बाथ टब में सेक्स का बना रहे हैं प्लान, तो ट्राई करें ये सेक्स पोजिशन

चिकित्सक द्वारा समीक्षित | द्वारा

अपडेट डेट अगस्त 24, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
अब शेयर करें

बाथ टब में रोमांस करते हुए तो टीवी सीरियल और मूवीज में कपल्स को आपने देखा ही होगा। आपका मन भी होता होगा कि बाथ टब में अपने पार्टनर के साथ रोमांस और सेक्स करें। लेकिन बाथ टब में सेक्स करना वॉटर सेक्स की कैटेगरी में आता है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ बाथ टब में इंटिमेट होने से पहले दोनों के आराम का पूरा ध्यान रखना होगा। क्योंकि कई बार गलत पोजिशन ट्राई करने से बाथ टब में सेक्स महंगा पड़ सकता है। इस आर्टिकल में बताएं गए सेक्स पोजिशन और टिप्स आपके बड़े काम आ सकते हैं। इस आर्टिकल के अंत तक बाथ टब में अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित हो चुके होंगे, तो आइए जानते हैं बाथ टब में सेक्स के बारे में :

और पढ़ें : पानी में सेक्स करने का बना रहे हैं प्लान, तो पहले पढ़ें यह वॉटर सेक्स गाइड

बाथ टब में सेक्स करने के टिप्स क्या हैं?

बाथ टब में पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले आपको कुछ तैयारियां करनी होगी। इसलिए निम्न बातों का ध्यान रखें :

बाथरूम को सजाएं

सुंदर और खूशबूदार बाथरूम आपके पार्टनर का मूड बना सकता है। इसके लिए आप बाथरूम में हल्की रोशनी वाली लाइट लगाएं। इसके बाद अरोमा वाले कैंडल जलाएं और रोमांटिक सा म्यूजिक भी चाहें तो बाथरूम में लगा सकते हैं। इसके साथ ही कोई भी ड्रिंक आप बाथरूम में बाथ टब के साइड में रखें। बाथरूम को सजाते वक्त सेक्स लूब्रिकेंट रखना ना भूलें। याद रखें कि वॉटर बेस्ड और नैचुरल लूब्रिकेंट ना रखें। सिलिकॉन सेक्स लूब्रिकेंट रखना बेस्ट रहेगा। 

हैलो स्वास्थ्य का न्यूजलेटर प्राप्त करें

मधुमेह, हृदय रोग, हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा, कैंसर और भी बहुत कुछ...
सब्सक्राइब' पर क्लिक करके मैं सभी नियमों व शर्तों तथा गोपनीयता नीति को स्वीकार करता/करती हूं। मैं हैलो स्वास्थ्य से भविष्य में मिलने वाले ईमेल को भी स्वीकार करता/करती हूं और जानता/जानती हूं कि मैं हैलो स्वास्थ्य के सब्सक्रिप्शन को किसी भी समय बंद कर सकता/सकती हूं।

बाथ टब में पानी भरें

बाथ टब में पानी भरते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि पानी ना तो ज्यादा गर्म हो और ना ही ज्यादा ठंडा हो। नॉर्मल गुनगुना पानी बाथ टब में भरें। इसके बाद आप चाहें तो पानी में किसी सुगंधित फूल का इसेंशियल ऑयल डाल सकते हैं और पानी पर गुलाब की पंखुड़ियां छिड़क सकते हैं। इससे बाथ टब का पानी आपके सेक्स मूड में चार चांद लगा देगा। वहीं, ध्यन रखें कि पानी के लेवल को उतना ही रखें, जितना आपको आरामदायक लगे। ज्यादा पानी भरने से फिसलने का डर बढ़ जाता है।

सेक्स टॉयज का करें इस्तेमाल

बाथ टब में सेक्स करने का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप सेक्स को और ज्यादा एक्ससाइटिंग बनाने के लिए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। बाजार में ऐसे कई तरह के सेक्स टॉयज (sex toys) मौजूद हैं जो विशेष रूप से वॉटर में सेक्स करने के लिए बनाए गए हैं। अपने सेक्स प्लेजर को चरम तक ले जाने के लिए आप सेक्स टॉय का इस्तेमाल भी पार्टनर के साथ कर सकते हैं।

और पढ़ें : सेक्स ड्राइव हो गई है कमजोर, इन तरीकों से करें बूस्ट

बाथ टब में सेक्स पोजिशन कौन सी ट्राई करें?

