जिंदगी भर बना रहेगा रोमांस, कपल्स अपनाएं बस ये 7 रोमांटिक बेडरूम टिप्स

Medically reviewed by | By

Update Date जनवरी 7, 2020
Share now

रोमांस किसी भी रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह एक-दूसरे के फिजिकली करीब आने के साथ ही इमोशनली जुड़े रहने का एक जरिया है। लेकिन, अक्सर देखा गया है कि रिलेशनशिप में हमेशा रोमांस बनाए रखना कठिन होता है। रोमांस के बिना फिर रिलेशन में कई तरह की समस्याएं पैदा होने लगती हैं। ऐसे में कुछ छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर कपल्स जिंदगी भर रोमांस बनाए रख सकते हैं। इसके लिए आपको जानने होंगे कुछ रोमांटिक बेडरूम टिप्स।

जानिए बेहतरीन रोमांटिक बेडरूम टिप्स

पार्टनर के साथ करें थोड़ी छेड़खानी 

साथी के साथ बेडरूम में थोड़ी बहुत छेड़खानी करना बेस्ट रोमांटिक बेड टिप्स में से एक है। बिना कुछ बोले पार्टनर के बालों या कॉलर बोन को सहलाना एक रोमांटिक एक्टिविटी है, जो बेडरूम में रोमांस को हमेशा जीवित रख सकती है। इस दौरान आप पार्टनर से कुछ रोमांटिक या रिलेशनशिप के बारे में भी बातें कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- कैसे करें अपनी साथी महिला को सेक्स के लिए उत्तेजित?

हर किस में हो कुछ खास 

अपने किस (चुंबन) के साथ क्रिएटिव बनें। हर दिन आप अपने किस को एक नए तरीके से पेश कर सकते हैं। इससे किस करने में बोरियत नहीं होगी और पार्टनर के लिए भी आपकी किसिंग स्टाइल सरप्राइज भरी होगी। इसके लिए लिप किस की जगह चेहरे के अलग-अलग हिस्सों (ठोडी, आंख, माथे या कान) पर किस कर सकते हैं। फिर किसी दिन उनकी गर्दन या कॉलर बोन पर, फिर कंधों और फिर हाथों पर किस करें। इसी तरह से किस को ज्यादा रोमांटिक और यादगार बनाने के लिए कई तरीके हैं।

यह भी पढ़ें- कोरी सेक्स लाइफ में फिर से रंग भरने के लिए 7 टिप्स

साथी को दें मसाज

पार्टनर को मसाज देना पुराना लेकिन रोमांटिक बेड टिप्स में सबसे खास है। जब भी रोमांटिक होने की बात आती है तो मालिश देना एक शानदार तरीका साबित हो सकता है। साथी को एक्ससाइटेड करने के लिए संवेदनशील स्थानों पर हल्का स्पर्श या मसाज जादू की तरह काम करता है। इससे साथी का मूड भी अच्छा होता है और वह उत्तेजित भी हो जाता है।

सेक्सी लॉन्जरी 

बेडरूम में हमेशा अपने साथी को सरप्राइज करें। सेक्सी लॉन्जरी पहनकर भी आप यह काम कर सकती हैं। यह तरीका पार्टनर को रोमांटिक होने से नहीं रोक पाएगा। इसके साथ ही धीमी आवाज में कुछ इरॉटिक सॉन्ग्स भी मूड को सेट करने के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- कुछ इस तरह करें अपनी पार्टनर को सेक्स के लिए एक्साइटेड

फोरप्ले (foreplay) को न करें इग्नोर 

सेक्स में फोरप्ले की अहम भूमिका होती है। फोरप्ले न सिर्फ एक-दूसरे को एक्साइटेड करता है बल्कि, सेक्स के टाइम को भी बढ़ा सकता है। ऐसा करने से साथी का मन भी सेक्स की तरफ आसानी से उत्तेजित हो सकता है। इस दौरान पार्टनर एक दूसरे की तारीफ भी कर सकते हैं। साथ ही, कुछ रोमांटिक बातें भी करें लेकिन, हर बार एक ही बात न दोहराएं क्योंकि यह थोड़ा बोरिंग हो सकता है।

यह भी पढ़ें – फोरप्ले (Foreplay) है बेहद जरूरी, इस दौरान बरतें ये सावधानियां

साथी की जरूरतों पर ध्यान दें

साथी की जरूरतों पर ध्यान देने का मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें खुश रखने पर ध्यान देना होगा। बेशक, यह तो ऐसा है जो हर कपल एक-दूसरे के लिए करना ही चाहते हैं लेकिन, पार्टनर से उनके सपनों और लक्ष्यों के बारे में पूछना भी काफी होता है। इससे पता चलता है कि आप उनकी परवाह करते हैं। बेडरूम में इस तरह की बातें एक अच्छा मूड सेट करने के लिए कारगर साबित होती हैं। 

यह भी पढ़ें- कभी न करें सेक्स से पहले और बाद में ये 7 हाइजीनिक गलतियां

वीकेंड हो खास

वीकेंड एक ऐसा दिन होता है जिसका सभी को काफी इंतजार रहता है। तो आप भी क्यों न इस दिन को और खास बनाते हुए रोमांटिक बेडरूम टिप्स अपनाएं। आप चाहें तो इस दिन अपने रोमांटिक बेडरूम टिप्स को अपनाने के लिए कमरे को डेकोरेट कर सकते हैं। या फिर कमरे में ही डिनर या लंच का खास इंतजाम कर सकते हैं।

वीकेंड पर घरपर ही एक अच्छा-सा डिनर प्लान करें। ऐसे तो हर वीकेंड आप एक-दूसरे के साथ मूवी देखते हैं लेकिन, किसी फ्राइडे डिनर के बाद मूवी की बजाय अपनी शादी की वीडियो या फिर एल्बम भी देख सकते हैं। इससे पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी और फिर से रोमांस जाग जाएगा जो एकदम नया जैसा ही महसूस होगा। ये भी एक बेहतरीन रोमांटिक बेडरूम टिप्स है।

सेक्सटिंग (Sexting) भी जरूरी है 

सेक्सटिंग सिर्फ डेट करने वालों के लिए ही नहीं हैं। पति-पत्नी भी इस तरीके को अपनाकर अपने बीच रोमांस जगाए रख सकते हैं और अपनी सेक्स लाइफ को भी स्पाइस अप कर सकते हैं। जब भी पति के घर लौटने का टाइम हो, उन्हें एक सेक्सी मेसेज या पिक्चर भेजें। इससे उनको घर आने का एक्ससाइटमेंट बढ़ जाएगा। ये भी एक बेहतरीन रोमांटिक बेडरूम टिप्स है।

मखमली बिस्तर

आरामदायक और मखमली बिस्तर भला किसे पसंद नहीं होता। अगर आप रोमांटिक बेडरूम टिप्स अपनाना चाहते हैं, तो क्यों न शुरुआत अपने बिस्तर से ही करें। इसके लिए आप एक अपने बेड पर एक नई बेडशीट बिछाकर उसे फूलों से सजा सकते हैं और अपने पार्टनर की आंखों पर पट्टी बांधकर उसे बेड तक ले जा सकते हैं। भले ही आपकी शादी को कई साल हो गए होंगे, लेकिन ऐसा करने से उन्हें अपनी फर्स्ट नाइट याद आ जाएगी और वो काफी खुश हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें- जानिए क्या करें अगर पार्टनर न कर पाए सेक्शुअली सैटिसफाई

तीन गोल्डन शब्द न भूलें 

रोमांटिक बेडरूम टिप्स चाहते हैं तो प्यार के वो तीन शब्दों से शुरुआत करें। प्यार को जवां रखने के लिए ‘I Love You’ ये तीन शब्द बोलने से न कतराएं। जब भी मौका मिले अपने साथी से प्यार का इजहार करें चाहे वो बेडरूम हो या पब्लिक प्लेस। कभी इशारों में तो कभी टेक्स्ट तो कभी बोलकर इजहार करें। इससे आपकी बीच नजदीकियां और पनपेंगी। 

इन रोमांटिक बेडरूम टिप्स को अपनाने के साथ ही, सोने वाली जगह में कुछ तस्वीर लगाएं, जिससे अच्छा महसूस हो। इसके लिए दीवारों को आप अपनी पार्टनर के साथ ली गई कुछ रोमांटिक तस्वीरों या पेंटिंग्स को लगा सकते हैं।

तो आप इन रोमांटिक बेडरूम टिप्स को अपनाकर अपनी सेक्स लाइफ का मजा दोगुना कर सकते हैं। ये टिप्स आपको और आपके पार्टनर को एक-दूसरे के और भी करीब लाने में मदद करेंगे। आप चाहें तो बातों ही बातों में उनकी पसंद के अनुसार कुछ थीम से रिलेटिड अपने बेडरूम को नया लुक दे सकते हैं। रोमांटिक बेडरूम टिप्स में ये आइडिया भी काफी काम आता है। इसके अलावा आप बॉलीवुड के कई गानों में से भी रोमांटिक आइडिया टिप्स ले सकते हैं।

और पढ़ें :-

आप वास्तव में सेक्स के बारे में कितना जानते हैं?

प्रेग्नेंसी में सेक्स ड्राइव को कैसे बढ़ाएं?

जानिए क्या करें जब वाइफ करे फिजिकल इंटिमेसी से इंकार

सेक्स के दौरान पुरुषों की ये 5 गलतियां पार्टनर का कर देती हैं मूड खराब

संबंधित लेख:

    क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
    happy unhappy"

    शायद आपको यह भी अच्छा लगे

    कामुक स्तनपान (Lactophilia) से क्या सेक्स की इच्छा प्रबल होती है? जानें इसके कारण

    कामुक स्तनपान क्या है, इरोटिक लैक्टेशन इन हिंदी, एडल्ट ब्रेस्टफीडिंग, लैक्टोफीलिया, lactophilia erotic lactation, adult lactation in Hindi.

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha

    बोल्ड अंदाज में हों पार्टनर के सामने न्यूड, तो सेक्स लाइफ में आएगा रोमांच

    पार्टनर के सामने न्यूड कैसे हों? इस बात कर डर लगभग हर महिला को सताता है। खासकर तब जब वो पहली बार पार्टनर के सामने न्यूड होने का विचार बनाती हैं। इसके लिए आप यहां पर बताए गई कु बातों का ध्यान रख सकती हैं। Getting Naked In Front Of Your Lover For The First Time? How To Prepare To Be Naked In Front Of Your Partner?

    Medically reviewed by Dr Sharayu Maknikar
    Written by Hema Dhoulakhandi

    शावर सेक्स टिप्स : ऐसे करें तैयारी, ताकि भारी न पड़े रोमांस

    आपको जानकर हैरानी होगी कि शावर सेक्स टिप्स महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को अधिक पसंद आता है। आप भी अपने बोरिंग हो रहे सेक्स लाइफ में शावर सेक्स टिप्स की मदद से रोमांच ला सकते हैं। Shower Sex Tips in HIndi.

    Medically reviewed by Dr. Hemakshi J
    Written by Hema Dhoulakhandi

    सेक्स लाइफ में तड़का लगा सकता है लूब्रिकेंट! जानिए उपयोग का तरीका

    सेक्स लूब्रिकेंट क्या है, कैसे इस्तेमाल करें सेक्स लूब्रिकेंट, सेक्स में कॉन्डम, सेक्स टॉय, वॉटर बेस्ड लूब, सिलिकॉन बेस्ड लूब, Sex lubricant in Hindi.

    Medically reviewed by Dr. Pranali Patil
    Written by Shayali Rekha