home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

पार्टनर को सरप्राइज देना चाहते हैं? ट्राई करें ये तरीके

पार्टनर को सरप्राइज देना चाहते हैं? ट्राई करें ये तरीके

किसी भी रिश्ते में स्पेशल फील करना हर किसी के लिए बेहद खास होता है। किसी को स्पेशल फील करवाने के लिए महंगे तोहफे या 24 घंटे साथ रहने की जरूरत नहीं होती है। आप अपने पार्टनर को सरप्राइज देकर के भी खुश कर सकते हैं और उन्हें इसका एहसास दिला सकते हैं कि आप उनके जीवन में कितनी एहमियत रखते हैं।

आज के समय में अधितकर कपल कामकाजी होते हैं। उनके पास इतना समय नहीं होता कि वो एक-दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय दें पाएं। इसकी वजह से रिश्तों में दूरियां भी बढ़ने लगती है, जिसके खत्म करने के लिए हर कपल पार्टनर को सरप्राइज देकर छोटे-छोटे खुशियां बटोर सकते हैं। ये छोटे-छोटे सरप्राइज आप दोनों के रिश्ते को और मजबूत बनाने का काम करेंगे। इस आर्टिकल में हम आपको आपके पार्टनर को खुश करने के तरीके बताएंगे। जानेंगे कि किस तरह आप आप अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं।

किस तरह पार्टनर को सरप्राइज दें?

1.पार्टनर को सरप्राइज सिर्फ खास दिन पर ही क्यों देना

यह जरूरी नहीं है कि आप अपने साथी को किसी खास दिन पर ही सरप्राइज दें। साथी को सरप्राइज देने के लिए जन्मदिन, सालगिरह या वैलेंटाइन डे जैसे मौकों का इंतजार करना जरूरी नहीं। जब भी आपको लगे कि आपके पास थोड़ा समय है और साथी से मिले लंबा समय निकल गया है, तो आप उन्हें मिलकर सरप्राइज दें सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो उनके पते पर उनके नाम से चॉकलेट या फूल भी पार्सल कर पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं।

2.पार्टनर को सरप्राइज मैसेज से करें, हर बार कॉल ही क्यों करें

हो सकता है कि काम के चलते आपके पास साथी को फोन करने का समय नहीं मिल रहा है। लेकिन मैसेज के बारे में क्या ख्याल है? आप अपने साथी को एक प्यार भरा मैसेज किसी भी काम को करते हुए भेज सकते हैं। अगर इतना भी समय नहीं मिल रहा है तो आप उन्हें यह मैसेज लंच करते या ब्रेक के दौरान भी भेज सकते हैं। अगर मैसेज में क्या लिखें यह समझ नहीं आ रहा है तो आप उन्हें कितना याद कर रहें है यह लिख सकते हैं। या आप ऑफिस से कब फ्री होंगे इसके बारे में बता सकते हैं। या फिर आप उनसे उनके दिन का हाल-चाल पूछ सकते हैं। यह भी उनके लिए एक खास सरप्राइज हो सकता है। आपके इस सरप्राइज से आपके पार्टनर का आपसे मिलने का जल्द से जल्द मन करेगा।

3.हर बार कॉल पर सिर्फ बातें ही क्यों

हर कपल घंटो देर तक एक-दूसरे से बातें करते नहीं थकते हैं। लेकिन हर बार कॉल पर आप बाते ही क्यों करते हैं? अगली बार जब भी साथी को फोन करें तो किसी रोमांटिक गाने या पसंदीदा गाने को गुनगुनाते हुए उनसे बात करें। जो कि उनके लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं हो सकता है। आपका प्यारा सा मैसेज देखकर आपके पार्टनर के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कुराहट देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा।

4.बिन-बुलाएं मेहमान बनकर लें जाएं डेट पर

रोजाना की दिनचर्या से हटकर आप अपने पार्टनर को डेट पर ले जा सकते हैं। इसके लिए आप महीने में एक बार या वीकेंड पर मौका मिलते ही बिना बताएं अपने साथी को डेट पर ले जाएं। इस तरह के सरप्राइज से न सिर्फ आपके दिल को अच्छा लगेगा, बल्कि आपके साथी को बहुत अच्छा महसूस होगा, क्योंकि इसी बहाने आप दोनों एक बार फिर से एक-दूसरे के करीब आ सकते हैं।