बाथ टब में सेक्स करने के लिए आप निम्न सेक्स पोजिशन को ट्राई कर सकत हैं :

ओरल सेक्स करें

बाथ टब में आप आराम से खड़े हो सकते हैं। ऐसे में महिला पुरुष के पेनिस के साथ ओरल सेक्स कर सकती हैं और पुरुष भी महिला के साथ ओरल सेक्स कर सकता है। महिला के एक पैर को बाथ टब को किनारे पर रख करपुरुष ओरल सेक्स कर सकता है। इससे महिला एक्साइटेड होगी और सेक्स का आनंद आप दोनों ले सकेंगे।

मिशनरी सेक्स पोजिशन

बाथ टब में सेक्स करने के लिए मिशनरी सेक्स पोजिशन को अपनाया जा सकता है। इसमें महिला को पीठ के बल बाथ टब में लिटा दें। इसके बाद ऊपर की तरफ से पुरुष महिला के चेहरे की तरफ चेहरा कर के पेनिस को वजायना में इंटरकोर्स करें। इस पोजिशन को ट्राई करते यमस इस बात का ध्यान रखें कि टब में ज्यादा पानी ना है, वरना आप दोनों को समस्या हो सकती है।

और पढ़ें : पहली बार गुदा मैथुन करने जा रहे हैं तो जान लें जरूरी बातें

सीटिंग सेक्स पोजिशन

बाथ टब में सेक्स के दौरान ये सेक्स पोजिशन सबसे बेस्ट मानी जाती है। इस पोजिशन में पुरुष बाथ टब में टेक लेकर बैठ जाता है और महिला पुरुष के आगे उसके जांघों पर बैठ जाती है। इस दौरान पेनिस वजायना में इंटरकोर्स करता है। इस पोजिशन में महिला पार्टनर के पास इंटरकोर्स करने की पूरी कमांड रहती है। 

डॉगी सेक्स पोजिशन

ये सेक्स पोजिशन महिला और पुरुष दोनों की फेवरेट होती है। यूं कह लीजिए कि डॉगी स्टाइल सेक्स पोजिशन सभी प्रकार के सेक्स में की जाने वाली सेक्स पोजिशन है। बाथ टब में सेक्स के दौरान महिला पार्टनर दब के किनारों को पकड़ कर झुक कर खड़ी रहेगी। वहीं, पीछे से पुरुष साथी इंटरकोर्स करता है। इस पोजिशन को आप चाहें तो बाथ टब में खड़े हो कर या बाथ टब के बाहर दोनों जगहों पर कर सकते हैं।

लाइफ बोट सेक्स पोजिशन

ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि बाथ टब में ही पूरा सेक्स खत्म करें। इसके अलावा पूरा बाथरूम आपका ही है। ऐसे में लाइफ बोट एक ऐसी सेक्स पोजिशन है, जिसे आप बाथरूम फ्लोर पर कर सकते हैं। फोरप्ले के बाद आप बाथ टब से बाहर आ जाएं और महिला को फर्श पर बैठा दें और पुरुष भी दोनों पैरों को महिला के ईर्द-गिर्द फैला ले। इसके बाद महिला को पुरुष के जांघों के ऊपर से पुरुष के कमर में पैर को लपेट लेना चाहिए। इस दौरान पुरुष इंटकोर्स कर लेगा। 

और पढ़ें : सेक्स के बाद कितनी जल्दी हो सकती हैं प्रेग्नेंट? जानें यहां

बाथ टब में सेक्स करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

बाथ टब में सेक्स करते समय रखें निम्न बातों का ध्यान :

बाथ टब में बढ़ सकता है इंफेक्शन का खतरा

बाथ टब में पार्टनर के साथ सेक्स करने से आपको कुछ संक्रमण होने का भी खतरा हो सकता है। जैसे- बैक्टीरियल इंफेक्शन और यीस्ट इंफेक्शन। पानी में सेक्स करने से बैक्टीरिया वजायना, पेनिस और रेक्टम के माध्यम से शरीर में आसानी से जा सकते हैं। ऐसे में नहा कर निकलने के बाद अच्छे से अपने जननांगों को साफ करें।

प्रेग्नेंसी का रिस्क बढ़ सकता है

हॉट टब या पानी में सेक्स करने से कोई भी महिला गर्भवती हो सकती हैं। कपल्स सोचते हैं कि पानी में सेक्स करने से प्रेग्नेंसी थोड़े ना होगी। लेकिन ये एक गलतफहमी है, पानी में स्पर्म गर्भाशय तक आसानी से पहुंच जाते हैं। अगर आप गर्भधारण से बचना चाहती हैं, तो पानी में सेक्स के दौरान कोई सुरक्षित गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करें। इस दौरान कॉनडम का पानी में टिक पाना थोड़ा कठिन होता है। इसलिए अपने डॉक्टर की सलाह पर अन्य गर्भनिरोधक उपायों को अपनाएं।

और पढ़ें : क्या आप जानते हैं हैप्पी सेक्स के बारे में? सेहत के लिए है बहुत फायदेमंद

ज्यादा फास्ट मूव से बचें

बाथरूम में फिसलन हो सकती है और बाथ टब में तो साबुन का इस्तेमाल पहले से ही हो सकता है। ऐसे में सेक्स पोजिशन को अपनाते हुए ज्यादा फास्ट मूव्स से बचें। नहीं तो फिसलने से आपको गंभीर चोटें आ सकती हैं।

ऊपर बताई गई सभी बातों को आपको विशेष ध्यान रखना है। इससे आपके सेक्स लाइफ में तड़का लग सकता है। इसके अलावा बाथ टब में नहाते समय आपको सिलिकॉन बेस्ड लूब्रिकेंट का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि पानी में सेक्स के कारण घर्षण से जननांग चोटिल हो सकते हैं। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए आप अपने डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं।

हैलो हेल्थ ग्रुप चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार प्रदान नहीं करता है

क्या यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद था?
happy unhappy
सूत्र

शायद आपको यह भी अच्छा लगे

हर्पीस के साथ सेक्स संभव है या नहीं, जानने के लिए पढ़ें यह आर्टिकल

हर्पीस के साथ सेक्स करना चाहिए या नहीं इसको लेकर जानें क्या करें व क्या नहीं। क्या बरतें सावधानी। संक्रमण का खतरा कैसे होता है कम, जानने के लिए पढ़ें।

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Satish singh

फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद ब्लीडिंग होना सामान्य है या असामान्य, इसके पीछे का कारण जानें

फर्स्ट टाइम सेक्स ब्लीडिंग होना सामान्य है या असामान्य, किसे होता है और किसको नहीं होता। इससे बचाव के लिए क्या करें और क्या नहीं, कब लें डॉक्टरी सलाह जानें।

के द्वारा लिखा गया Satish singh

Quiz : खेलकर पता लगाएं कॉन्डोम के बारे में कितना जानते हैं आप?

कॉन्डोम विषय पर क्विज खेलकर पता लगाएं कि, इसके बारे में कितनी जानकारी है आपको। इससे पहले और बाद में क्या करना चाहिए और क्या नहीं... तो टेस्ट करते हैं आपका ज्ञान...

के द्वारा लिखा गया Satish singh
क्विज अगस्त 24, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें

क्या आपने हस्तमैथुन साइड इफेक्ट्स के बारे में सुना है? जानिए सही और गलत में अंतर

हस्तमैथुन साइड इफेक्ट्स को जानने के साथ इससे जुड़े मिथ को जानें। जानिए क्या है masturbation side effects, हस्तमैथुन के हैं बहुत से फ़ायदे।

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Satish singh

Recommended for you

सेक्स क्विज: sex quiz

Quiz: क्या आप सेक्स करने के लिए दिमागी रूप से हैं तैयार?

के द्वारा लिखा गया Surender Aggarwal
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 17, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
सेक्स ड्राइव क्विज -sex drive quiz

क्या आपकी सेक्स ड्राइव है कम? ऐसे लगाएं पता

के द्वारा लिखा गया Surender Aggarwal
प्रकाशित हुआ अक्टूबर 16, 2020 . 1 मिनट में पढ़ें
हिस्टेरेक्टॉमी के बाद सेक्स

क्या हिस्टेरेक्टॉमी (Hysterectomy) सर्जरी के बाद भी सेक्स लाइफ रहेगी हिट?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Shikha Patel
प्रकाशित हुआ सितम्बर 10, 2020 . 4 मिनट में पढ़ें
महिलाओं में कम सेक्स ड्राइव/ low sex drive

जानें क्यों महिलाओं में होती है कम सेक्स ड्राइव की समस्या?

चिकित्सक द्वारा समीक्षित Dr. Pranali Patil
के द्वारा लिखा गया Mousumi dutta
प्रकाशित हुआ सितम्बर 3, 2020 . 5 मिनट में पढ़ें