सेक्स के लिए सोमवार सबसे बुरा दिन : टिंडर सर्वे

चिकित्सक द्वारा समीक्षित | द्वारा

अपडेट डेट जुलाई 14, 2020 . 3 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

साल 2019 की शुरुआत में डेटिंग एप टिंडर (Tinder) ने भारत के सात शहरों में सेक्स और इंटिमेसी को लेकर एक सर्वे कराया था। इस सर्वे में सेक्स के लिए समय और इससे जुड़े बहुत सारे प्वाइंट्स पर बात की गई है। स्मार्टफोन (Smartphone) का इस्तेमाल करने वाले 1500 सिंगल लोगों ने इस सर्वे में हिस्सा लिया। इस सर्वे में पाया गया कि मिलेनियल्स, जो ज्यादा सेलफोन का इस्तेमाल करते हैं और महिलाएं, जो रिलेशनशिप और सेक्स के बारे में ज्यादा खुलकर बात करती हैं। इसके अलावा यह ग्रुप सेक्स में नई चीजें ट्राय करना भी पसंद करता है। इस सर्वे में चौकाने वाला खुलासा हुआ कि 21 प्रतिशत महिलाएं दिन में कई बार सेक्स के बारे में सोचती हैं और ऐसा करने वाले पुरुषों की संख्या 30 प्रतिशत ही है।

और पढ़ें: सेक्स के दौरान महिलाएं आखिर क्यों निकालती हैं आवाजें?

इस सर्वे में पूछे गए सवाल और उसके जवाब इस तरह से हैः

  • रिलेशनशिप में सेक्स कितना जरुरी है? इस सवाल के जवाब में 81% सिंगल्स ने कहा कि सेक्स जरूरी है। 79 प्रतिशत पुरुष और 83 प्रतिशत महिलाएं इसे जरूरी मानती हैं। वहीं 18-22 साल के बीच के 38 प्रतिशत सिंगल्स सेक्स को रिश्ते के लिए जरूरी मानते हैं, वहीं 28-34 साल के बीच ऐसा मानने वाले 56 प्रतिशत सिंगल्स हैं।
  • दूसरा सवाल जब ये आया कि दिन में कितनी बार सेक्स के बारे में सोचते हैं, तो 30 प्रतिशत पुरुष और 21 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि वे दिन में कई बार सेक्स के बारे में सोचती हैं। वहीं दिन में एक बार सोचने वाली महिलाएं 23 प्रतिशत हैं, तो पुरुष 30 प्रतिशत हैं। इसके अलावा हफ्ते में एक या दो बार सोचने वाले 31 प्रतिशत पुरुष और 32 प्रतिशत महिलाएं हैं। वहीं 9 प्रतिशत पुरुष और 24 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के बारे में कभी नहीं सोचते। 18-22 साल के 1/4 सिंगल्स सेक्स के बारे में कभी नहीं सोचते। वहीं 28-34 साल के 33% सिंगल्स दिन में कई बार सेक्स के बारे में सोचते हैं।

और पढ़ें: सेक्स के दौरान या बाद में ऐंठन के कारण और उनसे राहत पाने के उपाय

  • सिंगल्स सेक्स ना करने के क्या बहाने देते हैं? इस सवाल का जवाब  71 प्रतिशत सिंगल्स ने हां में दिया। 10 में से 8 सिंगल औरतें सेक्स ना करने के लिए बहाना बनाती हैं, वहीं 64 प्रतिशत मर्द भी ऐसा कर चुके हैं।  18-24 साल के सिंगल्स ने भी सेक्स न करने के लिए कभी न कभी बहाना बनाया है। इसके अलावा 28-34 साल के 10 में से 8 सिंगल्स भी ऐसा कर चुके हैं। इनमें कौन सा बहाना सबसे सामान्य था इसका जवाब था 45 प्रतिशत लोगों ने काम की वजह से थकान का बहाना बनाया। 32 प्रतिशत ने तेज सिरदर्द, 31 प्रतिशत अपने आप को व्यस्त और समय ना होने का बहाना बताया। वहीं 17 प्रतिशत महिलाओं और पुरुषों ने इस बात का बहाना बनाया कि उन्हें सेक्स करते हुए कोई सुन लेगा। 
  • सर्वे में जब सेक्स के लिए मूड बनाने वाली चीजों की बात की गई, तो 42 प्रतिशत ने हॉलीडे और ट्रैवलिंग को चुना। 43 प्रतिशत औरतों और 37 प्रतिशत पुरुषों ने अच्छा खाने की बात कही, वहीं 37 प्रतिशत औरतों और 33 प्रतिशत पुरुषों ने जॉब में सफलता और 35 प्रतिशत महिलाएं और 31 प्रतिशत पुरुषों ने गिफ्ट्स को चुना।