5. म्यूजिक और डांसिंग

आप अपनी खुद की एक प्लेलिस्ट बनाकर उनके लिए म्यूजिक प्ले कर सकते हैं और इस म्यूजिक पर आप दोनों रोमांटिक डांस कर सकते हैं। पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए म्यूजिक और डांसिंग काफी अच्छा आइडिया हो सकता है। यह तरीका आपके पार्टनर को काफी पसंद भी आएगा।

6. साथ में क्लास करें

क्यों न एक बार फिर से अपने क्लासेज वाले समय को फिर से जिया जाए? जी हां, अगर आप पार्टनर को सरप्राइज देना चाहते हैं तो कुछ इस तरह का आइडिया भी अपना सकते हैं। आप दोनों एक साथ कोई क्लास जॉइन कर सकते हैं। साथ में क्लास करना दोनों एक नया फन हो सकता है। आप चाहें तो, कुकिंग, आर्ट, बेकिंग, डांसिंग जैसी क्लासेज शुरू कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका रिश्ता और भी मजबूत बनेगा।

7. कुछ अच्छा बनाकर खिलाएं

रोजाना आपकी पार्टनर ही क्यों कुछ न कुछ बनाकर खिलाए। आप भी तो उनके लिए कुछ बना सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो कोई वीडियो देखकर रेसिपी बना सकते हैं या अगर आपको कोई डिश बनानी आती है, तो उनके लिए बना सकते हैं। फिर जैसे ही आपकी पार्टनर आपके सामने आती हैं, तो खुद से बनाई गई डिश उनके सामने लाकर उन्हें प्यारा सा सरप्राइज दे सकते हैं। यकीन मानिए, आपका ये प्यारा सा सरप्राइज उन्हें काफी अच्छा लगेगा। आप चाहें तो बातों ही बातों में उनसे पूछ सकते हैं कि आज उनका क्या खाने का मन है। इससे आपको उनकी पसंद जानने का मौका मिल जाएगा और आप उनके लिए खाना बना पाएंगे।

8.घूमने की प्लानिंग करें

पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए आप घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। अगर वही घिसी-पिटी पुरानी लाइफ रुटीन से बोर हो गए हैं, तो साथी के साथ किसी एडवेंचर पर जा सकते हैं। आप चाहें तो अपने पार्टनर को उस जगह पर ले जाएं, जो उन्हें बहुत पसंद हो। इसके अलावा, आप कुछ दिनों का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। हालांकि, अपने एडवेंटर का प्लान साथी को किसी सरप्राइज के तौर पर दें तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

अगर आपके साथी को बाहर घूमना नहीं पसंद तो आप उनके लिए घर पर ही डिनर या लंच का प्लान कर सकते हैं। जब वो घर से बाहर हो तो आप उनके लिए सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। या जब भी दोनों को एक-साथ घर पर रहने का मौका मिले, तो साथ में कुछ नया सीख सकते हैं, जैसे कोई नई डिश या पेंटिग करना। हमें यकीन है कि इस तरह के सरप्राइज से आप अपने साथी को जरूर सबसे स्पेशल फील करवा सकते हैं। इसके अलावा आप मिरर पर रोमांटिक नोट लगाकर भी उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं।

उम्मीद है इस आर्टिकल में दिए गए पार्टनर को सरप्राइज देने वाले आइडिया आपको पसंद आए होंगे। तो देर किस बात की, आप जल्द ही इन तरीकों को अपनाएं और अपने पार्टनर को सरप्राइज करके खुश करें। आपके छोटे से प्रयास से आप अपने पार्टनर के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान ला सकेंगे और यकीनन ये मुस्कान आपके लिए कीमती होगी।

और पढ़ें: –

फोरप्ले से हाइजीन तक: जानिए फर्स्ट नाइट रोमांस करने के लिए टिप्स

ब्रेकअप: जानें कब किस रिश्ते को कह देना चाहिए अलविदा!

किसी के साथ प्यार में पड़ने से लगता है डर, तो हो सकता है फिलोफोबिया

क्यों कुछ लोगों को लगता है बार-बार होता है उन्हें सच्चा प्यार?

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

लेखक की तस्वीर badge
Ankita mishra द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 03/07/2020 को
डॉ. हेमाक्षी जत्तानी के द्वारा मेडिकली रिव्यूड
x