इन वॉटर सेक्स टिप्स से पानी में सेक्स करना होगा और मजेदार

By Medically reviewed by Dr. Hemakshi J

कई लोगों के लिए पानी में सेक्स करना एक फैंटसी या बकेट लिस्ट आइटम में से एक होता है। आमतौर पर गर्मियों के समय में वॉटर सेक्स का आईडिया कपल्स की सेक्स लाइफ में तड़के का काम कर सकता है। बेडरूम से बाहर निकलकर स्विमिंग पूल, बीच, शावर आदि जगहों पर सेक्स करने का प्लान आपका भी है, तो वॉटर सेक्स के टिप्स जानने भी जरूरी हैं। दरअसल, वॉटर सेक्स (water sex) जितना रोमांचक लगता है उतना ही रिस्की भी हो सकता है। यहां वॉटर सेक्स के 6 टिप्स दिए गए हैं, जिनको अपनाकर पानी में सेक्स को एंजॉय कर सकते हैं।

वॉटर सेक्स के टिप्स

लुब्रिकेशन को न करें अनदेखा 

यह आपको अजीब लग सकता है। लेकिन, वॉटर सेक्स के टिप्स की बात करें तो सबसे अहम यही है कि पानी में सेक्स के दौरान भी लुब्रिकेंट की जरूरत पड़ती है। बता दें कि पानी के अंदर इंटरकोर्स (intercourse) के समय वजायना का प्राकृतिक लुब्रिकेंट (natural lubricant) कम हो सकता है। जिसकी वजह से यौन संबंध स्थापित करना दर्द भरा हो सकता है। इसलिए, सिलिकॉन बेस्ड लुब्रिकेंट का उपयोग करें क्योंकि कॉन्डम के ऊपर मौजूद वॉटर बेस्ड लुब्रिकेंट (water based lubricant) पानी में घुल जाते हैं। सिलिकॉन बेस्ड लुब्रिकेंट्स (silicon based lubricants) से फ्रिक्शन कम होता है जिससे कॉन्डम के टूटने की संभावना भी कम होती है। 

यह भी पढ़ें- पुरुषों के इन 8 अंगों को छूने से वे हो जाते हैं उत्तेजित 

सेक्स पुजिशन हो खास 

आपकी ऑल टाइम फेवरेट मिशनरी सेक्स पुजिशन (missionary sex position) वॉटर सेक्स के लिए शायद अच्छा ऑप्शन न साबित हो। मिशनरी पुजिशन की बजाय स्टैंडिंग सेक्स पुजिशन (standing sex position) का प्रयास करें। पानी में सेक्स करने के लिहाज से यह आसान होगी। कई तरह की स्टैंडिंग सेक्स पुजिशन के बारे में आप सोच सकते हैं। साथ ही ओरल सेक्स (oral sex) का विकल्प भी बेहतर साबित होगा।

सेक्स टॉयज का करें उपयोग 

पानी में सेक्स करने का प्लान बना रहे हैं इसका मतलब यह कतई नहीं है कि यौन संबंधों को और एक्ससाइटिंग बनाने के लिए आप सेक्स टॉयज का इस्तेमाल न करें। मार्केट में ऐसे कई तरह के सेक्स टॉयज (sex toys) मौजूद हैं जो विशेष रूप से पानी में उपयोग करने के लिए बनाए गए हैं। प्लेजर को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने के लिए आप इन सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करें।

सावधानी भी जरूरी

ब्लैंकेट का करें इस्तेमाल 

यदि आप बीच सेक्स (beach sex) की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बिछाने के लिए एक कंबल हो। समुद्र के किनारों की रेत से आपको चोट न लगे।इसके लिए पहले इस ब्लैंकेट को बिछा लें फिर ही कोई यौन गतिविधि करें। यदि रेत योनि या गुदा (anus) के माध्यम से प्रवेश कर गई तो संक्रमण या जलन का खतरा हो सकता है।

इंफेक्शन के लक्षणों को न करें इग्नोर 

पानी में सेक्स आपको एक अलग अनुभव देने के साथ ही कुछ संक्रमण भी दे सकता है। कुछ जलजनित बैक्टीरियल इंफेक्शन और बीमारियों के होने की संभावना वॉटर सेक्स के दौरान बढ़ जाती है। दरअसल, पानी में सेक्स करने से बैक्टीरिया पेनिस, वजायना और रेक्टम के माध्यम से शरीर में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। इसके अलावा समुद्र का गंदा पानी भी प्राइवेट पार्ट्स को संक्रमित कर सकता है। इसलिए, वॉटर सेक्स के टिप्स के तौर पर पानी में सेक्स के बाद अगर इंफेक्शन के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें अनदेखा न करें। ऐसे में डॉक्टर से तुरंत संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- क्यों होता है सेक्स के बाद योनि में इंफेक्शन?

अनचाही प्रेग्नेंसी की संभावना को दूर करें 

हॉट टब या कहीं और वॉटर सेक्स के दौरान भी आप गर्भवती हो सकती हैं। कपल्स सोचते हैं कि गर्म पानी से स्पर्म (शुक्राणु) गर्भ तक पहुंच सकते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं है। यदि आप एसटीआई और गर्भधारण से बचना चाहती हैं, तो सुरक्षित गर्भनिरोधक ऑप्शंस चुनें। अंडर वॉटर सेक्स के समय कॉन्डम के निकल जाने की संभावना अधिक रहती है। साथ ही अगर हॉट टब सेक्स में गर्म पानी से कॉन्डम की क्षमता प्रभावित होती है। 

यह भी पढ़ें- इमरजेंसी कॉन्ट्रासेप्टिव पिल : जानें इसके इस्तेमाल से जुड़े मिथक

रफ सेक्स का ख्याल रखें दूर 

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वॉटर सेक्स बीच, बाथ टब, पूल या शावर में कर रहे हैं, पानी की वजह से फिसलन हर जगह हो सकती है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि फर्श आदि पर एंटी-स्लिपरी स्टिकर्स हों। इसके अलावा बीच, पूल आदि के गहरे क्षेत्रों में जाने से बचें और वॉटर सेक्स के दौरान रफ सेक्स को अवॉयड करें। 

यह भी पढ़ें- किसिंग से जुड़े मजेदार फैक्ट्स

कुछ लीगल बातों का भी रहे ध्यान 

ज्यादातर जगहों में सार्वजनिक सेक्स अपराध है। आउटडोर पानी में सेक्स करना जहां कुछ लोगों के लिए फन हो सकता है, वहीं यह गंभीर संकट में डालने वाला स्थिति भी बन सकती है। इसलिए, घर के स्विमिंग पूल या हॉट टब में ही वॉटर सेक्स का मजा लें। बाहर कहीं पानी में सिर्फ कुछ रोमांटिक पलों को गुजारना (जैसे-किस/हग करना) ही बेहतर रहेगा। 

सेक्स लाइफ में तड़का लगाने के लिए वॉटर सेक्स का विकल्प चुनने के साथ ही वॉटर सेक्स के टिप्स भी फॉलो करें। पानी के अंदर सेक्स करने के दौरान फिसलने और चोट लगने की संभावना रहती है। इसलिए, पूरी सावधानी के साथ पूल, बीच, हॉट टब जैसे वॉटर सेक्स के विकल्पों का ही चुनाव करें। 

और भी पढ़ें-

फोरप्ले (Foreplay) है बेहद जरूरी, इस दौरान बरतें ये सावधानियां

सेक्स में फोरप्ले आज की बात नहीं, प्राचीनकाल से इसपर दिया गया है जोर

क्या हैं डॉटेड कॉन्डम के फायदे?

अभी शेयर करें

रिव्यू की तारीख नवम्बर 14, 2019 | आखिरी बार संशोधित किया गया नवम्बर 18, 2019

शायद आपको यह भी अच्छा लगे