और पढ़ें: शादी से पहले सेक्स, सही या गलत जानें फायदे और नुकसान

  • सेक्स के लिए सही समय पर 60 प्रतिशत ने रात का समय, 32 प्रतिशत ने कोई भी वक्त सेक्स के लिए सही बताया और 8 प्रतिशत ने सुबह का समय बताया।
  • 65% महिलाओं और 56% पुरुषों ने रात को सेक्स के लिए सही समय बताया। वहीं 18-22 साल के 56% सिंगल्स और इनसे ज्यादा उम्र के 63% सिंगल्स ने भी रात के समय को सबसे अच्छा बताया। सबसे सोचने वाली बात यह है कि लोगों ने शनिवार को सेक्स के लिए सबसे अच्छे दिन तो सोमवार को सबसे बुरा दिन बताया।
  • सेक्स में कुछ नया ट्राय करने के बारे में जब पूछा गया, तो सिंगल्स में 79 प्रतिशत नया ट्राय करने की श्रेणी में थे। केवल 21 प्रतिशत चले आ रहे तरीकों के साथ सेक्स करना पसंद करते हैं। लगभग 80 प्रतिशत महिलाएं और पुरुष ने हमेशा कुछ नया ट्राय करने को जरूरी बताया।
  • फेक ओर्गेस्म के सवाल पर 48% सिंगल्स ने माना कि उन्होंने कभी न कभी ऐसा किया है। ऐसा करने वालों में 50% औरतें और 46% मर्द शामिल हैं। 52% सिंगल्स ने कहा कि उन्होंने कभी ओर्गेस्म फेक नहीं किया है।

और पढ़ें: सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के इन उपायों को आजमाएं और सेक्स-लाइ‍व को रिजूवनेट करें

  • जब एक ही पार्टनर के साथ सेक्स करने के बारे में पूछा गया तो 70 प्रतिशत महिलाओं ने इसे ठीक बताया। 55 पुरुषों नें भी मोनोगैमी को सही बताया। वहीं 36 प्रतिशत ने कहा वह इस बात को लेकर शंका में हैं। 18-22 साल के युवा 55 प्रतिशत सिंगल्स एक ही पार्टनर के साथ रहना पसंद करते हैं। वहीं 28-42 आयु वर्ग में ऐसा चाहने वाले सिंगल्स 66% थें।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

संबंधित लेख:

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy"

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

ड्राई स्किन से हैं परेशान, तो आजमाएं कुछ आसान घरेलू उपाय

त्वचा के रूखेपन का घरेलू उपाय, त्वचा को रूखेपन से बचाने के लिए इस आर्टिकल से लें पूरी जानकारी, dry skin home remedies in hindi, dry skin care tips.

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by shalu

पढ़ाई में नहीं लगता दिल तो ट्राई करें मरीच्यासन और जानें इसके फायदे और नुकसान

मरीच्यासन कैसे किया जाता है, मरीच्यासन को करने का सही तरीका, इसके फायदों के बारे में पूरी जानकारी, जानिए किन स्थितियों में इस आसन को नहीं करना चाहिए।

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Anu Sharma
फिटनेस, योगा, स्वस्थ जीवन अगस्त 6, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें

यौन और रोमांटिक आकर्षण: जानिए कहीं काम-वासना को आप प्यार तो नहीं समझ रहे?

यौन आकर्षण और रोमांटिक आकर्षण क्या है, यौन आकर्षण और रोमांटिक आकर्षण में क्या अंतर है, जानिए कहीं काम-वासना को ही तो आप प्यार नहीं समझ रहे

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Anu Sharma

मधुमेह के रोगियों को कौन-से मेडिकल टेस्ट करवाने चाहिए?

मधुमेह के लिए मेडिकल टेस्ट, मधुमेह के लिए टेस्ट के बारे में पूरी जानकारी, हीमोग्लोबिन A1c टेस्ट,ग्लूकोज टॉलरेंस टेस्ट, Diabetes medical tests, Diabetes

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Anu Sharma
हेल्थ सेंटर्स, डायबिटीज अगस्त 6, 2020 . 6 मिनट में पढ़ें

Recommended for you

ब्रेस्ट कैंसर से जुड़े मिथ, भ्रम में न पड़ें, जानिए क्या है फेक्ट

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Arvind Kumar
Published on अगस्त 6, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें
अपान मुद्रा

अपान मुद्रा: जानें तरीका, फायदा और नुकसान

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Satish Singh
Published on अगस्त 6, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
श्रुति हासन डाइट/shruti hassan diet workout

क्या है श्रुति हासन के हॉट फिगर का राज, जानिए उनका फिटनेस सीक्रेट

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by shalu
Published on अगस्त 6, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
रोते हुए सेक्स

जानें, रोते हुए सेक्स और बाद में रोना क्या सामान्य है?

Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
Written by Satish Singh
Published on अगस्त 6, 2020 . 8 मिनट में पढ़ें