home

हम इसे कैसे बेहतर बना सकते हैं?

close
chevron
इस आर्टिकल में गलत जानकारी दी हुई है.
chevron

हमें बताएं, क्या गलती थी.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
इस आर्टिकल में जरूरी जानकारी नहीं है.
chevron

हमें बताएं, क्या उपलब्ध नहीं है.

wanring-icon
ध्यान रखें कि यदि ये आपके लिए असुविधाजनक है, तो आपको ये जानकारी देने की जरूरत नहीं। माय ओपिनियन पर क्लिक करें और वेबसाइट पर पढ़ना जारी रखें।
chevron
हम्म्म... मेरा एक सवाल है
chevron

हम निजी हेल्थ सलाह, निदान और इलाज नहीं दे सकते, पर हम आपकी सलाह जरूर जानना चाहेंगे। कृपया बॉक्स में लिखें।

wanring-icon
यदि आप कोई मेडिकल एमरजेंसी से जूझ रहे हैं, तो तुरंत लोकल एमरजेंसी सर्विस को कॉल करें या पास के एमरजेंसी रूम और केयर सेंटर जाएं।

लिंक कॉपी करें

वेलेंटाइन डे पर अपनाएं ये असरदार सेक्स टिप्स, रोमांस में लगाएं तड़का

वेलेंटाइन डे पर अपनाएं ये असरदार सेक्स टिप्स, रोमांस में लगाएं तड़का

Valentine Week 2020, Valentine Day 2020 and 14th February 2020: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है और इसके साथ ही शुरू हो गया है प्यार का मौसम। क्योंकि, फरवरी में पड़ता है वेलेंटाइन डे और वेलेंटाइन वीक। वेलेंटाइन वीक में रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे (Cholate), टेडी डे, प्रोमिस डे, हग डे और वेलेंटाइन डे आते हैं। इन दिनों में एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को खुश करने और स्पेशल फील करवाने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल करता है। ताकि, उनके बीच का रिश्ता सदा जवान और मजबूत बना रहे। पार्टनर को स्पेशल फील करवाने और प्यार जताने की कोई उम्र नहीं होती, इसलिए आप किसी भी उम्र में होकर इस दिन को मना सकते हैं। इसके लिए हम आते हैं रोमांस करने के एडवांस वर्जन पर यानी सेक्स। जी हां, आप दो प्यार करने वाले कपल की बात करें और सेक्स को हटा दें, तो नाइंसाफी होगी। सेक्स किसी रिश्ते की बुनियाद तो नहीं है, लेकिन उसके लिए टॉनिक का काम जरूर करता है। इसलिए हम बता रहें है वेलेंटाइन डे 2020 के लिए सेक्स टिप्स, जो आपके उन पलों को और भी खास बना देंगे।

और पढ़ें : Night Fall: क्या स्वप्नदोष को रोका जा सकता है? जानें इसका ट्रीटमेंट

वेलेंटाइन डे- Valentine day

वेलेंटाइन डे 2020 का इतिहास क्या है? (History of Valentine Day)

वेलेंटाइन डे के लिए सेक्स टिप्स से पहले हम जानते हैं कि आखिर वेलेंटाइन डे क्यों और कब से मनाया जाता है। दरअसल, वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, जो कि एक पादरी की शहादत को याद करने के लिए मनाया जाता है, जिसने अपने जेलर की बेटी को एक खत लिखा था। हालांकि, इससे संबंधित कई कहानियों और कथाओं को प्रचलित किया गया है। एक दूसरी कथा में ऐसे संत की बात की जाती है, जिसका नाम वेलेंटाइन था और उसने राजा के आदेश के बावजूद गुपचुप प्यार करने वाले कई जोड़ों की शादी करवा दी थी, जिसमें पुरुष राजा की सेना से थे। जबकि राजा ने आदेश दिया था कि उसका कोई सैनिक शादी नहीं करेगा, क्योंकि ऐसा माना जाता था कि शादी के बाद व्यक्ति की बुद्धि और ताकत कम हो जाती है। इस आदेश का उल्लंघन करने पर उस संत को फांसी दे दी गई थी। हालांकि, संभावना यह भी जताई जाती है कि, दोनों पादरी एक ही हो सकते हैं।

और पढ़ें : शादी से पहले या शादी के बाद, आखिर कब ज्यादा खुश रहती हैं महिलाएं?

