लिंग का सेक्स से क्या है संबंध, क्या इससे वाकई में मिलती है ज्यादा संतुष्टि

द्वारा

अपडेट डेट अगस्त 15, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

सेक्स अच्छा होगा या बुरा इसका संबंध लिंग के साइज से नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पेनिस का साइज बड़ा है तो सेक्स अच्छा ही होगा। लेकिन लोगों के दिमाग में यह गलत भ्रांति है कि लिंग का सेक्स से संबंध है। जिसका जितना बड़ा लिंग होता है उसे सेक्स में उतना ज्यादा मजा नहीं बल्कि उसे चैलेंजेस फेस करने होते हैं।

कुछ मामलों में यह भी सही है कि लिंग का सेक्स से संबंध होता है। सामान्य साइज वाले लिंग के लोगों की तुलना में जिनका बड़ा लिंग होता है उनको सेक्स के दौरान काफी चैलेंज झेलना होता है, वहीं कुछ मामलों में वो इंज्वाय भी करते हैं। योनि के ज्यादा अंदर तक लिंग का जाना ही ग्रेट सेक्स नहीं कहलाता है, ऐसे में लिंग का सेक्स से संबंध को जानने के लिए पढ़ें यह आर्टिकल। वहीं किन तरीकों को आजमाकर सेक्स को मजेदार बनाया जा सकता है, यह भी जानें।

योनि में बड़े लिंग का जाना

लिंग का सेक्स से संबंध की बात करें तो बड़े लिंग का योनि में जाना थोड़ा अटपटा और डरावना जरूर हो सकता है। लेकिन यदि आप कुछ खास तरीकों को आजमाकर इस एहसास को बेहतर बना सकते हैं। लिंग का सेक्स से संबंध की बात करें तो बड़े साइज के लिंग के साथ कुछ तरीकों को आजमाकर सेक्स कर अच्छा महसूस कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि जिनका लिंग बड़ा है वो कौन-कौन से पोजिशन को आजमाकर सेक्स कर सकते हैं, जिससे उन्हें मजा आए।

हैलो स्वास्थ्य का न्यूजलेटर प्राप्त करें

मधुमेह, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा, कैंसर और भी बहुत कुछ...
सब्सक्राइब' पर क्लिक करके मैं सभी नियमों व शर्तों तथा गोपनीयता नीति को स्वीकार करता/करती हूं। मैं हैलो स्वास्थ्य से भविष्य में मिलने वाले ईमेल को भी स्वीकार करता/करती हूं और जानता/जानती हूं कि मैं हैलो स्वास्थ्य के सब्सक्रिप्शन को किसी भी समय बंद कर सकता/सकती हूं।

वॉल्वा ऑन टाप

लिंग का सेक्स से संबंध है, यही वजह है कि इस पोज का उन्हें सुझाव दिया जाता है, जिनका पेनिस सामान्य से बड़ा होता है। इस पोजिशन में पार्टनर अपने हिसाब से लिंग को अपने अंदर ले सकती हैं, उसपर कंट्रोल कर सकती हैं।

स्टैंडिंग डॉगी स्टाइल

डॉगी स्टाइल में सेक्स करना डीप पेंटरेशन का एहसास दिला सकता है। इसे करने के लिए पार्टनर दीवार का सपोर्ट लेकर खड़े हो जाती है, वहीं पीछे पार्टनर होता है। यह सेक्स का एडवांस मूव है।

एनस सेक्स को लेकर जानें जरूरी बात

लिंग का सेक्स से काफी गहरा संबंध है। यदि कोई एनल सेक्स ट्राय कर रहा है तो यह बातें जानना जरूरी है। एनस टाइट होता है, लेकिन उसमें बड़ा लिंग डालने यह आपके पार्टनर के लिए दर्द भरा एहसास हो सकता है, वहीं कुछ मामलों में खतरनाक भी। यदि आप सावधानी पूर्वक एनल सेक्स नहीं करते हैं तो काफी परेशानी हो सकती है। इसके लिए आप लूब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप पहली बार इसे आजमा रहे हैं तो शुरुआत में टॉय का इस्तेमाल कर एनस को स्ट्रेच करें, फिर लिंग के साथ ट्राई करें।

मिशिनरी स्टाइल करें ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध होता है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो मिशिनरी स्टाइल आजमा सकते हैं। इस पोजिशन में महिला सेक्स के दौरान पांव से साथी को जकड़ लेती है। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। इस सेक्स पोजिशन को सोकर करना उचित होता है। वहीं जब योनि गीला हो तभी करें।

स्पूनिंग

इंटीमेट हम सभी के लिए रोमेंटिक एहसास हो सकता है, लेकिन कोई साथी डीप पेंटरेशन का एहसास करना कतई नहीं चाहेगा। ऐसे में स्पूनिंग पोजिशन सबसे अच्छी पोजिशन है जिससे आप अपने साथी के गर्दन पर किस कर सकते हैं। वहीं हाथ खाली होने के कारण आप अच्छी फीलिंग्स का एहसास करा सकते हैं।

इस पोजिशन को आजमाने के लिए दोनों साथी एक ही दिशा में सिर कर लेट जाएं, वहीं पार्टनर की गर्दन पर किस कर उसे उत्तेजित कर सकते हैं।

और पढ़ें : लिंग के साइज को बड़ा करवाना क्या सच में फायदेमंद है?

बट टू बट पोजिशन

लिंग का सेक्स से संबंध है, जिनका लिंग बड़ा है और वो पार्टनर को कंफर्टेबल फील कराना चाहते हैं तो वो इस पोज को अपना सकते हैं। इसके तहत पेनिस को नीचे कर योनि में डाला जाता है। इसे आजमाने के लिए बेड की ओर मुंह कर व पांव फैलाकर पार्टनर को लेटना होता है। वहीं मेल पार्टर पीछे से बट टू बट कांटेक्ट कर सेक्स करता है।

योग के बल पर स्वस्थ्य रहा जा सकता है, ऐसे में वीडियो देख जानें कि कैसे शुरू कर सकते हैं योग

साइड बाइ साइड कर सकते हैं ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो साइड बाई साइड सेक्स पोजिशन का आनंद उठा सकते हैं। यह काफी हद तक स्पूनिंग पोजिशन से मिलता जुलता है। इस पोजिशन में सेक्स करने से पेनिस योनि के अंदर तक नहीं जा पाता है, ऐसे में आपकी पार्टनर कंफर्टेबल फील करने के साथ सेक्स को इंज्वाय कर सकती है। इस पोजिशन में आपके पार्टनर पर निर्भर करता है कि उन्हें कितना पेंटरेशन चाहिए और कितना नहीं, ज्यादा पेंटरेशन हासिल करने के लिए वो अपने पैर को फैला सकती है। यह पोजिशन उन तमाम लोगों के लिए बेहतर पोज है जो पार्टनर को किस करना पसंद करते हैं।

स्लीपिंग डाग स्टाइल कर सकते हैं ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो चाहें तो डॉगी स्टाइल ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपकी पार्टनर पेट के बल पीछे की ओर लेट जाती है। वहीं पैर को स्ट्रेट छोड़ दिया जाता है। वहीं पीछे से पार्टनर सेक्स करता है।

और पढ़ें : कडलिंग सेक्स क्या है? कौन-सा पुजिशन प्यार को और भी करता है गहरा।

इजी राइडर का उठा सकते हैं लुत्फ

इस पोज को आजमाने के लिए पार्टनर सीधा लेट जाता है। वहीं पार्टनर ऊपर से लिंग पर बैठती है, इस पोज  की खासियत है कि इसमें आपकी पार्टनर जितना चाहे उतना पेंटरेशन का एहसास कर सकती है।

रिवर्स इजी राइडर पोज अपना सकते हैं

लिंग का सेक्स से संबंध है इसलिए जिनकालिंग बड़ा होता है वो रिवर्स इजी राइडर पोज आजमा सकते हैं। इस पोज में पार्टनर नीचे लेटा होता है और महिला पार्टनर पीछे की ओर मुंह कर लेटकर सेक्स करते हैं।

लेटें और इंज्वाय करें

लिंग का सेक्स से संबंध है, इसमें आप इस पोज को आजमा सकते हैं। यह सिंपल होने के साथ वर्सिटाइल है। इसमें आप पार्टनर को लेटा दें वहीं उन्हें किस करके साथ उत्तेजित करने के लिए तमाम क्रियाओं को करें

और पढ़ें : क्यों सेक्स करने का मन करता है, जानें पुरुषों-महिलाओं में आखिर क्यों जगती है यह फीलिंग्स

सीट पोजिशन

जैसा कि इस पोजिशन का नाम है, इसके तहत पार्टनर बेड या कुर्सी पर बैठ जाता है वहीं अपने पार्टनर को अपने ऊपर बैठाते हैं। वहीं हाथों को बट पर रख पार्टनर को नजदीक लाया जा सकता है।

स्लिप एन साइड पोज

यह पोज काफी पेंटेरेशन का एहसास दिलाता है। इस पोज में पार्टनर लेट जाती है वहीं मेल पार्टनर महिला के ऊपर आकर सेक्स करता है।

इन योर फेस पोज है बेस्ट

इस पोज को करने के लिए आपकी पार्टनर चाहे तो बेड पर लेट सकती है वहीं सिर को तकिए पर टेक लगा सकती है। वहीं पार्टनर ऊपर से आ सकते हैं।

और पढ़ें : क्लाइटोरिस को क्यों कहते हैं फीमेल पेनिस, जानें इसके बारे में

सेक्स के दौरान इन बातों का रखें ख्याल

लिंग का सेक्स के साथ संबंध होता है, यदि आप इन बताई गई बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आप सेक्स को अच्छे से एंज्वाय नहीं कर पाएंगे। इसलिए जरूरी है कि इन बातों पर ध्यान दें, जैसे

  • सेक्स के पहले कंडोम का सही साइज कैरी करें
  • चाहें तो पेनिस रिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं : इसके तहत पार्टनर्स अच्छी फीलिंग का एहसास कर सकते हैं
  • हमेशा लूब्रिकेंट लगाकर सेक्स करें

लिंग का सेक्स से संबंध जानें

लिंग का सेक्स से संबंध जानने के लिए जरूरी है कि लिंग के शेप को जानना होगा। तो बता दें कि मानव शरीर में कई प्रकार के लिंग होते हैं, जैसे

  • कर्वड अपवार्ड
  • कर्वड डाउनवार्ड
  • सी शेप लिंग
  • स्ट्रेट
  • बिगर बेस और नैरो हेड के साथ
  • नैरो बेस और बड़े हेड के साथ

लिंग का सेक्स से संबंध की बात करें तो कोई भी लिंग किसी से किसी भी मामले में कम नहीं है। तो साइज को छोड़ प्लेजर की बात करें। वहीं सेक्स के दौरान कैसे आप एंज्वाय कर पाए और आपको दर्द न हो इसका ख्याल रखें। वहीं लिंग को ध्यान से देखते रहें, वहीं यदि आपके पार्टनर को लिंग में किसी प्रकार का डिसकलर दिखता है या फिर लंप दिखता है तो जल्द से जल्द डॉक्टरी सलाह लेनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि कहीं आपके पार्टनर को सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज न हो।

कोरोना वायरस और सेक्स के बीच कनेक्शन जानने के लिए खेलें क्विज : क्या कोरोना वायरस और सेक्स लाइफ के बीच कनेक्शन है? अगर जानते हैं इस बारे में तो खेलें क्विज

लिंग बड़ा हो तो सेक्स में परेशानी

लिंग का सेक्स से गहरा संबंध है यदि यह छोटा हो तब दिक्कत होती है और यह बड़ा हो तब भी दिक्कत होती है। बड़े लिंग के साथ सेक्स करने से ज्यादा दिक्कत यही है कि पार्टनर को दर्द महसूस हो सकता है, कई मामलों में वो चोटिल भी हो सकती है। आप चाहें तो नॉन पेंटरेटिव सेक्स स्किन को आजमाकर सेक्स लाइफ में तड़का लगा सकते हैं। बस इसके लिए जरूरी है कि आप कुछ बातों पर ध्यान दें।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy
सूत्र

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स के लिए ध्यान रखें ये जरूरी बातें

पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स कैसे करें? सही सेक्स पुजिशन के साथ कुछ अन्य उपाय अपनाकर आप पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स करने के रास्ते को आसान बना सकते हैं। मिशनरी, बैक स्पूनिंग..back pain and sex in hindi

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel
सेक्शुअल हेल्थ और रिलेशनशिप, स्वस्थ जीवन सितम्बर 1, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें

Quiz : खेलकर पता लगाएं कॉन्डोम के बारे में कितना जानते हैं आप?

कॉन्डोम विषय पर क्विज खेलकर पता लगाएं कि, इसके बारे में कितनी जानकारी है आपको। इससे पहले और बाद में क्या करना चाहिए और क्या नहीं... तो टेस्ट करते हैं आपका ज्ञान...

के द्वारा लिखा गया Satish singh
क्विज अगस्त 24, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें

क्या आपने हस्तमैथुन साइड इफेक्ट्स के बारे में सुना है? जानिए सही और गलत में अंतर

हस्तमैथुन साइड इफेक्ट्स को जानने के साथ इससे जुड़े मिथ को जानें। जानिए क्या है masturbation side effects, हस्तमैथुन के हैं बहुत से फ़ायदे।

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Satish singh

कॉन्डोमलेस सेक्स के क्या होते हैं रिस्क, बीमारियों से बचाव के लिए यह जानना है जरूरी

कॉन्डोमलेस सेक्स काफी घातक होता है, इसका इस्तेमाल करने वाले लोग कई बीमारियों से बच जाते हैं। वहीं जो इस्तेमाल नहीं करते उन्हें बीमारी का खतरा रहता है।

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Satish singh

Recommended for you

सेक्स क्विज: sex quiz

Quiz: क्या आप सेक्स करने के लिए दिमागी रूप से हैं तैयार?

के द्वारा लिखा गया Surender Aggarwal
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 17, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
सेक्स ड्राइव क्विज -sex drive quiz

क्या आपकी सेक्स ड्राइव है कम? ऐसे लगाएं पता

के द्वारा लिखा गया Surender Aggarwal
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 16, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
हिस्टेरेक्टॉमी के बाद सेक्स

क्या हिस्टेरेक्टॉमी (Hysterectomy) सर्जरी के बाद भी सेक्स लाइफ रहेगी हिट?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel
प्रकाशित हुआ सितम्बर 10, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
महिलाओं में कम सेक्स ड्राइव/ low sex drive

जानें क्यों महिलाओं में होती है कम सेक्स ड्राइव की समस्या?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Mousumi dutta
प्रकाशित हुआ सितम्बर 3, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें