अभी-अभी शुरू हुई है सेक्स लाइफ? तो ऐसे करें एंजॉय

चिकित्सक द्वारा समीक्षित | द्वारा

अपडेट डेट जून 13, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

नई-नई शादी में कई तरह के डर और संकोच होते हैं। रिश्ता आगे कैसे जाएगा, क्या पार्टनर को मैं पसंद आउंगा या आउंगी? सेक्स लाइफ कैसी रहेगी? इन सवालों के जवाब में हम आपको कुछ नवविवाहित सेक्स टिप्स बताएंगे जिससे आपकी सेक्स लाइफ कुछ बेहतर हो सके। नविवाहित लोगों के मन में हर तरह के सवाल घूमते रहते हैं। इन सब में ज्यादा चिंता का विषय होती है सेक्स लाइफ। शादी की शुरुआत में सेक्स लाइफ अच्छी गुजरे तो नवविवाहित जोड़े यह मान लेते हैं कि शादी में सबकुछ अच्छा चल रहा है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है। नवविवाहित सेक्स टिप्स

नवविवाहित सेक्स टिप्स

कपड़े भी बना देते हैं मूड

कई बार ऐसा होता है कि आपका सेक्स के लिए कोई मूड नहीं बन रहा पर पार्टनर का मूड है। ऐसे में ज्यादातर लोग नई शादी में पार्टनर की इच्छाओं का ख्याल रखने की कोशिश करते हैं। नवविवाहित सेक्स टिप्स में आप यह ध्यान रखें कि इस तरह की गलती ना करें। यदि आपके साथ ऐसा हो तो अपना मूड आप कुछ सेक्सी पहनकर कर बना सकते हैं। कपड़े आपका कांफिडेंस तो बढ़ाते ही हैं, इसके साथ ही आपको सेक्स के लिए भी तैयार कर सकते हैं। बस यह ध्यान दें कि आप किस तरह के मूड के लिए क्या कपड़े पहनना चाहते हैं। नवविवाहित सेक्स टिप्स में आप डिजायनर या अपने पार्टनर के करड़े पहन सकते हैं।

यह भी पढ़ें – सेक्स के बाद इमोशनल बॉन्डिंग बढ़ाता है आफ्टरप्ले

फोरप्ले है बहुत जरूरी

नवविवाहितों सेक्स टिप्स में सबसे जरूरी टिप्स में फोरप्ले आता है। रिश्ते की शुरुआत धीर-धीरे होती है, वैसे ही सेक्स की शुरुआत में भी टाइम लें। एक-दूसरे को किस करने या प्यार भरी शरारत से फिजिकल रिलेशनशिप की शुरुआत करना अच्छा हो सकता है। फोरप्ले के कई प्रकार हैं। इनमें से आप हर रोज नए तरीके का चुनाव कर सकते हैं। फोरप्ले महिला ही नहीं पुरुषों को भी बहुत पसंद आते हैं। नवविवाहित सेक्स टिप्स में फोरप्ले से आप पहले एक दूसरे की पसंद और नापसंद जान सकते हैं। ऐसा करने से दोनों पार्टनर के बीच संबंध मधुर होते हैं।

