home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

लिंग का सेक्स से क्या है संबंध, क्या इससे वाकई में मिलती है ज्यादा संतुष्टि

द्वारा प्रायोजित:

लिंग का सेक्स से क्या है संबंध, क्या इससे वाकई में मिलती है ज्यादा संतुष्टि

सेक्स अच्छा होगा या बुरा, इसका संबंध लिंग के साइज से नहीं होता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पीनस का साइज बड़ा है तो सेक्स अच्छा ही होगा लेकिन लोगों के दिमाग में यह गलत भ्रांति है कि लिंग का सेक्स से संबंध है। जिसका जितना बड़ा लिंग होता है उसे सेक्स में उतना ज्यादा मजा नहीं बल्कि उसे चैलेंजेस फेस करने पड़ते हैं।

कुछ मामलों में यह भी सही है कि लिंग का सेक्स से संबंध होता है। सामान्य साइज वाले लिंग के लोगों की तुलना में जिनका बड़ा लिंग होता है उनको सेक्स के दौरान काफी चैलेंज झेलना पड़ता है, वहीं कुछ मामलों में वो एंजॉय भी करते हैं।

योनि के ज्यादा अंदर तक लिंग का जाना ही ग्रेट सेक्स नहीं कहलाता है, ऐसे में लिंग का सेक्स से संबंध को जानने के लिए पढ़ें यह आर्टिकल। वहीं किन तरीकों को आजमाकर सेक्स को मजेदार बनाया जा सकता है, यह भी जानें।

और पढ़ें : क्या आपने कभी किया एनल सेक्स? शरमाएं या हिचकिचाएं नहीं जानिए इसके फायदे

योनि में बड़े लिंग का जाना

लिंग का सेक्स से संबंध की बात करें तो बड़े लिंग का योनि में जाना थोड़ा अटपटा और डरावना जरूर हो सकता है लेकिन आप कुछ खास तरीकों को आजमाकर इस एहसास को बेहतर बना सकते हैं। लिंग के सेक्स से संबंध की बात करें तो बड़े साइज के लिंग के साथ कुछ तरीकों को आजमाकर सेक्स कर अच्छा महसूस कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि जिनका लिंग बड़ा है वो किन-किन पोजिशन को आजमाकर सेक्स कर सकते हैं, जिससे उन्हें मजा आए।

वॉल्वा ऑन टाप

लिंग का सेक्स से संबंध है, यही वजह है कि इस पोज का उन्हें सुझाव दिया जाता है, जिनका पीनस सामान्य से बड़ा होता है। इस पोजिशन में पार्टनर अपने हिसाब से लिंग को अपने अंदर ले सकती हैं और उस पर कंट्रोल कर सकती हैं।

और पढ़ें : डॉगी स्टाइल सेक्स करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, सेक्स लाइफ होगी बेहतर

स्टैंडिंग डॉगी स्टाइल

डॉगी स्टाइल में सेक्स करना डीप पेनिट्रेशन का एहसास दिला सकता है। इसे करने के लिए पार्टनर दीवार का सपोर्ट लेकर खड़े हो जाती है, वहीं पीछे पार्टनर होता है। यह सेक्स का एडवांस मूव है।

एनस सेक्स को लेकर जानें जरूरी बात

लिंग का सेक्स से काफी गहरा संबंध है। यदि कोई एनल सेक्स ट्राय कर रहा है यह बातें जानना जरूरी है। एनस टाइट होता है, लेकिन उसमें बड़ा लिंग डालना आपके पार्टनर के लिए दर्द भरा एहसास हो सकता है, वहीं कुछ मामलों में खतरनाक भी। यदि आप सावधानीपूर्वक एनल सेक्स नहीं करते हैं तो काफी परेशानी हो सकती है।

इसके लिए आप लूब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप पहली बार इसे आजमा रहे हैं तो शुरुआत में टॉय का इस्तेमाल कर एनस को स्ट्रेच करें फिर लिंग के साथ ट्राई करें।

और पढ़ें : Quiz : सेक्स, जेंडर और LGBT को लेकर मन में कई सवाल लेकिन हिचकिचाहट में किससे पूछें जनाब?

मिशिनरी स्टाइल करें ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध होता है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो मिशिनरी स्टाइल आजमा सकते हैं। इस पोजिशन में महिला सेक्स के दौरान पांव से साथी को जकड़ लेती है। जिससे उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। इस सेक्स पोजिशन को लेटकर करना उचित होता है। वहीं जब योनि गीली हो तभी सेक्स करें।

स्पूनिंग

इंटीमेट हम सभी के लिए रोमेंटिक एहसास हो सकता है, लेकिन कोई साथी डीप पेनिट्रेशन का एहसास करना कतई नहीं चाहेगा। ऐसे में स्पूनिंग पोजिशन सबसे अच्छी पोजिशन है जिससे आप अपने साथी की गर्दन पर किस कर सकते हैं। वहीं हाथ खाली होने के कारण आप अच्छी फीलिंग्स का एहसास करा सकते हैं।

इस पोजिशन को आजमाने के लिए दोनों साथी एक ही दिशा में सिर कर के लेट जाएं, वहीं पार्टनर की गर्दन पर किस कर उसे उत्तेजित कर सकते हैं।

और पढ़ें : लिंग के साइज को बड़ा करवाना क्या सच में फायदेमंद है?

बट टू बट पोजिशन

लिंग का सेक्स से संबंध है, जिनका लिंग बड़ा है और वो पार्टनर को कंफर्टेबल फील कराना चाहते हैं तो वो इस पोज को अपना सकते हैं। इसके तहत पीनस को नीचे कर योनि में डाला जाता है। इसे आजमाने के लिए बेड की ओर मुंह कर व पांव फैलाकर पार्टनर को लेटना होता है। वहीं मेल पार्टर पीछे से बट टू बट कांटेक्ट कर सेक्स करता है।

योग के बल पर स्वस्थ्य रहा जा सकता है, ऐसे में वीडियो देख जानें कि कैसे शुरू कर सकते हैं योग

और पढ़ें : जानिए कहां होते हैं एक्यूप्रेशर सेक्स पॉइंट्स और कैसे लगा सकते हैं ये सेक्स लाइफ में तड़का

साइड बाइ साइड कर सकते हैं ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो साइड बाई साइड सेक्स पोजिशन का आनंद उठा सकते हैं। यह काफी हद तक स्पूनिंग पोजिशन से मिलता जुलता है।

इस पोजिशन में सेक्स करने से पीनस योनि के अंदर तक नहीं जा पाता है, ऐसे में आपकी पार्टनर कंफर्टेबल फील करने के साथ सेक्स को एंजॉय कर सकती है। इस पोजिशन में आपके पार्टनर पर निर्भर करता है कि उन्हें कितना पेनिट्रेशन चाहिए और कितना नहीं, ज्यादा पेनिट्रेशन हासिल करने के लिए वो अपने पैर को फैला सकती हैं। यह पोजिशन उन तमाम लोगों के लिए बेहतर पोज है जो पार्टनर को किस करना पसंद करते हैं।

स्लीपिंग डॉगी स्टाइल कर सकते हैं ट्राई

लिंग का सेक्स से संबंध है, ऐसे में जिनका लिंग बड़ा होता है वो चाहें तो डॉगी स्टाइल ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपकी पार्टनर पेट के बल पीछे की ओर लेट जाती है। वहीं पैर को स्ट्रेट छोड़ दिया जाता है और पीछे से पार्टनर सेक्स करता है।

और पढ़ें : कडलिंग सेक्स क्या है? कौन-सा पुजिशन प्यार को और भी करता है गहरा।

इजी रायडर का उठा सकते हैं लुत्फ

इस पोज को आजमाने के लिए पार्टनर सीधा लेट जाता है। वहीं पार्टनर ऊपर से लिंग पर बैठती है, इस पोज की खासियत है कि इसमें आपकी पार्टनर जितना चाहे उतना पेनिट्रेशन का एहसास कर सकती है।

रिवर्स इजी राइडर पोज अपना सकते हैं

लिंग का सेक्स से संबंध है इसलिए जिनका लिंग बड़ा होता है वो रिवर्स इजी राइडर पोज आजमा सकते हैं। इस पोज में पार्टनर नीचे लेटा होता है और महिला पार्टनर पीछे की ओर मुंह कर के लेटकर सेक्स करती है।

और पढ़ें : सेक्स के बारे में सोचते रहना नहीं है कोई बीमारी, ऐसे कंट्रोल में रख सकते हैं अपनी फीलिंग्स

लेटें और एंजॉय करें

लिंग का सेक्स से संबंध है, आप इस पोज को आजमा सकते हैं। यह सिंपल होने के साथ वर्सिटाइल है। इसमें आप पार्टनर को लिटा दें और उन्हें किस करके उत्तेजित करने के लिए तमाम क्रियाओं को करें

और पढ़ें : क्यों सेक्स करने का मन करता है, जानें पुरुषों-महिलाओं में आखिर क्यों जगती है यह फीलिंग्स

सीट पोजिशन

जैसा कि इस पोजिशन का नाम है, इसमें पार्टनर बेड या कुर्सी पर बैठ जाता है, वहीं आप अपने पार्टनर को अपने ऊपर बैठाते हैं। हाथों को बट पर रख पार्टनर को नजदीक लाया जा सकता है।

स्लिप एन साइड पोज

यह पोज काफी पेनिट्रेशन का एहसास दिलाता है। इस पोज में पार्टनर लेट जाती है और मेल पार्टनर महिला के ऊपर आकर सेक्स करता है।

इन योर फेस पोज है बेस्ट

इस पोज को करने के लिए आपकी पार्टनर चाहे तो बेड पर लेट सकती हैं और सिर को तकिए पर टिका सकती हैं। मेल पार्टनर ऊपर से आ सकते हैं।

और पढ़ें : क्लाइटोरिस को क्यों कहते हैं फीमेल पीनस, जानें इसके बारे में

सेक्स के दौरान इन बातों का रखें ख्याल

लिंग का सेक्स के साथ संबंध होता है, यदि आप इन बताई गई बातों का ध्यान नहीं रखते हैं तो आप सेक्स को अच्छे से एंजॉय नहीं कर पाएंगे इसलिए जरूरी है कि निम्न बातों पर ध्यान दें, जैसे

  • सेक्स के पहले कंडोम का सही साइज कैरी करें
  • चाहें तो पीनस रिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे पार्टनर्स अच्छी फीलिंग का एहसास कर सकते हैं
  • हमेशा लूब्रिकेंट लगाकर सेक्स करें

महिलाएं ऐसे पाएं पुरुष पर कंट्रोल

अगर आपके पार्टनर का लिंग सामान्य से बड़ा है तो सही तरीका न अपनाने से आपको दर्द भी महसूस हो सकता है। ऐसे में ध्यान रखें कि योनि में पर्याप्त लुब्रीकेंट न होने पर पेनिट्रेशन न करें। ऐसे में स्थिति को पहले अधिक एन्जॉयबल बनाने की कोशिश करें, इसके लिए आप फोरप्ले का इस्तेमाल कर सकती हैं।

योनि में एक बार लुब्रीकेंट तैयार होने के बाद पेनिट्रेशन आसानी से किसी भी साइज के लिंग को अंदर ले जाया जा सकता है। हालांकि, अगर आपको इसमें मुश्किल होती है तो अपने साथ हमेशा लुब्रीकेंट रखें ताकि इंटरकोर्स के दौरान आपको दर्द महसूस न हो।

इंटरकोर्स से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें कि कंडोम सही तरीके से फिट हुआ है या नहीं। छोटे कंडोम के इस्तेमाल से लिंग में दर्द महसूस हो सकता है जो कि आपके पार्टनर के एहसास को खराब कर सकता है।

ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के लिए कंडोम ले जा रही हैं तो उनके साइज के बारे में पूछें और कंडोम पहनने के बाद चेक करें कि वह ढीला या टाइट तो नहीं है। इससे न केवल सेक्स में अधिक आनंद आएगा बल्कि गर्भधारण करने की आशंका भी कम रहेगी।

और पढ़ें : STD: सुरक्षित संभोग करने की डाले आदत, नहीं तो हो सकता है इस बीमारी का खतरा

लिंग का सेक्स से संबंध जानें

लिंग का सेक्स से संबंध जानने के लिए जरूरी है लिंग के शेप को जानना। आपको बता दें कि हर पुरुष के लिंग का साइज अलग होता है, जैसे कि

  • कर्वड अपवर्ड
  • कर्वड डाउनवर्ड
  • सी शेप लिंग
  • स्ट्रेट
  • बिगर बेस और नैरो हेड के साथ
  • नैरो बेस और बड़े हेड के साथ

लिंग के सेक्स से संबंध की बात करें तो कोई भी लिंग किसी से किसी भी मामले में कम नहीं है। तो साइज को छोड़ प्लेजर की बात करें। वहीं सेक्स के दौरान कैसे आप एंजॉय कर पाएं और आपको दर्द न हो इसका ख्याल रखें।

लिंग को ध्यान से देखते रहें, वहीं यदि आपके पार्टनर को लिंग में किसी प्रकार का डिसकलर दिखता है या फिर लंप दिखता है तो जल्द से जल्द डॉक्टरी सलाह लेनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि कहीं आपके पार्टनर को सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज न हो।

कोरोना वायरस और सेक्स के बीच कनेक्शन जानने के लिए खेलें क्विज : क्या कोरोना वायरस और सेक्स लाइफ के बीच कनेक्शन है? अगर जानते हैं इस बारे में तो खेलें क्विज

लिंग बड़ा हो तो सेक्स में परेशानी

लिंग का सेक्स से गहरा संबंध है, यदि यह छोटा हो तब दिक्कत होती है और यह बड़ा हो तब भी दिक्कत होती है। बड़े लिंग के साथ सेक्स करने से ज्यादा दिक्कत यही है कि पार्टनर को दर्द महसूस हो सकता है, कई मामलों में वो चोटिल भी हो सकती है।

आप चाहें तो नॉन पेनिट्रेटिव सेक्स स्किन को आजमाकर सेक्स लाइफ में तड़का लगा सकते हैं। बस इसके लिए जरूरी है कि आप कुछ बातों पर ध्यान दें।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

Condom sizes… how do I know what fits?/ https://goaskalice.columbia.edu/answered-questions/condom-sizes-how-do-i-know-what-fits-0 / Accessed on 14th August 2020

Am I normal? A systematic review and construction of nomograms for flaccid and erect penis length and circumference in up to 15 521 men/ https://bjui-journals.onlinelibrary.wiley.com/doi/full/10.1111/bju.13010 / Accessed on 14th August 2020

Sex steroids regulate skin pigmentation through nonclassical membrane-bound receptors/ https://elifesciences.org/articles/15104 / Accessed on 14th August 2020

Estimation of country-specific and global prevalence of male circumcision/ https://pophealthmetrics.biomedcentral.com/articles/10.1186/s12963-016-0073-5 / Accessed on 14th August 2020

What’s penis girth worth?/ https://goaskalice.columbia.edu/answered-questions/whats-penis-girth-worth / Accessed on 14th August 2020

लेखक की तस्वीर
Dr. Pranali Patil के द्वारा मेडिकल समीक्षा
Satish singh द्वारा लिखित
अपडेटेड 14/08/2020
x