home

What are your concerns?

close
Inaccurate
Hard to understand
Other

लिंक कॉपी करें

बाथ टब में सेक्स का बना रहे हैं प्लान, तो ट्राय करें ये सेक्स पुजिशन

बाथ टब में सेक्स का बना रहे हैं प्लान, तो ट्राय करें ये सेक्स पुजिशन

बाथ टब में कपल्स को रोमांस करते हुए तो टीवी सीरियल और मूवीज में आपने देखा ही होगा। उन्हें देखकर शायद आपका मन भी होता होगा कि बाथ टब में अपने पार्टनर के साथ रोमांस और सेक्स करें। बाथ टब में सेक्स करना वॉटर सेक्स की कैटेगरी में आता है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ बाथ टब में इंटीमेट होने से पहले दोनों के आराम का पूरा ध्यान रखना होगा। क्योंकि कई बार गलत पुजिशन ट्राय करने से बाथ टब में सेक्स महंगा पड़ सकता है। इस आर्टिकल में बताई गई सेक्स पुजिशन और टिप्स आपके बड़े काम आ सकते हैं। इस आर्टिकल के अंत तक आपको बाथ टब में अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, तो आइए जानते हैं बाथ टब में सेक्स के बारे में :

[mc4wp_form id=”183492″]

और पढ़ें: पानी में सेक्स करने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ें यह वॉटर सेक्स गाइड

बाथ टब में सेक्स करने के टिप्स क्या हैं?

बाथ टब में पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले आपको कुछ तैयारियां करनी होगी। इसलिए निम्न बातों का ध्यान रखें :

बाथरूम को सजाएं

सुंदर और खूशबूदार बाथरूम आपके पार्टनर का मूड बना सकता है। इसके लिए आप बाथरूम में हल्की रोशनी वाली लाइट लगाएं। इसके बाद अरोमा वाले कैंडल जलाएं और रोमैंटिक-सा म्यूजिक भी चाहें तो बाथरूम में शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही कोई भी ड्रिंक आप बाथरूम में बाथ टब के साइड में रखें। बाथरूम को सजाते वक्त सेक्स ल्यूब्रिकेंट रखना न भूलें। याद रखें कि वॉटर बेस्ड और नैचुरल ल्यूब्रिकेंट न रखें। सिलिकॉन सेक्स ल्यूब्रिकेंट रखना बेस्ट रहेगा।

बाथ टब में पानी भरें

बाथ टब में पानी भरते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि पानी न तो ज्यादा गर्म हो और न ही ज्यादा ठंडा हो। नॉर्मल गुनगुना पानी बाथ टब में भरें। इसके बाद आप चाहें तो पानी में किसी सुगंधित फूल का एसेंशियल ऑयल डाल सकते हैं और पानी पर गुलाब की पंखुड़ियां छिड़क सकते हैं। इससे बाथ टब का पानी आपके सेक्स मूड में चार चांद लगा देगा। वहीं, ध्यान रखें कि पानी का लेवल उतना ही रखें, जितना आपको आरामदायक लगे। ज्यादा पानी भरने से फिसलने का डर बढ़ जाता है।

सेक्स टॉयज का करें इस्तेमाल

बाथ टब में सेक्स करने का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप सेक्स को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। बाजार में ऐसे कई तरह के सेक्स टॉयज (sex toys) मौजूद हैं, जो विशेष रूप से पानी में सेक्स करने के लिए बनाए गए हैं। अपने सेक्स प्लेजर को चरम तक ले जाने के लिए आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल भी पार्टनर के साथ कर सकते हैं।

और पढ़ें: सेक्स ड्राइव हो गई है कमजोर, तो इन तरीकों से करें बूस्ट

बाथ टब में सेक्स पुजिशन कौन सी ट्राय करें?

बाथ टब में सेक्स करने के लिए आप निम्न सेक्स पुजिशन को ट्राय कर सकते हैं :

ओरल सेक्स करें

बाथ टब में आप आराम से खड़े हो सकते हैं। ऐसे में महिला, पुरुष के पीनस के साथ ओरल सेक्स कर सकती हैं और पुरुष भी महिला के साथ ओरल सेक्स कर सकता है। महिला के एक पैर को बाथ टब के किनारे पर रख कर पुरुष ओरल सेक्स कर सकता है। इससे महिला को उत्तेजना मिलेगी और आप दोनों को सेक्स का आनंद मिलेगा।

मिशनरी सेक्स पुजिशन

बाथ टब में सेक्स करने के लिए मिशनरी सेक्स पुजिशन को अपनाया जा सकता है। इसमें महिला को पीठ के बल बाथ टब में लिटा दें। इसके बाद ऊपर की तरफ से पुरुष महिला के चेहरे की तरफ चेहरा कर के पीनस को वजायना में पेनिट्रेट करें। इस पुजिशन को ट्राय करते समय इस बात का ध्यान रखें कि टब में ज्यादा पानी न हो, वरना आप दोनों को समस्या हो सकती है।

और पढ़ें: पहली बार गुदा मैथुन करने जा रहे हैं तो जान लें जरूरी बातें

सीटिंग सेक्स पुजिशन

बाथ टब में सेक्स के दौरान ये सेक्स पुजिशन सबसे बेस्ट मानी जाती है। इस पुजिशन में पुरुष बाथ टब में टेक लेकर बैठ जाता है और महिला पुरुष के आगे उसके जांघों पर बैठ जाती है। इस दौरान पीनसवजायना इंटरकोर्स किया जाता है। इस पुजिशन में महिला पार्टनर के पास इंटरकोर्स करने की पूरी कमांड रहती है।

डॉगी सेक्स पुजिशन

ये सेक्स पुजिशन महिला और पुरुष दोनों की फेवरेट होती है। यूं कह लीजिए कि डॉगी स्टाइल सेक्स पुजिशन सभी प्रकार के सेक्स में की जाने वाली सेक्स पुजिशन है। बाथ टब में सेक्स के दौरान महिला पार्टनर टब के किनारों को पकड़ कर झुक कर खड़ी रहेगी। वहीं, पीछे से पुरुष साथी इंटरकोर्स करता है। इस पुजिशन को आप चाहें तो बाथ टब में खड़े होकर या बाथ टब के बाहर, दोनों जगहों पर कर सकते हैं।

लाइफ बोट सेक्स पुजिशन

ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि बाथ टब में ही पूरा सेक्स खत्म करें। इसके अलावा पूरा बाथरूम आपका ही है। ऐसे में लाइफ बोट एक ऐसी सेक्स पुजिशन है, जिसे आप बाथरूम फ्लोर पर कर सकते हैं। फोरप्ले के बाद आप बाथ टब से बाहर आ जाएं और महिला को फर्श पर बिठा दें और पुरुष भी दोनों पैरों को महिला के इर्द-गिर्द फैला ले। इसके बाद महिला को पुरुष की जांघों के ऊपर से पुरुष के कमर में पैर को लपेट लेना होता है। इस दौरान पुरुष इंटकोर्स करता है।

और पढ़ें: सेक्स के बाद कितनी जल्दी हो सकती हैं प्रेग्नेंट? जानें यहां

बाथ टब में सेक्स करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

बाथ टब में सेक्स करते समय रखें निम्न बातों का ध्यान :

बाथ टब में बढ़ सकता है इंफेक्शन का खतरा

बाथ टब में पार्टनर के साथ सेक्स करने से आपको कुछ संक्रमण होने का भी खतरा हो सकता है। जैसे- बैक्टीरियल इंफेक्शन और यीस्ट इंफेक्शन। पानी में सेक्स करने से बैक्टीरिया वजायना, पीनस और रेक्टम के माध्यम से शरीर में आसानी से पहुंच सकता है। ऐसे में नहा कर निकलने के बाद अच्छे से अपने जननांगों को साफ करें।

प्रेग्नेंसी का रिस्क बढ़ सकता है

हॉट टब या पानी में सेक्स करने से कोई भी महिला गर्भवती हो सकती हैं। कपल्स सोचते हैं कि पानी में सेक्स करने से प्रेग्नेंसी नहीं होगी। लेकिन ये एक गलतफहमी है, पानी में स्पर्म गर्भाशय तक आसानी से पहुंच सकते हैं। अगर आप गर्भधारण से बचना चाहती हैं, तो पानी में सेक्स के दौरान कोई सुरक्षित गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करें। इस दौरान कॉन्डोम का पानी में टिक पाना थोड़ा कठिन होता है। इसलिए अपने डॉक्टर की सलाह पर अन्य गर्भनिरोधक उपायों को अपनाएं।

और पढ़ें: क्या आप जानते हैं हैप्पी सेक्स के बारे में? सेहत के लिए है बहुत फायदेमंद

ज्यादा फास्ट मूव से बचें

बाथरूम में फिसलन हो सकती है और बाथ टब में तो साबुन का इस्तेमाल पहले से ही हो सकता है। ऐसे में सेक्स पुजिशन को अपनाते हुए ज्यादा फास्ट मूव्स से बचें। नहीं तो फिसलने से आपको गंभीर चोटें आ सकती हैं।

यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन

बाथ टब में सेक्स के कारण होने वाले इंफेक्शन में यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी यूटीआई भी शामिल है। क्योंकि, अक्सर कपल्स बाथ टब सेक्स में तड़का लगाने के लिए विभिन्न प्रकार के बाथ साल्ट, ऑयल या बबल्स आदि का इस्तेमाल करते हैं। जो कि आपके वजायना या पीनस के द्वारा आपके यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन होने का खतरा पैदा कर सकते हैं। इसलिए, अगर आप बाथ टब में सेक्स का मजा लेने की सोच रहे हैं, तो प्रॉडक्ट्स का चुनाव काफी समझदारी से करें। इसके अलावा आप किसी एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं।

ऊपर बताई गई सभी बातों को आपको विशेष ध्यान रखना है। इससे आपके सेक्स लाइफ में तड़का लग सकता है। इसके अलावा बाथ टब में नहाते समय आपको सिलिकॉन बेस्ड ल्यूब्रिकेंट का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि पानी में सेक्स के कारण घर्षण से जननांग चोटिल हो सकते हैं। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए आप अपने डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ एक बात का ध्यान और रखें कि सेक्स का मजा तभी है, जब दोनों पार्टनर्स की सहमति शामिल हो। वरना किसी एक के कंफर्टेबल न होने के कारण पूरा मामला बिगड़ सकता है। इसलिए हर चीज की शुरुआत बातचीत से ही करें।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

Recurrent urinary tract infections management in women. ncbi.nlm.nih.gov/pmc/articles/PMC3749018/ Accessed on 26/6/2020

Outbreaks associated with treated recreational water — united states, cdc.gov/mmwr/volumes/67/wr/mm6719a3.htm?s_cid=mm6719a3_w Accessed on 26/6/2020

Water. cdc.gov/parasites/water.html Accessed on 26/6/2020

Bathing in a Bathtub and Health Status: A Cross-Sectional Study https://pubmed.ncbi.nlm.nih.gov/20920807/ Accessed on 26/6/2020

लेखक की तस्वीर badge
Shayali Rekha द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 22/10/2020 को
डॉ. प्रणाली पाटील के द्वारा मेडिकली रिव्यूड