यह भी पढ़ें— हर दिन सेक्स करना कैसे फायदेमंद है, जानिए इसके 9 वजह

नवविवाहित सेक्स टिप्स में खुलकर करें बात

नए रिश्ते में सेक्स से जुड़ी इच्छाओं की बात आती है, तो लोग अक्सर हिचकिचाते हैं। इसकी कई वजहें हो सकती है। कुछ लोगों को संकोच होता है या शर्म आती है। वहीं कुछ लोग इसलिए भी ऐसी बातें नहीं करते क्योंकि उन्हें लगता है कि इस आधार पर आपको जज किया जाने लगेगा। नवविवाहित सेक्स टिप्स यह है कि जिन्हें आपको जज करना है वह आपके बिना कुछ बोले भी आपको जज करेंगे। रिश्ते में जितना खुलापन हो रिश्ता उतना ही मजबूत बनता है। आप अपनी सेक्स लाइफ कैसी चाहते हैं यह खुलकर अपने पार्टनर के साथ शेयर करें। हां यह जरूर याद रखें कि इन इच्छाओं को थोपने की कोशिश ना करें। नवविवाहित सेक्स टिप्स में सबसे जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से खुल कर बात करें। ऐसा करने से आप एक-दूसरे को बता सकते हैं कि आपको क्या पसंद है, या आप अपने पार्टनर से क्या उम्मीद करते हैं।

म्युच्युअल सैटिसफेक्शन

महिला हो या पुरुष दोनों एक-दूसरे का ख्याल रखें तो रिश्ता बेहतर बन सकता है। नवविवाहितों के लिए टिप्स यह है कि खुद को सैटिसफाई करने की न सोचकर अपने पार्टनर की चाहतों के बारे में भी सोचें। यह भी उद्देश्य ना रखें कि सिर्फ पेनिट्रेट ही करना है। हो सकता है इसके लिए आप या आपका पार्टनर तैयार ना हो। वजह थकान, स्ट्रेस कुछ भी हो सकती है। ऐसे मामलों में एक-दूसरे की इच्छाओं की कद्र करें और अन्य तरीकों से ऑर्गैज्म तक पहुंचे। नवविवाहित सेक्स टिप्स में म्यूच्युअल सैटिसफैक्शन जरूरी है क्योंकि ऐसा करना आप दोनों के बीच की गर्मजोशी को बरकरार रखता है। नवविवाहित सेक्स टिप्स में आपको एक-दूसरे की सैटिसफेक्शन का ध्यान रखना होता है।

यह भी पढ़ें— सेफ सेक्स से अनचाही प्रेग्नेंसी तक : जानिए कंडोम के 5 फायदे

कमरा जो बना दे मूड

नवविवाहित सेक्स टिप्स की बात करें तो इस बात को कई लोग नजरअंदाज ही कर देते हैं। याद रखें कि आसपास का वातावरण भी आपके मूड के लिए जिम्मेदार हो सकता है। यदि आप अच्छी सेक्स लाइफ एंजॉय करना चाहते हैं तो कमरे की ​डेकोरेशन से लेकर कमरे की सुगंध पर ध्यान दें। कमरा ही नहीं हर वह जगह जहां आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं कोशिश करें वह जगह आपके इमोशन को बढ़ावा दे। नवविवाहित सेक्स टिप्स में आप अपने कमरे के इंटीरियर और उसके वातावरण पर ध्यान देना जरूरी है।

आइ लव यू कम से कम एक बार जरूर कहें

‘प्यार आंखों से बयान हो है जरूरी नहीं कि बोला जाए।’ इस तरह के फंडे पर यकीन ना कर अपने पार्टनर को दिन में कम से कम एक बार आइ लव यू जरूर कहें। नवविवाहित सेक्स टिप्स में यह बात भी बहुत मायने रखती है। इससे आपका प्यार जाहिर तो होता ही है, इसके साथ ही आपके पार्टनर को यह महसूस नहीं होता कि आप उन्हें ग्रांटेड ले रहे हो। किस करना, आइ लव यू बोलना, किसी ना किसी तरह पार्टनर के साथ अटखेली करने से भी संबंध अच्छे बनते हैं।

यह भी पढ़ें— कंडोम कैसे इस्तेमाल करें? जानिए इसके सुरक्षित टिप्स

सेक्स को ग्रांटेड ना लें

कई लोग वक्त या बहुत ज्यादा फिजिकल नीड होने के बाद ही सेक्स या पार्टनर की तरफ रुख करते हैं। यह हर रिश्ते को मजबूती देता है, खासकर नई शादी में एक-दूसरे के करीब आना रिश्ते को बेहतर बनाता है। सेक्स को ग्रांटेड नहीं लेना चाहिए। सेक्स से फिजिकल ही नहीं इमोशनल नीड भी पूरी होती हैं। नवविवाहित सेक्स टिप्स में सेक्स को ग्रांटेड लेने से बचें। स

नवविवाहित सेक्स टिप्स जरूरी हैं पर यह भी जरूरी है कि आप सोच-समझकर टिप्स को फॉलें और लागू करें। हर किसी के लिए एक ही तरीका काम आए यह जरूरी नहीं है। सबसे जरूरी बात यह है कि आप अपने पार्टनर से खुलकर हर चीज के बारे में बात करें और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें।

और पढ़ें-

किस करने के दौरान आती है मुंह से बदबू? जानिए क्या है कारण

हेल्दी स्पर्म चाहते हैं तो ध्यान रखें ये बातें

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

सेक्स से लगता है डर? हो सकता है जेनोफोबिया

कई लोगों को सेक्शुअल इंटरकोर्स या सेक्शुअल एक्टिविटीज से डर लगता है। ऐसे लोग जेनोफोबिया से पीड़ित होते हैं। इस आर्टिकल में जानिए क्या हैं इसके कारण, लक्षण और उपाय।

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Manjari Khare
मेंटल हेल्थ, स्वस्थ जीवन सितम्बर 11, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें

क्या हिस्टेरेक्टॉमी (Hysterectomy) सर्जरी के बाद भी सेक्स लाइफ रहेगी हिट?

हिस्टेरेक्टॉमी के बाद सेक्स करने में क्या कठिनाई होती है? आमतौर पर, यूट्रस और सर्विक्स को हटाने से वजाइना में सेंसेशन या एक महिला की संभोग करने की क्षमता प्रभावित नहीं होती है। Sex After a Hysterectomy in hindi

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel
सेक्शुअल हेल्थ और रिलेशनशिप, स्वस्थ जीवन सितम्बर 10, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें

जानें क्यों महिलाओं में होती है कम सेक्स ड्राइव की समस्या?

महिलाओं में कम सेक्स ड्राइव की समस्या के पीछे क्या कारण होता है? लो सेक्स ड्राइव ठीक हो सकता है? Low sex drive in women in Hindi.

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Mousumi dutta
सेक्शुअल हेल्थ और रिलेशनशिप, स्वस्थ जीवन सितम्बर 3, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें

पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स के लिए ध्यान रखें ये जरूरी बातें

पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स कैसे करें? सही सेक्स पुजिशन के साथ कुछ अन्य उपाय अपनाकर आप पीठ दर्द के साथ बेहतर सेक्स करने के रास्ते को आसान बना सकते हैं। मिशनरी, बैक स्पूनिंग..back pain and sex in hindi

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel
सेक्शुअल हेल्थ और रिलेशनशिप, स्वस्थ जीवन सितम्बर 1, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें

Recommended for you

जानिए कहां होते हैं एक्यूप्रेशर सेक्स पॉइंट्स और कैसे लगा सकते हैं ये सेक्स लाइफ में तड़का 

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Manjari Khare
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 26, 2020 . 7 मिनट में पढ़ें
सेक्स क्विज: sex quiz

Quiz: क्या आप सेक्स करने के लिए दिमागी रूप से हैं तैयार?

के द्वारा लिखा गया Surender aggarwal
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 17, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
सेक्स के दौरान पूप

सेक्स के दौरान पूप: जानिए क्यों होता है ऐसा और इससे कैसे बचें

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Manjari Khare
प्रकाशित हुआ सितम्बर 15, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
हॉर्नी और सेक्स

सेक्स के बारे में सोचते रहना नहीं है कोई बीमारी, ऐसे कंट्रोल में रख सकते हैं अपनी फीलिंग्स

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Manjari Khare
प्रकाशित हुआ सितम्बर 14, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें