इन वॉटर सेक्स टिप्स से पानी में सेक्स करना होगा और मजेदार

Medically reviewed by | By

Update Date जनवरी 14, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
Share now

कई लोगों के लिए पानी में सेक्स करना एक फैंटसी या बकेट लिस्ट आइटम में से एक होता है। आमतौर पर गर्मियों के समय में वॉटर सेक्स का आईडिया कपल्स की सेक्स लाइफ में तड़के का काम कर सकता है। बेडरूम से बाहर निकलकर स्विमिंग पूल, बीच, शावर आदि जगहों पर सेक्स करने का प्लान आपका भी है, तो वॉटर सेक्स के टिप्स जानने भी जरूरी हैं। दरअसल, वॉटर सेक्स (water sex) जितना रोमांचक लगता है उतना ही रिस्की भी हो सकता है। यहां वॉटर सेक्स के 6 टिप्स दिए गए हैं, जिनको अपनाकर पानी में सेक्स को एंजॉय कर सकते हैं। नीचे पढ़ें वॉटर सेक्स के टिप्स, जो आपका मजा दोगुना कर देंगे।

वॉटर सेक्स के टिप्स

लुब्रिकेशन को न करें अनदेखा 

यह आपको अजीब लग सकता है। लेकिन, वॉटर सेक्स के टिप्स की बात करें तो सबसे अहम यही है कि पानी में सेक्स के दौरान भी लुब्रिकेंट की जरूरत पड़ती है। बता दें कि पानी के अंदर इंटरकोर्स (intercourse) के समय वजायना का प्राकृतिक लुब्रिकेंट (natural lubricant) कम हो सकता है। जिसकी वजह से यौन संबंध स्थापित करना दर्द भरा हो सकता है। इसलिए, सिलिकॉन बेस्ड लुब्रिकेंट का उपयोग करें क्योंकि कॉन्डम के ऊपर मौजूद वॉटर बेस्ड लुब्रिकेंट (water based lubricant) पानी में घुल जाते हैं। सिलिकॉन बेस्ड लुब्रिकेंट्स (silicon based lubricants) से फ्रिक्शन कम होता है जिससे कॉन्डम के टूटने की संभावना भी कम होती है। 

यह भी पढ़ें- पुरुषों के इन 8 अंगों को छूने से वे हो जाते हैं उत्तेजित 

सेक्स पुजिशन हो खास 

आपकी ऑल टाइम फेवरेट मिशनरी सेक्स पुजिशन (missionary sex position) वॉटर सेक्स के लिए शायद अच्छा ऑप्शन न साबित हो। मिशनरी पुजिशन की बजाय स्टैंडिंग सेक्स पुजिशन (standing sex position) का प्रयास करें। पानी में सेक्स करने के लिहाज से यह आसान होगी। कई तरह की स्टैंडिंग सेक्स पुजिशन के बारे में आप सोच सकते हैं। साथ ही ओरल सेक्स (oral sex) का विकल्प भी बेहतर साबित होगा।

सेक्स टॉयज का करें उपयोग 

पानी में सेक्स करने का प्लान बना रहे हैं इसका मतलब यह कतई नहीं है कि यौन संबंधों को और एक्ससाइटिंग बनाने के लिए आप सेक्स टॉयज का इस्तेमाल न करें। मार्केट में ऐसे कई तरह के सेक्स टॉयज (sex toys) मौजूद हैं जो विशेष रूप से पानी में उपयोग करने के लिए बनाए गए हैं। प्लेजर को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने के लिए आप इन सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करें।

सावधानी भी जरूरी

ब्लैंकेट का करें इस्तेमाल 

यदि आप बीच सेक्स (beach sex) की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बिछाने के लिए एक कंबल हो। समुद्र के किनारों की रेत से आपको चोट न लगे।इसके लिए पहले इस ब्लैंकेट को बिछा लें फिर ही कोई यौन गतिविधि करें। यदि रेत योनि या गुदा (anus) के माध्यम से प्रवेश कर गई तो संक्रमण या जलन का खतरा हो सकता है।

इंफेक्शन के लक्षणों को न करें इग्नोर 

पानी में सेक्स आपको एक अलग अनुभव देने के साथ ही कुछ संक्रमण भी दे सकता है। कुछ जलजनित बैक्टीरियल इंफेक्शन और बीमारियों के होने की संभावना वॉटर सेक्स के दौरान बढ़ जाती है। दरअसल, पानी में सेक्स करने से बैक्टीरिया पेनिस, वजायना और रेक्टम के माध्यम से शरीर में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। इसके अलावा समुद्र का गंदा पानी भी प्राइवेट पार्ट्स को संक्रमित कर सकता है। इसलिए, वॉटर सेक्स के टिप्स के तौर पर पानी में सेक्स के बाद अगर इंफेक्शन के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें अनदेखा न करें। ऐसे में डॉक्टर से तुरंत संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- क्यों होता है सेक्स के बाद योनि में इंफेक्शन?

अनचाही प्रेग्नेंसी की संभावना को दूर करें 

हॉट टब या कहीं और वॉटर सेक्स के दौरान भी आप गर्भवती हो सकती हैं। कपल्स सोचते हैं कि गर्म पानी से स्पर्म (शुक्राणु) गर्भ तक पहुंच सकते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं है। यदि आप एसटीआई और गर्भधारण से बचना चाहती हैं, तो सुरक्षित गर्भनिरोधक ऑप्शंस चुनें। अंडर वॉटर सेक्स के समय कॉन्डम के निकल जाने की संभावना अधिक रहती है। साथ ही अगर हॉट टब सेक्स में गर्म पानी से कॉन्डम की क्षमता प्रभावित होती है। 

यह भी पढ़ें- इमरजेंसी कॉन्ट्रासेप्टिव पिल : जानें इसके इस्तेमाल से जुड़े मिथक

रफ सेक्स का ख्याल रखें दूर 

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वॉटर सेक्स बीच, बाथ टब, पूल या शावर में कर रहे हैं, पानी की वजह से फिसलन हर जगह हो सकती है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि फर्श आदि पर एंटी-स्लिपरी स्टिकर्स हों। इसके अलावा बीच, पूल आदि के गहरे क्षेत्रों में जाने से बचें और वॉटर सेक्स के दौरान रफ सेक्स को अवॉयड करें। ऐसा करने से आप सुरक्षित रहेंगे और इन वॉटर सेक्स के टिप्स से इसका मजा भी उठा पाएंगे।

यह भी पढ़ें : किसिंग से जुड़े मजेदार फैक्ट्स

कुछ लीगल बातों का भी रहे ध्यान 

ज्यादातर जगहों में सार्वजनिक सेक्स अपराध है। आउटडोर पानी में सेक्स करना जहां कुछ लोगों के लिए फन हो सकता है, वहीं यह गंभीर संकट में डालने वाला स्थिति भी बन सकती है। इसलिए, घर के स्विमिंग पूल या हॉट टब में ही वॉटर सेक्स का मजा लें। बाहर कहीं पानी में सिर्फ कुछ रोमांटिक पलों को गुजारना (जैसे-किस/हग करना) ही बेहतर रहेगा। 

सेक्स लाइफ में तड़का लगाने के लिए वॉटर सेक्स का विकल्प चुनने के साथ ही वॉटर सेक्स के टिप्स भी फॉलो करें। पानी के अंदर सेक्स करने के दौरान फिसलने और चोट लगने की संभावना रहती है। इसलिए, पूरी सावधानी के साथ पूल, बीच, हॉट टब जैसे वॉटर सेक्स के विकल्पों का ही चुनाव करें।

उम्मीद है आपको वॉटर सेक्स के टिप्स वाले इस आर्टिकल में दिए गए वॉटर सेक्स के टिप्स काम आएंगे। अगर आपको वॉटर सेक्स करना है तो वॉटर सेक्स के टिप्स जरूर आजमाएं, ताकि आपका मजा दोगुना हो जाए। आशा करते हैं आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और इसमें दी गई जानकारियां भी आपके काफी काम आएंगी। तो अगर आपको इससे जुड़ी कुछ और भी बातें जाननी हैं और आपके मन में कोई और सवाल है, तो हमसे हमारे सोशल मीडिया पेज पर जरूर पूछें। आप कमेंट में हमसे अपने सवाल पूछ सकते हैं जिसका जवाब देने की हम पूरी कोशिश करेंगे। इसके अलावा, आपको हमारा वॉटर सेक्स के टिप्स वाला ये आर्टिकल कैसा लगा, हमें जरूर बताएं। साथ ही अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर जरूर करें।

हैलो स्वास्थ्य किसी भी तरह की मेडिकल सलाह नहीं दे रहा है।

और भी पढ़ें :-

फोरप्ले (Foreplay) है बेहद जरूरी, इस दौरान बरतें ये सावधानियां

सेक्स में फोरप्ले आज की बात नहीं, प्राचीनकाल से इसपर दिया गया है जोर

क्या हैं डॉटेड कॉन्डम के फायदे?

प्रेग्नेंसी में सेक्स ड्राइव को कैसे बढ़ाएं?

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

संबंधित लेख:

    क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
    happy unhappy"

    शायद आपको यह भी अच्छा लगे

    स्तनपान के दौरान सेक्स लाइफ में खत्म हो रहा है इंटरेस्ट! अपनाएं ये टिप्स

    स्तनपान के दौरान सेक्स करना क्या सही है, स्तनपान के दौरान सेक्स टिप्स इन हिंदी, ब्रेस्टफीडिंग के दौरान सेक्स कैसे करें, breastfeeding sex tips.

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha

    शादी के बाद सेक्स में कैसे लगाएं तड़का, जानें

    शादी के बाद सेक्स लाइफ में फीकापन आना काफी आम परेशानी है। इससे अधिकतर कपल्स को सामना करना पड़ सकता है, जानें सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने के टिप्स।

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Surender Aggarwal

    सेक्स के बाद हाइजीन का कैसे रखें ध्यान? जानें जरूरी टिप्स

    सेक्स के बाद हाइजीन टिप्स इन हिंदी, सेक्स के बाद हाइजीन का कैसे रखें ध्यान, गुड सेक्स, सेफ सेक्स कैसे करें, Hygiene after sex in Hindi.

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha

    शावर सेक्स टिप्स : ऐसे करें तैयारी, ताकि भारी न पड़े रोमांस

    आपको जानकर हैरानी होगी कि शावर सेक्स टिप्स महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को अधिक पसंद आता है। आप भी अपने बोरिंग हो रहे सेक्स लाइफ में शावर सेक्स टिप्स की मदद से रोमांच ला सकते हैं। Shower Sex Tips in HIndi.

    Medically reviewed by Dr. Hemakshi J
    Written by Hema Dhoulakhandi

    Recommended for you

    Lesbian Sex- लेस्बियन सेक्स, lesbian couple

    लेस्बियन सेक्स कैसे होता है? जानें शुरू से लेकर अंत तक

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Surender Aggarwal
    Published on जून 29, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
    सह सेक्स के दौरान वीर्य स्खलन की मर्यादा

    सेक्स के दौरान वीर्य स्खलन की मर्यादा (इजैक्युलेशन) को कैसे बढ़ाएं? 

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha
    Published on जून 29, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें
    बाथ टब में सेक्स

    बाथ टब में सेक्स का बना रहे हैं प्लान, तो ट्राई करें ये सेक्स पोजिशन

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha
    Published on जून 26, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
    सेक्स ड्राइव हो गई है कमजोर, इन तरीकों से करें बूस्ट

    सेक्स ड्राइव हो गई है कमजोर, इन तरीकों से करें बूस्ट

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Mona Narang
    Published on जून 24, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें