मेंटल हेल्थ वीक : आमिर खान ने कहा दिमागी और भावनात्मक स्वच्छता भी उतनी ही जरूरी है, जितनी शारीरिक

By

बॉलीवुड स्टार आमिर खान सिर्फ पर्दे पर ही पॉपुलर नहीं है। जब बात सोशल वेलफेयर की हो तो भी आमिर हमेशा एक कदम आगे रहते हैं।  ‘सत्यमेव जयते’ हो या ‘थ्री इडियट्स’ आमिर ने समाज को एक नई दिशा दी है। आमिर खान समाज से लेकर राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते रहे हैं। आमिर खान इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें: डिप्रेशन (Depression) होने पर दिखाई ​देते हैं ये 7 लक्षण

दिमागी स्वच्छता है जरूरी

समय-समय पर आमिर खान सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचते आए हैं। वर्ल्ड मेंटल हेल्थ वीक 2019 के मौके पर आमिर खान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी है। आमिर खान ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘दिमागी और भावनात्मक स्वच्छता भी उतनी ही जरूरी है, जितनी शारीरिक स्वच्छता।’ आमिर की इस पोस्ट पर लोग जमकर प्रक्रिया दे रहे हैं। आमिर की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने कैसे पाया डिप्रेशन पर काबू?

समाज के लिए पॉजिटिव मैसेज

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ वीक 2019 के मौके पर आमिर की यह पोस्ट एक सकारात्मक संदेश है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘जागरूक होना और कठिन भावनाओं को शेयर करना तनाव से राहत देता है। फिजिकल एक्सरसाइज से तनाव को मात दी जा सकती है। शुरुआती दौर में तनाव से लड़ने से इसकी रोकथाम हो सकती है।’ आमिर कहते हैं कि किसी को भी तनाव हो सकता है। समय पर दी गई मदद से इससे राहत पाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: चिंता VS डिप्रेशन : इन तरीकों से इसके बीच के अंतर को समझें

अभी शेयर करें

रिव्यू की तारीख अक्टूबर 4, 2019 | आखिरी बार संशोधित किया गया अक्टूबर 4, 2019