वेलेंटाइन डे 2020 के लिए सेक्स टिप्स (Tips for Valentine Day)

वेलेंटाइन डे 2020 पर सेक्स करने के लिए आप कुछ टिप्स को अपना सकते हैं, जो कि आपके इन रोमांटिक पलों को और भी ज्यादा खुशनुमा और स्पेशल बना सकते हैं। आइए, अपने वेलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के टिप्स जानते हैं।

एकांत का लें सहारा

वेलेंटाइन डे- Valentine day

घर पर रहना अच्छा हो सकता है। लेकिन, परिवारवालों और घर के अन्य कामों की वजह से शारीरिक तनाव या चिंता बनी रहती है। जैसे कि, कपड़ें धुले या नहीं, बर्तन साफ हैं कि नहीं, खाना बना कि नहीं। तो जी इन चिंताओं और शारीरिक तनाव से दूर कहीं जाकर वेलेंटाइन डे 2020 बनाना असरदार टिप हो सकता है। जिससे आप और आपका या आपकी पार्टनर सिर्फ एक दूसरे के बारे में सोचें और प्यार भरे पल बिताएं। यह नजदीकी वेलेंटाइन डे पर सेक्स के दौरान भी अपना जादू जरूर दिखाएगी।

फैंटेसी का करें जिक्र

वेलेंटाइन डे- Valentine day

वेलेंटाइन डे 2020 पर आप सेक्स से पहले अपने पार्टनर को अपनी फैंटेसी (Fantasy) के बारे में लिखकर एक चिट्ठी दे सकते हैं। उनको मिली यह जानकारी आपके और उनके अंदर दिलचस्पी और उत्सुकता बढ़ाने में मदद करेगी। ताकि जब परफॉर्मेंस का मेन टाइम आएगा, तो आप दोनों का एक्साइटमेंट लेवल बिल्कुल ऊंचाई पर होगा।

और पढ़ें :

हॉट प्वाइंट्स पर करें फोकस

वेलेंटाइन डे- Valentine day

अपने पार्टनर के शरीर के संवेदनशील अंगों के बारे में जानें। ताकि, वेलेंटाइन डे पर सेक्स करते हुए आप अपने पार्टनर के सभी संवेदनशील अंगों पर फोकस कर पाएं। संवेदनशील हिस्सों को सक्रिय करने से सेक्स के आनंद को बढ़ाया जा सकता है।

और पढ़ें :

कैरेक्टर में सेक्स करें

वेलेंटाइन डे- Valentine day

कई लोग एक अलग पहचान और किरदार के साथ सेक्स करना पसंद करते हैं और क्या पता आपका या आपकी पार्टनर भी उन्हीं में से एक हो। इसके लिए रोल-प्ले सेक्स किया जा सकता है, जिससे आपकी रुटीन सेक्स लाइफ में एक तड़का लगाया जा सकता है। दरअसल, रोल प्ले की मदद से लोग अपनी सभी फैंटेसी को पूरा कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें अपने निजी किरदार के प्रति कोई राय बनने का डर नहीं होता है।

सरप्राइज सेक्स करें

वेलेंटाइन डे- Valentine day

आमतौर पर, कपल खाना खाने के बाद सोने से बिल्कुल पहले सेक्स करते हैं। लेकिन, सोचिए अगर आप किचन में हैं और पार्टनर सरप्राइज सेक्स से आपको चौंका दे? है ना एक्साइटेड?

और पढ़ें :

मॉर्निंग सेक्स है गजब का

वेलेंटाइन डे- Valentine day

कुछ स्टडी में पाया गया है कि मॉर्निंग सेक्स के कई फायदे होते हैं और यह आपकी परफॉर्मेंस में भी बढ़ोतरी करता है। तो छोड़िए वो पूरा समय और ये नया तरीका अपनाएं।

और पढ़ें : आखिर क्यों साथी से साथ सेक्स के बाद अटैचमेंट बढ़ने लगता है?

वेलेंटाइन डे पर सेक्स पोजीशन

वेलेंटाइन डे- Valentine day

अधिकतर कपल सेक्स के लिए एक ही तरह की पोजीशन का इस्तेमाल करते हैं, जो कि आपकी सेक्स लाइफ को बोरिंग बना सकता है। लेकिन, जब वेलेंटाइन डे स्पेशल है, तो क्यों न इस दिन स्पेशल सेक्स पोजीशन को अपनाया जाए। तो आइए, जानते हैं कि सेक्स के लिए नयी पोजीशन क्या हैं?

वुमन ऑन टॉप

वेलेंटाइन डे- Valentine day

‘वुमन ऑन द टॉप’ पोजिशन इंटरकोर्स के लिए परफेक्ट रहती है। इसमें मेल पार्टनर बेड पर होता है और महिला ऊपर। इस पोजिशन की मदद से कपल में इमोशनली और फिजिकली इंटिमेसी को बढ़ाया जा सकता है। इस पोजिशन में सारा कंट्रोल महिला साथी के पास होता है। आई कांटेक्ट, किसिंग, प्यार से स्पर्श करना इस सेक्स पोजिशन में फीलिंग वाला एंगल जोड़ता है।

स्पूनिंग

वेलेंटाइन डे- Valentine day

स्पूनिंग में आई कांटेक्ट नहीं होता है, लेकिन यह सेक्स पोजिशन इमोशनल कनेक्शन के लिए अच्छी मानी जाती है। यह पोजिशन टचिंग और रबिंग के लिए बेहतर है। ऐसा करने से आप सेक्स के दौरान एक-दूसरे के साथ काफी इंटिमेट हो सकते हैं। इस पोजिशन को महिला पार्टनर के लिए ऑर्गेज्म प्राप्त करने का सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। गर्भावस्था के आखिरी ट्राईमेस्टर में भी इस सेक्स पोजिशन को ट्राय किया जा सकता है।

और पढ़ें : नशे में सेक्स करना कितना सही है? जानिए स्मोक सेक्स और ड्रिंक सेक्स में अंतर

लोटस पोजिशन

वेलेंटाइन डे- Valentine day

लोटस सेक्स पोजिशन क्रेजी और इमोशनल इंटिमेसी का एहसास दिलाती है। यह एक योगा स्टाइल पोजिशन की तरह होती है। बोरिंग हो गई सेक्स लाइफ में तड़का लगाने के लिए कपल इसको आजमा सकते हैं। इसमें मेल पार्टनर क्रॉस-लेग करके बैठता है। वहीं, महिला, पुरुष की गोद में उसे अपने पैरों और हाथ से लपेट कर बैठती है। इस सेक्स पोजिशन में, कपल एक दूसरे को अपने शरीर से रब कर रहे होते हैं और इसमें मूव्स थोड़े स्लो होते हैं। जिसकी वजह से यह पोजीशन बेहद ही रोमांटिक हो जाती है।

वेलेंटाइन डे वेलेंटाइन डे (Valentine day) पर सेक्स के दौरान न भूलें फोरप्ले

सेक्स के दौरान फोरप्ले (Forplay) की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। जो कि आपके आनंद को बढ़ाने और दोनों पार्टनर के चरमोत्कर्ष यानी ऑर्गेज्म तक पहुंचने में मदद करता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि हर महिला को ऑर्गेज्म हो। इसके साथ सेफ सेक्स और जननांगों की साफ-सफाई का खासा ध्यान रखें, सेक्स करने से पहले और बाद में जरूर नहाएं ताकि आप पूरी तरह से वेलेंटाइन डे 2020 के दिन सेक्स का आनंद उठा पाएं।

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

सूत्र

ST VALENTINE’S DAY/http://www.stvalentinesday.org/Accessed on 21/07/2021

Ways to Celebrate Valentine’s Day with the Whole Family/https://www.onetoughjob.org/articles/ways-to-celebrate-valentines-day-with-the-whole-family/Accessed on 21/07/2021

HAPPY VALENTINE’S DAY!/https://www.earthday.org/valentines-day/Accessed on 21/07/2021

Valentines day/https://www.buckner.org/family-hope-centers-blog/make-valentines-day-special-for-the-little-ones-in-your-life-all-day-long/Accessed on 21/07/2021

8 Ways to Celebrate Valentine’s Day With Kids During COVID-19/https://www.connecticutchildrens.org/coronavirus/8-ways-to-celebrate-valentines-day-with-kids-during-covid-19/Accessed on 21/07/2021

Valentine’s Day in Loveland/https://www.visitlovelandco.org/valentines-day-in-loveland/Accessed on 21/07/2021

लेखक की तस्वीर
Surender aggarwal द्वारा लिखित आखिरी अपडेट 5 days ago को
डॉ. प्रणाली पाटील के द्वारा मेडिकल समीक्षा
x