेक्स

यदि आप किसी तरह का एडवेन्चर सेक्स चाहते हैं, तो आपको जंगल में सेक्स जरूर ट्राई करना चाहिए। जहां आप आप सेक्शुअल फैंटेसी के साथ-साथ एक रोमांटिक रोल प्ले भी कर सकते हैं। जिसमें आप पुराने आदि मानव लोगों की तरह कपड़े और वेश-भूषा बना सकते हैं, जैसे सालों पहले लोग रहा करते थे। अगर आप चाहे तो आप जंगल में खो जाने वाले घुमक्कड़ का रोल प्ले कर सकते हैं। जिसमें आप अपने साथी के साथ जंगल में फंस गए हैं। वहीं जंगल के बीच पेड़-पौधों और छोटे जानवरों के बीच पूरी तरह से नेचर के बीच में आप एक दूसरे के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं। यह आपके लिए सबसे नया और सबसे अलग अनुभव हो सकता है। 

बारिश में सेक्स

कपल्स के बारिश सबसे रोमांटिक मौसम माना जाता है, इसलिए सेक्शुअल फैंटेसी के नाम पर बारिश को भूल जाना बहुत बड़ी नाइंसाफी है। जी हां यदि आप एक बहुत ही स्वीट और रोमांटिक पल एक साथ बिताना चाहते हैं। इस फैंटेसी के लिए बारिश से बेहतर कुछ भी नहीं है। 

और पढ़ें:रोमांटिक डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जायटी, तो ऐसे करें दूर

हिल स्टेशन

अक्सर लोग अपने दोस्तों के साथ हिल स्टेशन पर आउटिंग करने जाते हैं। लेकिन इस बार आप ये ट्रिप अपने पार्टनर के साथ करें। केवल इतना ही नहीं इस ट्रिप में आपको उस हिल स्टेशन पर अपनी सेक्शुअल फैंटेसी पूरी करनी है। ये खूबसूरत अनुभव अपने साथी के साथ बांटना है।

ट्रेन सेक्स

बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें ट्रेन में सफर करना बेहद पसंद हैं। इसलिए वो फ्लाइट से सफर न करके एसी1 में सफर करना पसंद करते हैं। यदि आपको भी ट्रेन का सफर पसंद है, तो ये सेक्शुअल फैंटेसी केवल आपके लिए ही है। इस बार आप अपने साथी के साथ एसी1 में सफर करें। उस कोच में केवल आप और आपका पार्टनर होगा। वहीं चलती ट्रेन में आप एक रोमांटिक सफर का मजा ले सकते हैं। अब ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप अपना सफर कितना और किस तरह से रोमांटिक बनाना चाहते हैं। यह एक बहुत ही अच्छा अनुभव हो सकता है। कभी मौका मिले तो अपने पार्टनर के साथ जरूर ट्राई करें।

और पढ़ें: सेक्स को और ज्यादा रोमांटिक बनाने के 7 तरीके

रोल प्ले सेक्स

आजकल बहुत से युवा इसे पसंद करते हैं। दरअसल इसमें आप अपने पसंद का कोई रोल प्ले करते हैं। आपका पार्टनर भी आपकी तरह उसी प्रकार एक रोल अदा करता है। दोनों अंजान या एक अलग रोल में एक दूसरे से मिलते हैं जैसे, पुलिस-चोर,डॉक्टर-नर्स। इस प्रकार के बहुत से रोल हैं जिन्हें लोग प्ले करके सेक्स करना पसंद करते हैं। इससे रिश्तों में नयापन बना रहता है। लोग इसे काफी एंज्वॉय करते हैं।

किचन सेक्स

किचन में काम करते हुए अक्सर कपल्स को बहुत रोमांस आता है। ऐसे में आप एक बार किचन में सेक्स फैंटेसी को एक बार फिर से ट्राई करने की कोशिश कर सकते हैं।

सेक्स पुजिशन

कई लोगों की चाहत होती है कि वो हर तरह का सेक्स पुजिशन ट्राई करें। ऐसे में आप अपने पार्टनर से बात करके उसे इस बात के लिए तैयार करके अपने ये फैंटेसी पूरी कर सकते हैं। आपके पास नए-नए पुजिशन ट्राई करने के सैकड़ों विकल्प हैं।

और पढ़ें : कहीं आपकी लो सेक्स ड्राइव (low sex drive) का कारण ये दवाएं तो नहीं?

डाइनिंग टेबल पर सेक्स

जब कभी घर में कोई  न हो तो आप बहुत पैशनेट होकर डाइनिंग टेबल पर सेक्स ट्राई कर सकते हैं। ये आपके लिए घर में ही ट्राई की गई एक नई फैंटेसी हो सकती है।

सेक्स से जुड़े किसी भी मुद्दे पर अगर आपका कोई सवाल है, तो कृपया इस बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy
सूत्र

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

शावर सेक्स टिप्स : ऐसे करें तैयारी, ताकि भारी न पड़े रोमांस

आपको जानकर हैरानी होगी कि शावर सेक्स टिप्स महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को अधिक पसंद आता है। आप भी अपने बोरिंग हो रहे सेक्स लाइफ में शावर सेक्स टिप्स की मदद से रोमांच ला सकते हैं। Shower Sex Tips in HIndi.

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Hemakshi J
के द्वारा लिखा गया Hema Dhoulakhandi

गर्भधारण से पहले डायबिटीज होने पर क्या करें?

गर्भधारण से पहले डायबिटीज जानिए in hindi, डायबिटीज का पेशेंट होने पर प्रेग्नेंसी के दौरान क्या करें? Diabetes and pregnancy कॉम्पिलकेशन का कारण, कंट्रोल कैसे करें?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr Sharayu Maknikar
के द्वारा लिखा गया Nidhi Sinha
प्रेग्नेंसी स्टेजेस, प्रेग्नेंसी दिसम्बर 11, 2019 . 4 मिनट में पढ़ें

फैंटम प्रेग्नेंसी क्या है? जानें इसके बारे में और

जानिए फैंटम प्रेग्नेंसी की जानकारी in Hindi. फैंटम प्रेग्नेंसी के दौरान कई बार महिलाएं गर्भवती न होने के कारण भी महसूस करती हैं बच्चे के किक। Phantom pregnancy क्या फॉल्स प्रेग्नेंसी की तरह होती है?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr Sharayu Maknikar
के द्वारा लिखा गया Nidhi Sinha
प्रेग्नेंसी स्टेजेस, प्रेग्नेंसी दिसम्बर 5, 2019 . 4 मिनट में पढ़ें

रुटीन की सेक्स पुजिशन से कुछ हटकर करना है ट्राय तो आजमाएं सेक्स के लिए पुजिशन

क्या आप भी रोज की सेक्स पोजीशन से बोर हो गए हैं? यहां जानें सेक्स के लिए 6 Sex Position जो बढ़ाएंगे आपकी सेक्स लाइफ में काफी आकर्षण, Sex position in hindi

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Hemakshi J
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel

Recommended for you

सबमिसिव सेक्स

पावर प्ले में रखते हैं इंटरेस्ट तो ट्राई करें सबमिसिव सेक्स

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shayali Rekha
प्रकाशित हुआ जून 30, 2020 . 7 मिनट में पढ़ें
डॉगी स्टाइल सेक्स करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, सेक्स लाइफ होगी बेहतर

डॉगी स्टाइल सेक्स करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, सेक्स लाइफ होगी बेहतर

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Mona narang
प्रकाशित हुआ जून 24, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
प्रेग्नेंट होने के लिए सेक्स पोजिशन

जानें कौन सी सेक्स पोजिशन प्रेग्नेंट होने के लिए सही है?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shayali Rekha
प्रकाशित हुआ जून 24, 2020 . 6 मिनट में पढ़ें
वर्जिन सेक्स - Virgin Sex

वर्जिन सेक्स या वर्जिनिटी खोना क्या है? समझें इससे जुड़ी बातें

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Ankita mishra
प्रकाशित हुआ जून 23, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें